×

Meen Ka Love Rashifal 10 October 2023 मीन राशि जातक आज परेशानी बढेगी, जानिए कल का राशिफल

Meen Ka Love Rashifal 10 October 2023 मीन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 Oct 2023 11:01 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2023 11:00 AM GMT)
Meen Ka Love Rashifal 10 October 2023 मीन राशि जातक आज परेशानी बढेगी, जानिए कल का राशिफल
X
Aaj Ka Meen Love Rashifal 13  july 2023: सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Meen Rashi 10 October 2023 :आनेवाला कल 10 अक्टूबर 2023 मंगलवार कृष्ण पक्ष एकादशी चंद्र कर्क राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 10 अक्टूबर 2023 मंगलवार कल की भविष्यवाणी...

10 October 2023 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल : आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन जातक को हर तरफ से धन लाभ होने का योग है परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा ।भाई बहन का संबंध अच्छा रहेगा । नए कार्य एवं नए बिजनेस में लगने का योग बन रहा है खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है खुद पर नियंत्रण रखें। किसी को कुछ देने से पहले विचार करें।

मीन राशि धन-संपत्ति (Money) मीन राशि के जातक आज आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगाी

मीन राशि सेहत (Health) मीन राशि वाले आज स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं लगी रहेगी।

मीन राशि करियर ( Career) मीन राशि वाले आत्मविश्वास में कमी ऑफिस में परेशानी खड़ी कर सकती है।

मीन राशि प्यार (Love) मीन राशि वाले जातक प्रेम संबंधों में भाग्य का साथ मिलेगा तो अच्छा समझदार साथी मिलेगा।

मीन राशि परिवार (Family) मीन राशि के जातक आज ना परिवार को समय दें पाएंगे और न ही अन्य काम को।

मीन राशि का उपाय ( Remedy)मीन राशि वाले तुलसी या बेल का पौधा लगाने से लाभ मिलेगा।

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि वाले जातक अव्यस्थित जीवनशैली की वजह से परेशानी रहेंगे।

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, नारंगी

  • आनेवाला कल 11 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 11 अक्टूबर 2023 बुधवार कृष्ण पक्ष द्वादशी चंद्र सिंह राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 11 अक्टूबर 2023 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 11 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातक व्यापार के पैसे लेने के लिए अच्छा समय व लाभ प्राप्ति वाला होगा। अविवाहितो के लिए जीवनसाथी की तलाश में सफलता मिलेगी।...

    कल का वृष राशिफल 11 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक कल देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है। जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य आपका साथ देगा।...

    कल का मिथुन राशिफल 11 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातककल के दिन बोरिंग और आलस से भरा होगा। नये दोस्त बन सकते हैं। इसके अलावा आज दिन में आपके लिए कोई खास हलचल नहीं होने वाली है। चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है।....

    कल का कर्क राशिफल 11 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की11 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन क नौकरी व बिजनेस में सामान्य स्थिति रहने वाली है। कल्पना शक्ति से सृर्जनात्मक काम कर सकेंगे। परिवारवाले या दोस्तों के साथ अच्छा भोजन करने का मिलेगा। कोई आकस्मिक कारण से प्रवास करना पडेगा।

    कल का सिंह राशिफल 11 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 2 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन पैसों के बारे ध्यान रखने से उसका आयोजन कर सकेंगे।रिश्तेदार व मित्रों के साथ मुलाकात से खुशी का अनुभव करेंगे। आर्थिक योजना से लाभ मिलेगा।

    कल का कन्या राशिफल 11अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 11 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल हर काम को जातक आसानी से पूरा कर लेंगे। नौकरी व बिजनेस में अनुकूल वातावरण रहेगा। और साथियों का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार बढ़ेगा।..

    कल का तुला राशिफल11 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 11 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन बच्चों के मन में प्यार की छलक देखेंगे। दोस्त, स्वजन एवं सम्बंधी की ओर से भेट- सौगात मिल सकते हैं व उनके साथ दिन खुशी में बिता सकेगें। स्वादिष्ट भोजन एवं परिवार के साथ यात्रा पर जाएंगे। पत्नी के संग से मन प्रसन्न रहेगा।....

    कल का वृश्चिक राशिफल 11 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )11 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल सेहत से परेशान रहेंगे। मकान या जमीन के दस्तावेज पर आज काम न करें। मानसिक उग्रता को दूर करने के लिए आध्यात्मिकता, योग का सहारा लें।

    कल का धनु राशिफल 11अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन नारी एवं पानी से बचें। उत्तम विवाहसुख मिलेगा। जमीन जायदाद के दस्तावेज पा सकेंगे।महिलाओं के बारे में विशेष ध्यान रखें। वाणी में संयम रखें। विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे।

    कल का मकर राशिफल 11 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल जीवनसाथी या प्यार में सबकुछ आपके मनमुताबिक होगा। नौकरी अच्छे पैकेज पर मिलेगी। बिजनेस में भी लाभ होगा। घर, परिवार व व्यापार क्षेत्र में लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ आनंददायक समय बितेगा। परिवार बच्चे व पत्नी के साथ ज्यादा निकटता बनाएंगे।

    कल का कुंभ राशिफल 11अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिनमहिला मित्र से विशेष लाभ मिलेगा।। धनप्राप्ति के लिए भी शुभ समय है। नए नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। नौकरी व ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

    कल का मीन राशिफल11अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 11 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। मन में भावनात्मकता बढेगी। मां की ओर से फायदा होगा। बिजनेस के क्षेत्र में अच्छा एवं सफल दिन है।कोई आकस्मिक कारण से प्रवास करना पड़ेगा। पैसों के बारे ध्यान रखने से उसका आयोजन कर सकेंगे।.

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story