×

Love Rashifal 7 नवंबर 2022: अपने पार्टनर से अपनी दिल की बात खुलकर करने से और भी मज़बूत होगा रिश्ता , जानें सभी राशियों के आज का Love Rashifal

Love Rashifal 7 November 2022: चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 6 Nov 2022 11:59 AM GMT
aaj ka  love rashifal
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Love rashifal 7 नवंबर 2022: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। तो आइये जानते हैं चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन। बता दें कि यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है।

बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है। उदाहरण स्वरुप दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इत्यादि के बारे में संकेत मिल जाता है। इसके अलावा जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं।

तो आइए जानते हैं दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए आज कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन...


मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope) 7 November 2022: अपनी वास्तविक स्थिति के बारे में जागरूक होने के महत्व पर जोर देना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको इससे खुद को छुपाने की इच्छा का विरोध करना चाहिए। अभी आपका प्रेम जीवन एक या कुछ नहीं का प्रस्ताव है। आपके लिए जो काम करता है वह मुख्य प्राथमिकता है। अतीत को आसानी से भुला दिया जा सकता है यदि एक प्रेम मोह परिणाम नहीं दे रहा है। आपको अभी भी सावधान रहना चाहिए क्योंकि रिश्तों में आश्चर्य और झटके आ सकते हैं। हो सकता है कि आपने अभी अधिक काम किया हो, लेकिन याद रखें कि आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों में एक अच्छा संतुलन बनाए रखना आवश्यक है।


वृष (Taurus Love Horoscope) 7 November 2022: आज का दिन आपके लिए अपने व्यक्तित्व के रचनात्मक पक्ष का पता लगाने के लिए अच्छा है। दूसरे लोगों के साथ फ्लर्ट करते हुए और उन्हें चिढ़ाते हुए अच्छा समय बिताएं। डेट पर, यह जरूरी है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ दिखें। इस बात को पहचानें कि आपके रिश्ते में ऐसी बाधाएं हैं जो आपको अपने विचारों और भावनाओं को खुले और ईमानदार तरीके से व्यक्त करने से रोकती हैं। लेकिन यह सब अब बदल जाएगा जब आप जानते हैं कि आपके लिए बोलना कितना महत्वपूर्ण है। अपनी भावनाओं को बाहर आने दो। फिर भी रहस्य की हवा को संरक्षित करना भी आवश्यक है। आपको रहस्यमय कार्ड को अपने दिल की सामग्री के लिए खेलना चाहिए क्योंकि आप अपने सभी रहस्यों को जल्द ही दूर नहीं करना चाहते हैं।


मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope) 7 November 2022: एक ही उद्देश्य पर अपना ध्यान बनाए रखें, और उसे साकार करने के लिए हर संभव प्रयास करें। आपको भावनात्मक समर्थन देने के लिए उस एक विशेष व्यक्ति की आवश्यकता होगी जो कदम बढ़ाए और किसी तरह से कार्यभार संभाले। इस सप्ताह आपको अपनी लव लाइफ में बहुत अधिक पजेसिव होना आपके लिए परेशानी लेकर आ सकता है। आपको थोड़ा रिलैक्स होकर जीवन में आगे बढ़ेंगे तो आपसी प्रेम में भी वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने की योजना बना सकते हैं। आपको कार्रवाई करने का निर्णय लेने की जरूरत है। लक्ष्य रखना फायदेमंद होता है, लेकिन हम उनमें कितना मानसिक प्रयास करते हैं, यह निर्धारित करेगा कि वे वास्तविकता में होते हैं या नहीं।


कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope) 7 November 2022: आपके निकट और प्रियजनों द्वारा आपको कैसा माना जाता है, इसके कारण आपके संबंधों में समस्या हो सकती है। प्रेम आज उत्साह, कोमलता और आशा से भरा हुआ है। जब प्यार की बात आती है, तो ऐसा लग सकता है कि आप क्या कर सकते हैं या आप कहां जा सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है। आप अपने रोमांटिक जीवन में एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां आप अज्ञात इलाके में उद्यम करने के लिए तैयार हैं और खुद को बचाने के लिए आपने जो भी बाधाएं बनाई हैं, उन्हें पार करने के लिए तैयार हैं। अपने प्रियतम के साथ किसी दूर-दराज के स्थान की यात्रा करना मजेदार रहेगा। अपने प्रियजन के साथ ईमानदार चर्चा करना और एक-दूसरे पर ध्यान देना इस स्थिति का समाधान खोजने में मददगार हो सकता है। चीजों को एक अलग कोण से देखें, और उसके बाद संकल्प आएगा। काम और रिश्तों के बीच की रेखा आज विवाद का विषय हो सकती है।


सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope) 7 November 2022: आज का दिन उतना शांत नहीं रहेगा जितना आप चाहेंगे। आप पहली बार में आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन जब आप नए सामान्य में समायोजित हो जाते हैं और अधिक जगह देने के लिए एक दूसरे के साथ समझौता करते हैं, तो आप पाएंगे कि आप दोनों के बीच चीजें बेहतर हो गई हैं। एक घटना या घटना को इस तरह से ट्रिगर किया जा सकता है जो आपके रिश्ते के ताने-बाने को बदल दे।


कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope) 7 November 2022: सतर्कता और ध्यान की स्थिति बनाए रखें। यह पता लगाने का सबसे अच्छा तरीका है कि जिस व्यक्ति की आप परवाह करते हैं, वह एक निश्चित भावना का अनुभव क्यों कर रहा है, इस पर ध्यान देना है कि उन्हें क्या कहना है और, यदि आवश्यक हो, तो जो तुरंत दिखाई दे रहा है, उससे अधिक गहराई तक जाना। सप्ताह के अंत में आप अपने साथी के सानिध्य में सुखद समय व्यतीत करेंगे और अपने साथी के साथ कहीं घूमने फिरने की बात सोच सकते हैं। यदि आप अपने साथी द्वारा व्यक्त किए जाने वाले सूक्ष्म संकेतों के प्रति अधिक संवेदनशील होने में सक्षम हैं, तो आप मूल्यवान जानकारी एकत्र करने में सक्षम होंगे।


तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope) 7 November 2022: आज आप प्यार पाने के मूड में हैं, इसलिए आप अपने लिए सही व्यक्ति की तलाश में निकलेंगे। अपनी खोज को अपने निकट के लोगों तक सीमित न रखें; आप जिस व्यक्ति के साथ रहने वाले हैं, वह बहुत दूर हो सकता है। आजीवन साथी को ऑनलाइन खोजने का प्रयास करने के लिए अब एक अच्छा क्षण हो सकता है। इन उज्ज्वल स्थानों का लाभ उठाएं और उनके द्वारा पेश किए गए मनोरंजक अवसरों का लाभ उठाएं। कुछ देने वाला है।यहां तक ​​कि अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं, तो भी इसका अभ्यास करने से आपको नुकसान और अस्वीकृति के दर्द से निपटने में मदद मिलेगी। आपकी वर्तमान रोमांटिक संभावनाएं आपकी परवरिश पर निर्भर हैं। कभी-कभी चंगा करने का एकमात्र तरीका पुराने दुखों को खोदना है।


वृश्चिक लव राशिफल( Scorpio Love Horoscope) 7 November 2022: अपने माता-पिता की आदतों की जांच करना आपके रिश्तों में गहन और जीवन-परिवर्तनकारी अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है, लेकिन यादों के उस कुएं में टैप करना हमेशा सहज नहीं होता है। आपकी वर्तमान रोमांटिक संभावनाएं आपकी परवरिश पर निर्भर हैं। कभी-कभी चंगा करने का एकमात्र तरीका पुराने दुखों को खोदना है। अपने माता-पिता की आदतों की जांच करना आपके रिश्तों में गहन और जीवन-परिवर्तनकारी अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है, लेकिन यादों के उस कुएं में टैप करना हमेशा सहज नहीं होता है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी रिश्ते में नहीं हैं, तो भी इसका अभ्यास करने से आपको नुकसान और अस्वीकृति के दर्द से निपटने में मदद मिलेगी।


धनु लव राशिफल (SagittariusLove Horoscope) 7 November 2022: रोमांटिक उत्तेजना के लिए आपकी क्षमता को बढ़ाया जा रहा है, लेकिन माहौल इतना अच्छा है कि इससे अनावश्यक तनाव नहीं होना चाहिए। आपको किसी अपने से अपनी बात को खुलकर सामने रखना चाहिए एवं अपना दिल हल्का करना चाहिए तभी सुकून प्राप्त करेंगे। शादीशुदा जिंदगी की बात करें तो रिश्ते में मजबूती आएगी और स्थितियां बेहतर होंगी। अपने शारीरिक स्व में आत्मविश्वास होने से आपको अपने रोमांटिक रिश्तों में जोखिम लेने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास मिल सकता है, चाहे वे सक्रिय हों या केवल संभावित। रोमांटिक बातचीत में कुछ समझदारी भरे जोखिम उठाने के लिए आपको स्थिरता प्राप्त हो सकती है।


मकर लव राशिफल(Capricorn Love Horoscope) 7 November 2022: आप अपने रोमांटिक जीवन में एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां आप अज्ञात इलाके में उद्यम करने के लिए तैयार हैं और खुद को बचाने के लिए आपने जो भी बाधाएं बनाई हैं, उन्हें पार करने के लिए तैयार हैं। आज आप प्यार पाने के मूड में हैं, इसलिए आप अपने लिए सही व्यक्ति की तलाश में निकलेंगे। अपनी खोज को अपने निकट के लोगों तक सीमित न रखें; आप जिस व्यक्ति के साथ रहने वाले हैं, वह बहुत दूर हो सकता है। आजीवन साथी को ऑनलाइन खोजने का प्रयास करने के लिए अब एक अच्छा क्षण हो सकता है। इन उज्ज्वल स्थानों का लाभ उठाएं और उनके द्वारा पेश किए गए मनोरंजक अवसरों का लाभ उठाएं। कुछ देने वाला है। अपने प्रियतम के साथ किसी दूर-दराज के स्थान की यात्रा करना मजेदार रहेगा। प्रेम आज उत्साह, कोमलता और आशा से भरा हुआ है। जब प्यार की बात आती है, तो ऐसा लग सकता है कि आप क्या कर सकते हैं या आप कहां जा सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है।


कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope) 7 November 2022: अतीत को आसानी से भुला दिया जा सकता है यदि एक प्रेम मोह परिणाम नहीं दे रहा है। आपको अभी भी सावधान रहना चाहिए क्योंकि रिश्तों में आश्चर्य और झटके आ सकते हैं। हो सकता है कि आपने अभी अधिक काम किया हो, लेकिन याद रखें कि आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों में एक अच्छा संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। सप्ताह के मध्य में पार्टनर के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं। सप्ताह के अंत में समय अनुकूल होता जाएगा एवं आपसी प्रेम में भी मजबूत होगा। अभी आपका प्रेम जीवन एक या कुछ नहीं का प्रस्ताव है। आपके लिए जो काम करता है वह मुख्य प्राथमिकता है।


मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope) 7 November 2022: यह कोई नया परिचित या कोई पुराना दोस्त हो सकता है जिसने अचानक आपको बाहर जाने के लिए कहा हो। रोमांटिक बातचीत में कुछ समझदारी भरे जोखिम उठाने के लिए आपको स्थिरता प्राप्त हो सकती है। रोमांटिक उत्तेजना के लिए आपकी क्षमता को बढ़ाया जा रहा है, लेकिन माहौल इतना अच्छा है कि इससे अनावश्यक तनाव नहीं होना चाहिए। अपने शारीरिक स्व में आत्मविश्वास होने से आपको अपने रोमांटिक रिश्तों में जोखिम लेने के लिए आवश्यक आत्मविश्वास मिल सकता है, चाहे वे सक्रिय हों या केवल संभावित। किसी भी तरह, आप दूसरे व्यक्ति के करीब हो जाएंगे और अपने कई सबसे अंतरंग विचारों और भावनाओं को उनके साथ साझा करेंगे। यह इस व्यक्ति के बारे में आपके मन में एक स्थायी प्रभाव पैदा करेगा। आज आपके रोमांटिक जीवन में चीजें अच्छी रहेंगी। डेटिंग सीन एक्टिव रहेगा इसलिए सिंगल लोगों के भी बाहर जाने की संभावना है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story