×

Love Rashifal 5 November 2022: जानें किस राशि वाले अविवाहितों को मिलेंगे विवाह के प्रस्ताव और किनके गृहस्थ जीवन में आएंगी खुशियां

Love Rashifal 5 November 2022: प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 5 Nov 2022 12:43 AM GMT (Updated on: 5 Nov 2022 12:48 AM GMT)
aaj ka rashifal
X

aaj ka rashifal  (फोटो: सोशल मीडिया )

Love Rashifal 5 November 2022: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। तो आइये जानते हैं चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन।

बता दें कि यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है। बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है। उदाहरण स्वरुप दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इत्यादि के बारे में संकेत मिल जाता है। इसके अलावा जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं। तो आइए जानते हैं दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए आज कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन...


मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope): पारिवारिक दृष्टि से समय मिलाजुला रहेगा। बड़े बुजुर्गों का साथ मिलेगा। कुछ ऐसा बनाएं जो न केवल आपके चेहरे पर मुस्कान लाए बल्कि आपको अपने साथी के साथ हुए पिछले रोमांटिक अनुभवों को याद करने में भी मदद करे। प्रेम राशिफल की गणना के अनुसार मेष राशि वालों के लिए दिन रोमांस से भरपूर रहेगा। एक दूसरे पर विश्वास बढ़ेगा। वहीं शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन आज अच्छा रहेगा। प्रेमी जोड़े आज कहीं धूमने के लिए कोई कार्यक्रम तय कर सकते हैं।


वृष लव राशिफल (Taurus Love Horoscope): आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला रहेगा। एक आकर्षक व्यक्ति के लिए अपनी आँखें खुली रखें, जो आपके रास्ते को पार करने वाली है। दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए दिन बिताएं। आपका सकारात्मक दृष्टिकोण और हास्य की भावना आपको कई प्रशंसक दिलाएगी। दूसरी ओर, यदि कोई आपके साथ अपनी भावनाओं को साझा करता है, तो सहानुभूतिपूर्ण और चौकस रहें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव बढ़ सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान ठीक रहेगा।पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा किंतु भाई बहनों के बीच मतभेद उभर सकता है वाणी पर संयम रखें।


मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope): आज कोई नई योजना पर कार्य कर सकते है। मित्र मंडली के साथ समय बिताएंगे मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ बाहर घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे।रिश्ते में रोमांस भी रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज किसी बात को लेकर थोड़े गंभीर होंगे। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन समझदारी से आगे बढ़ेगा।


कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जीवन साथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। अपने नए संभावित साथी के साथ जल्दी घूमने की योजना बनाएं ताकि आप साथ में कुछ अच्छा समय बिता सकें।शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिनबढ़िया रहेगा। आपसी समझदारी रहेगी और प्रेम में इजाफा देखने के मिल सकता है।


सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन मान बढ़िया रहेगा। आज का दिन अपने और अपने प्रेमी के लिए विशेष रूप से प्यारा बनाने के लिए अपने रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें. पिछले दिनों के विपरीत, आज आप सामान्य से अधिक भावुक महसूस करेंगे। अपने महत्वपूर्ण दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार करने के लिए, आप कविता की कुछ पंक्तियाँ कह सकते हैं। यह उन्हें खुश करेगा, जिसके परिणामस्वरूप अधिक स्नेह होगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में हल्की फुल्की झड़प के योग बनेंगे। थोड़ा ध्यान रखना जरूरी होगा।


कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान ठीक-ठाक रहेगा। शाम का समय अच्छा रहेगा मित्र मंडली के साथ मौज मस्ती करेंगे। पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है धैर्य से काम लें।शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज कुछ तनाव देखने को मिल सकता है।


तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज के दिन को रोमांस के सहारे आगे बढ़ाएंगे। मान सम्मान की वृद्धि हो सकती है। परिवार के साथ घूमने फिरने का प्रोग्राम बन सकता है।शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव में कमी आएगी। एक-दूसरे से प्यार बढ़ेगा।


वृश्चिक लव राशिफल (Scorpio Love Horoscope): प्रेम जीवन के लिये बहुत बढ़िया दिन है। चंद्रमा की स्थिति के अनुसार, आप जिस तरह से अपने रोमांटिक जीवन में चल रहे हैं, उससे आप पूरी तरह से खुश न हों। आपके नियंत्रण से बाहर की परिस्थितियों के कारण आपका रिश्ता टूट सकता है। इसलिए कोई भी कार्य सोच समझ कर करें। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान तनावपूर्ण रहेगा। पारिवारिक जीवन में आनंद रहेगा घर में मित्रों व रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा। संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा।


धनु लव राशिफल (Sagittarius Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज खुशी महसूस करेंगे। घर परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा । अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। पारिवारिक संबंधों में प्रेम बढ़ेगा। अगर आप अपने नए रिश्ते में जुटने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा सोच समझ कर ही करें।अपने प्रिय को घर वालों से इंट्रोड्यूस करा सकते हैं। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में जीवन साथी आज कुछ अच्छी उपलब्धि पा सकता है।परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा संतान की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए दिनमान बढ़िया रहेगा।


मकर लव राशिफल (Capricorn Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा सा तनावपूर्ण हो सकता है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन खुशियां लेकर आएगा।परिवारजनों के साथ रिश्तेदारों से मिलने जा सकते हैं। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। आज आपका बढ़ा आकर्षण आपके लिए विपरीत लिंग के साथी को आकर्षित करना आसान बना देगा।


कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज के दिन को घंटों बातचीत में बिताएंगे और दिल खोल कर बात करेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। रिश्ते में रोमांस के साथ साथ आपसी समझदारी बढ़ेगी।अपने प्रिय के साथ कहीं दूर यात्रा की योजना के योग भी हैं, इस दौरान आप अपने संबंधों में मधुरता बनाए रखने का हर संभव प्रयास करेंगे।


मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope): प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिनमान सामान्य रहेगा। आज आपके संबंध का एक हास्य पहलू सामने आ रहा है। अब समय आ गया है कि आप दोनों बाहर जाएं और कुछ मौज-मस्ती करें, संक्षेप में अपनी समस्याओं को भूल जाएं। यदि आप प्यार में हैं, तो किसी अपरिचित स्थान की यात्रा इसे प्रदान कर सकती है। किसी ऐसे व्यक्ति से मिलना संभव है जहां कहीं भी ढेर सारी हंसी और अच्छा उत्साह हो। झगड़ों से बचेंगे तो रिश्ता अच्छा चलेगा। दिसंबर से आपके प्रेम जीवन में फिर से खुशियां लौट आएंगी और आप अपने प्रियतम के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story