×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Love Rashifal 11 November 2022: जानिए आज किसका प्रेम सम्बन्ध होगा प्रगाढ़ , किसके दिल को लग सकती है ठेस

Love Rashifal 11 November 2022: जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 10 Nov 2022 1:47 PM GMT
Love Rashifal
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Love Rashifal 11 November 2022: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। तो आइये जानते हैं चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन। बता दें कि यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है। बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं।

प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है। उदाहरण स्वरुप दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इत्यादि के बारे में संकेत मिल जाता है। इसके अलावा जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं।

तो आइए जानते हैं दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए आज कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन...


मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope) 11 November 2022:

किसी तर्क को जीतना दिल जीतने से बहुत अलग है। हो सकता है कि आप अपनी बात को साबित करने की काबिलियत रखते हों, लेकिन इससे आपका पार्टनर अलग हो जाएगा। अपने प्यार को बहस जीतने का मौका दें। जब आप कुछ न कहें तो अपने प्यार को अपना दिमाग पढ़ने दें। कुछ अतिरिक्त कदम उठाकर अपने प्यार की मदद करें और आपका साथी आपकी सूक्ष्म चालों की सराहना करेगा।


वृष (Taurus Love Horoscope) 11 November 2022:

कोई अप्रतिरोध्य आपके करीब है। फिर भी आप उनके दिल तक पहुँचने का कोई रास्ता नहीं खोज सकते। निराश न हों, किसी के दिल में जगह पाने की आपकी मात्र कोशिश उन्हें अच्छी तरह प्रभावित करेगी! चीजें बेपरवाह लग सकती हैं, लेकिन प्यार पर्दे के पीछे हो सकता है और आप बहुत जल्द खुद को प्रेम के बीच में पा सकते हैं।


मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope) 11 November 2022:

आज आपको अपने साथी के अचानक व्यवहार के पीछे का कारण पता चलेगा। आप उस पर कम ध्यान दे रहे हैं। आज का दिन पार्टनर को खुश करने का है। अपने पार्टनर को लॉन्ग ड्राइव या शॉपिंग के लिए बाहर ले जाएं। साथ में डिनर करें। अपने साथी की तारीफ करें। आप अपनी आत्मा के साथी में फिर से वही ताजगी और चिंगारी देखेंगे।


कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope) 11 November 2022:

बाड़ों को ठीक करने और पुरानी गलतफहमियों को दूर करने का समय बिल्कुल सही है। आप किसी ऐसे व्यक्ति के करीब भी जा सकते हैं जिससे आप पहले भी अलग हो चुके हैं। एक वास्तविक संभावना है कि आप एक पुरानी लौ से मिलेंगे और आपके बीच जुनून फिर से जाग जाएगा। अतीत और वर्तमान संबंधों को संतुलित करना आज एक विशेष रूप से मांग वाला कार्य हो सकता है।


सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope) 11 November 2022:

अपने साथी को रोमांटिक उपहार या हावभाव से सरप्राइज देने के लिए दिन सबसे उपयुक्त है। अन्य चीजें हाल ही में आपका ध्यान आकर्षित करने की मांग कर रही हैं। आपने अपने साथी को हल्के में लिया है। अब अपनी प्रशंसा दिखाने का समय है और सुनिश्चित करें कि यह पूरे दिल से वापस किया जाएगा। हालाँकि, आज अपने साथी की उपेक्षा करने से रिश्ते में तनाव आ सकता है।


कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope) 11 November 2022:

पुराने भूतों को आराम करने के लिए दिन सबसे उपयुक्त है क्योंकि रेचन प्रभाव चलन में आता है। सभी मोर्चों पर नई शुरुआत के संकेत हैं। आप एक-दूसरे से प्यार करने की अपनी प्रतिज्ञा को नवीनीकृत कर सकते हैं, या आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जो आपके जीवन में एक नया अध्याय शुरू करने जा रहा है। आपको यह पहचानने की जरूरत है कि आपको क्या रोक रहा है ताकि आप जाने दे सकें और एक नए जीवन की ओर आगे बढ़ सकें।


तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope) 11 November 2022:

आपको कुछ जानकारी मिल सकती है जो आपको अपने साथी और आपके रिश्ते की दिशा को बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगी। हो सकता है कि आपका पार्टनर पिछले कुछ दिनों में भ्रामक और विरोधाभासी संकेत दे रहा हो, लेकिन आज आप इस व्यवहार के महत्व को समझने लगेंगे। इससे आपको अपने रिश्तों के भविष्य के स्वरूप के बारे में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद मिलेगी।


वृश्चिक लव राशिफल( Scorpio Love Horoscope) 11 November 2022:

आज आप अपने सामाजिक कार्यों में काफी व्यस्त रहने वाले हैं। पार्टियों, मिलन समारोह और पारिवारिक अवसरों में आपका अधिकांश समय लगने की संभावना है और आप सामाजिक हवा का आनंद लेने वाले हैं। जब आप सभी समारोहों में चमकते हैं तो आप आसानी से लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे। आप इन मुलाकातों के माध्यम से किसी पुराने संबंध को फिर से जीवित करने जा रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा।


धनु लव राशिफल (SagittariusLove Horoscope) 11 November 2022:

इसे सहना मुश्किल है लेकिन आपको करना पड़ सकता है! कार्ड आज पार्टनर के साथ कुछ अनबन या स्थिति खराब होने पर अलगाव भी दिखाते हैं। लेकिन यह अस्थायी होगा यदि आप शांत रहने की प्रवृत्ति रखते हैं। अपने अहंकार को अपने ऊपर हावी न होने दें। बेहतर होगा कि आप जाएं और अपने साथी के साथ गलतफहमी दूर करें और सभी मुद्दों को हमेशा के लिए शांत कर दें।


मकर लव राशिफल(Capricorn Love Horoscope) 11 November 2022:

आप अपने प्रेम जीवन के संबंध में बहुत सारी आत्मा खोज करने की संभावना रखते हैं। जब आप पहले अपने रिश्ते को आंकते थे तो आप गुलाब का रंग का चश्मा पहनते आए हैं, लेकिन अब आप प्यार के प्रति अधिक समझदार और परिपक्व दृष्टिकोण अपनाने में सक्षम होंगे। आप अपने साथी और रिश्ते से क्या चाहते हैं और आप उसे कितना देने को तैयार हैं, इसका स्पष्ट विचार आप तक पहुंच जाएगा।


कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope) 11 November 2022:

उत्साह हवा में है। आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मिलने की संभावना है, जिसके साथ आप बहुत ही आनंददायक समय बिताने जा रहे हैं। जैसे सितारे इस समय आपके पक्ष में हैं, ऐसे में जातक आपके बेहद करीब का व्यक्ति बनने की क्षमता रखता है। अपनी सभी कार्य संबंधी चिंताओं को अभी के लिए पृष्ठभूमि में रखें और एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ खोजों के रोमांचक समय का आनंद लें।


मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope) 11 November 2022:

जब रिश्ते की बात हो तो दरवाजे खटखटाएं नहीं। याद रखें, कोई न कोई आपके लिए ही बना है। जब परिपक्व समय आएगा, तो ब्रह्मांड आपके सामने उस अनमोल उपहार को प्रस्तुत करने के लिए स्वतः प्रकट हो जाएगा। अपने प्यार को आपको खोजने दो। तब तक अपने दोस्तों और सहयोगियों के साथ अच्छा समय बिताएं। हो सकता है कि आपका छिपा हुआ हीरा वहीं कहीं पड़ा हो। आपको उम्मीद नहीं खोनी चाहिए।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story