×

Makar Rashi 19 April 2024 :मकर राशि वाले आज स्वास्थ्य के मामले में कोई भी लापरवाही न बरतें, जानिए कल का राशिफल

Makar Rashi 19 April 2024 :मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 18 April 2024 12:27 PM GMT
Makar Rashi 19 April 2024 :मकर राशि वाले आज स्वास्थ्य के मामले में कोई भी लापरवाही  न बरतें, जानिए कल का राशिफल
X

19 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कुछ गंभीर विषयों में पूरी रुचि दिखानी होगी। व्यवसाय के कामों को समय रहते निपटाना होगा। शासन में सत्ता का भी आपको पूरा लाभ मिलता दिख रहा है। आपको अपनी पद व प्रतिष्ठा को बढ़ाने का मौका मिलेगा और यदि आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां हैं, तो आप उन्हें समय रहते पूरा करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आपको किसी पैतृक कार्य में भी अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। आपको सभी का सहयोग व साथ मिलने से आपकी काफी मुश्किल आसनी से हल होंगी और आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि वाले जातक आज व्यवसाय वालों को आर्थिक लाभ होगा।

मकर राशि सेहत ( Health )मकर राशि वाले जातक आज सेहत खराब होने से कष्ट होगा।

मकर राशि करियर (Career) मकर राशि वाले जातक आज नौकरी में भाग्य साथ देगा।

मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले आज जातक प्रेम संबंधों के लिए अच्छा रहेगा।

मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि वाले जातक पारिवारिक जीवन आनंदमय होगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक आज शनिदेव की आराधना करें।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि आज जातक आप अपने घर या ऑफिस को आज फिर से तरीके से सजा सकते हैं।

मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4, गुलाबी

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story