×

Makar Rashi 21 August 2021 : इस क्षेत्र में हो सकता है मकर राशि के जातक का भाग्योदय, जानिए आज का राशिफल

Makar Rashi 21 August 2021 : मकर राशि की शादी का योग बन रहा है।साथ में मकर राशि का भाग्योदय राजनीतिक के क्षेत्र में भी हो सकता है।रोमांटिक जीवन थोड़ा असमंजस भरा हो सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 Aug 2021 6:55 AM GMT
Makar Rashi 21 August 2021 : इस क्षेत्र में हो सकता है मकर राशि के जातक का भाग्योदय, जानिए आज का राशिफल
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Makar Rashi 21 August 2021

21 August 2021 Rashifal आज का मकर राशिफल : मकर राशि आज का दिन जातक किसी जरुरतमंद को उसकी जरूरत की वस्तु दान करेंगे तो आपको आंतरिक खुशी या संतुष्टि दे सकता है। रोमांटिक जीवन थोड़ा असमंजस भरा हो सकता है। साथी से मनमुटाव होने की संभावनाएं भी बन सकती हैं। मकर राशि की शादी का योग बन रहा है।साथ में मकर राशि का भाग्योदय राजनीतिक के क्षेत्र में भी हो सकता है।

  • मकर राशि सेहत ( Health) आज जातक के जीवनसाथी की तबियत खराब होने से माहौल खराब होगा।
  • मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) आज जातक को धन लाभ मिलेगा, कैटरिंग के काम से जुड़े लोगों को कई ऑफर मिलेंगे। पढाई में माता-पिता का मार्गदर्शन और नौकरी में प्रशंसा के पात्र बनेंगे।
  • मकर राशि प्यार ( Love) ) आज का लव राशिफल में जातक का वैवाहिक जीवन में दरार आ सकती हैँ।
  • मकर राशि परिवार ( Family) जातक आज परिवार या सुसराल वाले से विवाद से बचें, अन्यथा रिश्तें खराब होंगे।
  • मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) जातक घर पर दोस्तों और मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
  • मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4
  • मकर राशि आज का टिप्स- विष्णु भगवान को घी का दीप जलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story