×

हनुमान जी के ये चमत्कारिक मंत्र, जीवन का हर संकटआसानी से हो जाता है दूर

बजरंगबली की आराधना करने से संपत्ति, नौकरी, रोजगार, यश और मान सम्मान जैसे हर कामों में कोई भी बाधाएं नहीं होती है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 April 2021 1:42 AM GMT
हनुमान जी के प्रभावी मंत्र
X

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

लखनऊ: मंगल को जन्मे मंगल ही करते मंगलमय भगवान जय हनुमान.... मंगलवार (Tuesday)के दिन भगवान हनुमान की पूजा (Lord Hanuman Worship)अर्चना का करने से बहुत कल्याण होता है। ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन या हनुमान जयंती के दिन भगवान हनुमान अपने भक्तों की सुध लेते हैं और कृपा बरसाते हैं। हिंदू शास्त्र में हर दिन अलग-अलग भगवान को समर्पित है। इस बार 27 अप्रैल को हनुमान जयंती है और मंगलवार का दिन है जो भक्तशिरोमणी की उपासना के लिए शुभकारी है।

मंगलवार का दिन भगवान हनुमान का दिन माना जाता है। इस दिन हनुमान जी के भक्त उनकी पूजा आराधना उपवास रखकर करते हैं। ऐसी मान्यता है, कि इस दिन भगवान हनुमान अपने भक्तों की हर हर मुरादों को पूरी करते हैं। इस बार हनुमान जयंती मंगलवार को पड़ रही है।ऐसी मान्यता है कि मंगलवार के दिन घर में हनुमान जी की पूजा आराधना करने से घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। हर प्रकार के रोगों से मुक्ति मिलती है और घर में सुख और समृद्धि का वास होता है।

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

हनुमान जी हर समस्या का करें समाधान

पौराणिक ग्रंथों के अनुसार मंगलवार के दिन पीपल के पत्तों पर सिंदूर से अपनी समस्या लिखकर हनुमान जी के चरणों में रखने से सारी समस्याएं आसानी से दूर हो जाती है। यदि आप भी हनुमान जी की उपासना करें और साथ ही इन प्रभावी मंत्रों का जप करें, तो जीवन का हर संकट आसानी से दूर हो सकता है।

प्रभावी मंत्र से हनुमान जी का ध्यान

पहला मंत्र- ॐ तेजसे नम:

दूसरा मंत्र- ॐ प्रसन्नात्मने नम:

तीसरा मंत्र- ॐ शूराय नम:

चौथा मंत्र- ॐ शान्ताय नम:

पांचवां मंत्र- ॐ मारुतात्मजाय नमः

छठा- ऊं हं हनुमते नम:

सातवां मंत्र- ॐ पिंगाक्षाय नमः

आठवां मंत्र- ॐ व्यापकाय नम

नवा मंत्र- ॐ मारकाय नमः

सांकेतिक तस्वीर( साभार-सोशल मीडिया)

हनुमान जयंती या मंगलवार के दिन अग 108 बार इन मंत्रों से बजरंगबली का ध्यान करें, तो सभी संकट आसानी से दूर हो जाते हैं। बजरंगबली की पूजा आराधना करने से संपत्ति, नौकरी, रोजगार, यश और मान सम्मान जैसी हर कामों में कोई भी बाधाएं उत्पन्न नहीं होती है। उनकी उपासना करते रहने से सभी कार्य शुभ तरीके से पूर्ण होते है। इसलिए मंगलवार को उनकी आराधना का विशेष फल प्राप्त होता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story