×

Love Rashifal 9 November 2022: धनु राशि वालों के लिए रिश्ते में रोमांस उतना ही जरूरी हो गया है, जितना कि चाय में चीनी, जानें अन्य राशियों का भी हाल

Love Rashifal 9 November 2022: प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 8 Nov 2022 11:23 AM GMT
Love Rashifal
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Love Rashifal 9 November 2022 आज का लव राशिफल: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। तो आइये जानते हैं चंद्र राशि पर आधारित लव राशिफल (Daily Love Rashifal) और प्रेम जीवन के लिहाज से कैसे गुजरेगा आपका दिन। बता दें कि यह दैनिक प्रेम राशिफल चंद्रमा की गणना पर आधारित होता है। बता दें कि आप लव राशिफल के माध्यम से अपने प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन से जुड़ी भविष्यवाणी को जान सकते हैं।

प्रेम और वैवाहिक जीवन में जो जातक एक-दूसरे से प्रेम के बंधन में बंधे हुए हैं चंद्र राशि की गणना के आधार पर रोज होने वाली वार्ता के संबंध में ज्योतिषीय भविष्यवाणी की जाती है। उदाहरण स्वरुप दिन विशेष में प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिन कैसा रहेगा, एक दूसरे के प्रति आपसी रिश्ता मजबूती की ओर बढ़ेगा या फिर किसी तरह की रुकावट आने वाली है इत्यादि के बारे में संकेत मिल जाता है। इसके अलावा जो जातक वैवाहिक जीवन में है उनके लिए दिन कैसा रहने वाला होगा, जीवनसाथी के प्रति संबंध पहले से मजबूत होगा या किसी तरह का मनमुटाव तो नहीं होगा आदि के भी संकेत इसके द्वारा मिल जाते हैं।

तो आइए जानते हैं दैनिक लव राशिफल के माध्यम से जानते हैं सभी 12 राशि के जातकों के लिए आज कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन...


मेष लव राशिफल (Aries Love Horoscope) 9 November 2022:

आप जहां भी जाते हैं वहां कोई न कोई चीज आपको बीते दिनों की याद दिलाने के लिए होती है जब आपने अपने प्रिय से प्यार किया था। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि अब आप उनके अनुरूप नहीं हैं। अनकही बातों के लिए पछतावा न करें और कुछ चीजें बदली नहीं जा सकतीं, इसलिए उन्हें वैसे ही रहने दें जैसे वे हैं!


वृष (Taurus Love Horoscope) 9 November 2022:

यह उचित समय है कि आप अपने रिश्ते को वस्तुनिष्ठ तरीके से आंकें। क्या आप इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए तैयार हैं? यह समय अपने साथी की बजाय अपनी भावनाओं की जांच करने और उस अस्पष्टता से निपटने का है जो आप सामान्य रूप से महसूस करते हैं। अपने रिश्ते के बारे में निर्णायक कार्रवाई करने का यह सबसे अच्छा समय है ताकि आप इसे उस दिशा में ले जा सकें जो आप चाहते हैं।


मिथुन लव राशिफल (Gemini Love Horoscope) 9 November 2022:

प्रत्येक व्यक्ति अद्वितीय है और खुद को पूरी तरह से तलाशना चाहता है! लेकिन आप अपने साथी को उसी के लिए रोक रहे हैं! आप डरते हैं कि वे कुछ मूल्यवान छोड़ सकते हैं और जोखिम लिया गया जोखिम सफल नहीं हो सकता है। बस आराम करें और अपने साथी को खुद को तलाशने दें। उन्हें आपके समर्थन की सख्त जरूरत है। इसे उन्हें दें और इसे कुछ रोमांस के साथ भी मसाला दें!ᅠᅠᅠ


कर्क लव राशिफल (Cancer Love Horoscope) 9 November 2022:

अगर आप परफेक्ट प्यार की तलाश में हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए! सिनेमा लड़के या लड़की की एक आदर्शवादी छवि पेश करता है जो वास्तव में मौजूद नहीं है! तो आपको ऐसे व्यक्ति की तलाश नहीं करनी चाहिए! यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो आप आसानी से अपने स्वाद और वरीयताओं से मेल खाने वाले किसी व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं!


सिंह लव राशिफल (Leo Love Horoscope) 9 November 2022:

रोमांटिक कामों के लिए समय बहुत अनुकूल नहीं है और रिश्तों में दरार आने की संभावना है। हालाँकि, विवाहित जोड़े थोड़े प्रयास से अपने लुप्त होते रोमांस को फिर से भरने में सक्षम हो सकते हैं। आप महसूस कर सकते हैं कि प्यार आप पर जिम्मेदारियां थोप रहा है जो बहुत अधिक मांग कर रहे हैं, लेकिन आपको इस अस्थायी जलन से ऊपर उठने में सक्षम होने के लिए धैर्य और सहनशील होने की आवश्यकता है।


कन्या लव राशिफल (Virgo Love Horoscope) 9 November 2022:

आज के मामले काफी सार्थक रहेंगे! आप उन लोगों के लिए अप्रतिरोध्य होंगे जो आज आपको यात्रा के लिए एस्कॉर्ट करेंगे। यदि आपके मन में कोई संदेह आता है कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या नहीं, तो अपने निर्णय का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए कुछ समय निकालें। लेकिन अब आप बड़े हो गए हैं इसलिए सुखों में लिप्त होने के परिणामस्वरूप आपको कई चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा!


तुला लव राशिफल (Libra Love Horoscope) 9 November 2022:

ग्रह आपको एक तूफानी समय देने के लिए लाइन में खड़े हैं, लेकिन वास्तव में यह कोई बुरी बात नहीं है। हाल के दिनों में आप दोनों के बीच रोमांटिक संबंध बन गए हैं और आप दोनों एक-दूसरे को हल्के में लेते हैं। जुनून अधिक चलेगा और यदि आप छोटी-छोटी बातों को अलग रख सकते हैं, तो यह आपके सबसे यादगार अंतरालों में से एक हो सकता है।


वृश्चिक लव राशिफल( Scorpio Love Horoscope) 9 November 2022:

यह आपके रिश्तों को ठीक करने का समय है। ग्रह इतने संरेखित हैं कि आप यह महसूस करना शुरू कर देंगे कि बेहतर है कि आप अपने पुराने द्वेषों को जाने दें और इसके बजाय अपने जीवन और अपने रिश्तों के पुनर्निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें। मुद्दे अचानक वही दिखाई देंगे जो वे वास्तव में हैं और आपको एहसास होगा कि आप उन्हें अनुपात से बाहर कितना उड़ा रहे थे।


धनु लव राशिफल (SagittariusLove Horoscope) 9 November 2022:

मंगल आपकी रोमांटिक इच्छाओं को पूरा कर रहा है और एक लड़ाई की भावना और उच्च स्तर के आत्मविश्वास के साथ, आप या तो अपने साथी के साथ या अपने साथी की ओर बढ़ते हैं। आपके रिश्ते में रोमांस उतना ही जरूरी हो गया है, जितना कि चाय में चीनी। आप अपने रोमांटिक बेस्ट पर हैं। हवा में संगीत सुनें। सब कुछ उज्ज्वल और रंगीन है। समय अनुकूल है।


मकर लव राशिफल(Capricorn Love Horoscope) 9 November 2022:

प्यार आज हवा में है। किसी खास चीज की योजना बनाकर आप अपने प्रियतम को सरप्राइज दे सकते हैं। यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो उस जादू को फिर से हासिल करने का यह सबसे अच्छा समय है जिसने इसे इतना खास बना दिया है। दोस्तों के साथ एक जंगली पार्टी की तुलना में अंतरंग योजनाएँ अधिक उपयुक्त होने की संभावना है। सिंगल लोगों की आपके भावी साथी से मुलाकात होने की संभावना है।


कुंभ लव राशिफल (Aquarius Love Horoscope) 9 November 2022:

इससे पहले कि आप दूसरों से प्यार मांगें, आपको खुद से प्यार करना होगा और यही आज आप स्पष्ट रूप से समझेंगे। यह समय अपने भीतर की आवाज को सुनने और खुद को वह प्यार और सम्मान देने का है जिसके आप हकदार हैं। फिर आपको प्यार की तलाश में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि आपका खुद का आत्मविश्वास और स्वाभिमान आपके जीवन में सार्थक संबंधों के अवसर पैदा करेगा।


मीन लव राशिफल (Pisces Love Horoscope) 9 November 2022:

आज कई घटनाएं घटेंगी जो आपके प्रेम जीवन को पूरी तरह से नई रोशनी में पेश करेंगी। आप नई जानकारी से अवगत हो सकते हैं या अपने साथी के चरित्र और इच्छाओं में एक नई अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। नतीजतन, यह दिन आपके रिश्ते में एक महत्वपूर्ण मोड़ का प्रतीक है। पार्टनर के साथ व्यवहार करते समय अपनी इच्छाओं और स्वाभिमान को संतुलित करना आवश्यक है।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Content Writer (Health and Tourism)

प्रीति मिश्रा, मीडिया इंडस्ट्री में 10 साल से ज्यादा का अनुभव है। डिजिटल के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी काम करने का तजुर्बा है। हेल्थ, लाइफस्टाइल, और टूरिज्म के साथ-साथ बिज़नेस पर भी कई वर्षों तक लिखा है। मेरा सफ़र दूरदर्शन से शुरू होकर DLA और हिंदुस्तान होते हुए न्यूजट्रैक तक पंहुचा है। मैं न्यूज़ट्रैक में ट्रेवल और टूरिज्म सेक्शन के साथ हेल्थ सेक्शन को लीड कर रही हैं।

Next Story