×

Makar Rashi 29 July 2022: मकर राशि वाले आज साथी की कमी खलेगी, कल सोच-समझकर बोलें तो अच्छा रहेगा

Makar Rashi 29 July 2022: मकर राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 July 2022 4:15 AM GMT
Makar Rashi 29 July 2022: मकर राशि वाले आज साथी की कमी खलेगी, कल सोच-समझकर बोलें तो अच्छा रहेगा
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Makar Rashi 29 July 2022

29 July 2022 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज दिन की शुरुआत में आपका स्वभाव गरम रहेगा। दिनचर्या को बदलें। अपने करीबी लोगों से आज धोखा मिलनें की पूरी सम्भावना है सतर्क रहें। व्यय वृद्धि सम्भव है। आज आर्थिक लाभ होने के साथ-साथ भाग्य में भी लाभ होगा। स्नेहीजनों के साथ सम्बंधों में प्रेम की अधिकता रहेगी। आज चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। अपनी फिटनेस पर ध्यान देंगे। रोजगार की प्राप्ति किसी प्रभावशाली व्यक्ति के माध्यम से होगी।

  • मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले आज जातक आपके साथी का नहीं होना आपके दिल को नाजुक बना सकती है।
  • मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि वाले जातक आज परिवार के साथ मिलकर घर के काम में हाथ बटायेंगे।
  • मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक गणेश भगवान की आराधना करें।
  • मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि वाले जातक आज निवेश का लाभ मिलेगा।
  • मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 3, लाल

आनेवाला कल 30 जुलाई 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 30 जुलाई शनिवार शुक्ल पक्ष सावन मास प्रतिपदा तिथि चंद्रमा सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 30 जुलाई शनिवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 30 जुलाई 2022 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि जातक कल अपने आस-पास स्वच्छता का भी ध्यान रखें, अनावश्यक खर्च करने से बचें। वाणी पर संयम रखें और सोच समझकर बोलें, अन्यथा बेवजह के विवाद में पड़ सकते हैं।..

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj 29 july 2022 Ka makar Rashi , 29 July 2022 Ka makar Rashifal, आज का मकर राशिफल,29 july 2022 ka makar rashi ,29 जुलाई 2022 का राशिफल, Aaj Ka makar Rashifal, Today capricon Rashifal,,30 july 2022 kal ka makar rashifal, शनिवार 30 जुलाई 2022 का मकर राशिफल,आनेवाला कल 30 जुलाई 2022 का राशिफल व् भविष्यवाणी









Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story