×

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार की शाम करें ये आसान उपाय, होगी हनुमान जी की कृपा, हर संकट से मिलेगा छुटकारा

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी (Lord Hanuman) और मां काली (Goddess Kali) की पूजा की जाती है। इस दिन उपाय करने से सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

Anupma Raj
Published on: 24 Jan 2023 1:24 AM GMT
Lord Hanuman
X

Mangalwar Ke Upay (Image: Social Media)

Mangalwar Ke Upay: मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी (Lord Hanuman) की पूजा की जाती है। मंगलवार के दिन मां काली (Goddess Kali) की पूजा की जाती है। इस दिन विधिपूर्वक पूजन करने से सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है। इस दिन कुछ खास उपाय करने से सभी प्रकार के संकट से छुटकारा मिल जाता है। साथ ही रोग, संकट, आर्थिक तंगी, बाधा आदि से भी निजात मिलता है। तो आइए जानते है मंगलवार को कौन से उपाय करना लाभकारी सिद्ध होता है।

मंगलवार की शाम को करें ये खास उपाय (Do these things on Tuesday Evening)

मंगलवार के दिन शाम के समय हनुमान मंदिर में जाकर शुद्ध घी का दीपक जला लें और अब हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें। साथ ही इससे आपकी सारी समस्याएं जल्द दूर हो जाएंगी। दीपक जलाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इसमें रुई नहीं बल्कि कलावा से बनी बाती का इस्तेमाल करें। अगर कलावा नहीं है, तो बाती में थोड़ा सा सिंदूर डालकर लाल कर सकते हैं।

मंगलवार की शाम को भगवान हनुमान जी को केवड़े का इत्र या गुलाब की माला चढ़ाने से भी वो अपनी कृपा भक्तों पर बरसाते हैं।

मंगलवार के दिन भगवान हनुमान जी को बूंदी के लड्डू का भोग लगाएं। अगर बूंदी के लड्डू संभव नहीं है, तो चने की दाल का गुड़ से जरूर भोग लगाएं।

Mangalwar Ko Upay

भगवान हनुमान जी को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लेप लगाएं। साथ ही हर मंगलवार के दिन ऐसा करने से मंगल दोष के साथ शनि दोष से भी मुक्ति मिल जाएगी।

भगवान हनुमान जी को 108 तुलसी के पत्तों पर राम नाम लिखकर जरूर पहनाएं। ऐसा करने से भगवान हनुमान जी जल्द प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही मंगल दोष और शनि दोष से भी आसानी से मुक्ति मिलती है।

मंगलवार के दिन बंदरों या लाल रंग की गायों को भुने हुए चने और गुड़ खिलाएं। ऐसा करने से मंगल की स्थिति बहुत सही हो जाएगी। दरअसल इन उपायों को करने से सभी देवी देवताओं की कृपा भक्त पर होती है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story