TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Makar Ka Love Rashifal 8 February 2024 मकर राशि आज सफलताओं से भरा दिन रहेगा,जानिए कल का राशिफल

Makar Ka Love Rashifal 8 February 2024 मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 Feb 2024 11:48 AM GMT
Makar Ka Love Rashifal 8 February 2024 मकर राशि आज सफलताओं से भरा दिन रहेगा,जानिए कल का राशिफल
X

Makar Rashi 8 February 2024 :आनेवाला कल 8 फरवरी 2024गुरुवार का दिन माघ माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को चंद्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 8 फरवरी 2024 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

8 February 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन शानदार रहने वाला है । मन में नई चीज़ों को जानने की उत्सुकता बनेगी। इसके साथ ही आज आप अपने आपको उर्जावान महसूस करेंगे। और आज के दिन भाई-बहन किसी काम को पूरा करने में आपकी पूरी सहायता करेंगे । जीवनसाथी को लेकर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेगी।जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। धन लाभ के भी योग बन रहे है। करोबार में बरकत होगी। बच्चों का ज्यादा समय माता के साथ बितेगा।। लवमेट्स बाहर घूमने जाने का मन बनायेंगें जिससे रिश्तें में नयापन आयेगा।

धन-संपत्ति ( Money) आज आपको कारोबार में दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है।

सेहत ( Health ) सेहत को लेकर सतर्क रहें।

करियर (Career) नौकरी और पढ़ाई में बिना मेहनत के सफलता की उम्मीद न करें।

प्यार (Love) आज का लव राशिफल जातक का प्रेम जीवन सामान्य रहेगा।

परिवार ( Family) समाज और परिवार में आपका प्रभुत्व बढ़ेगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) आज पर पितरों को पानी दें।

पूर्वाभास (Forecast) आज सफलताओं से भरा दिन रहेगा।

शुभ अंक (Lucky Number) 4

आनेवाला कल 9 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 9 फरवरी 2024 शुक्रवार के दिन माघ माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी धनु राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 9 फरवरी 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 9 फरवरी 2024 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन अधिक परिश्रम की ववजह से सेहत खराब होगी। दोस्तों व रिश्तेदारों से मुलाकात होगी। परिवार में शांति बनाए रखने के लिए वाद-विवाद से बचें। धन व सम्मान की हानि हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। पड़ोसी की मदद के लिए आगे आएंगे।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story