×

Mesh Ka Love Rashifal 21 October 2023 मेष राशि जातक आज धैर्य बनाकर चलेंगे तो लाभ मिलेगा, जानिए कल का राशिफल

Mesh Ka Love Rashifal 21 October 2023 मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 20 Oct 2023 9:21 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2023 9:21 AM GMT)
Mesh Ka Love Rashifal 21 October 2023 मेष राशि जातक आज धैर्य बनाकर चलेंगे तो लाभ मिलेगा, जानिए कल का राशिफल
X

Makar Rashi 21 October 2023 :आनेवाला कल 21 अक्टूबर 2023 शनिवार शुक्ल पक्ष सप्तमी चंद्र धनु-मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 21 अक्टूबर 2023 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

21 October 2023 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि आज का दिन आपको अचानक आर्थिक लाभ देगा, शरीर और मन में थकान और अस्वस्थता का अनुभव होगा। आज आपको शारीरिक तकलीफ, सर्दी-खांसी का होने की संभावना है। आपका मन ईश्वर भक्ति और सदविचारों से राहत का अनुभव कराएगा। आज आप करियर को लेकर थोड़ा आलस्य दिखा सकते है और आज का काम कल पर टाल सकते है। आज आपको सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए कुछ खास लोगों की सलाह की जरूरत पड़ सकती है। इसके साथ ही नए लोगों से दोस्ती होने के योग भी बन रहे है।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि वाले जातक धैर्य बनाकर चलेंगे तो लाभ मिलेगा।

मेष राशि सेहत ( Health) मेष राशि वाले खुद की और माता-पिता का ख्याल रखें।

मेष राशि करियर (Career) मेष राशि वाले जातक कला-मनोरंजन के क्षेत्र मे सफलता मिलेगी।

मेष राशि प्यार ( Love) मेष राशि वाले आज प्रेम संबंध टूटेंगे। सतर्क रहेंगे तो अच्छा रहेगा।

मेष राशि परिवार ( Family)आज मेष राशि के जातक बड़ों का आर्शीवाद लेकर काम शुरू करें।

मेष राशि का उपाय ( Remedy)मेष राशि के जातक गरीबों को लड्डू बांटे, आज कालरात्रि की पूजा करें।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि के जातक आज वाणी पर नियंत्रण रखेंगे तो अच्छा रहेगा।

मेष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 3 , लाल

  • आनेवाला कल 22 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी
    नेवाला कल 22 अक्टूबर 2023 रविवार शुक्ल पक्ष अष्टमी चंद्र धनु राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 22 अक्टूबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 22 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow)

    कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन गुस्सा व क्रोध से मन भरा रहेगा। नौकरी में कार्यस्थाल पर काम बिगड़ सकता है। सब आपके विरोध में होंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगे। जहां परिवार भी साथ होगा। बिजनेस में लाभप्रद स्थिति मेहनत से बनेगी।

    कल का वृष राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow)
    कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन गुस्सा व क्रोध से मन भरा रहेगा। नौकरी में कार्यस्थाल पर काम बिगड़ सकता है। सब आपके विरोध में होंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाएंगे। जहां परिवार भी साथ होगा। बिजनेस में लाभप्रद स्थिति मेहनत से बनेगी।

    कल का मिथुन राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow)
    मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन प्रेमी के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।नौकरी में प्रमोशन तय है। आपके धार्मिक विचारों की प्रशंसा होगी।

    कल का कर्क राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow)
    कर्क राशिफल की 22 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन सेहत से परेशान रहेंगे। माता-पिता की सेहत भी परेशान करने वाली है। परिवार के साथ अनबन होगी। बिजनेस में सामान्य स्थिति है। नौकरी में खुद को साबित करने के लिए मेहनत करनी होगी। जीवनसाथी के साथ शॉपिंग करेंगे। धर्म कर्म व दान-पुण्य पर खर्च करेंगे।

    कल का सिंह राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow)
    सिंह राशिफल की 22अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल का दिन किसी खास से झगड़ा होने से घर में मनमुटाव का माहौल रहेगा। बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। सेहत पर ध्यान दें। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में पार्टनर की वजह से लाभ मिलेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने जाएंगे।

    कल का कन्या राशिफल 22 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow)

    22 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल के दिन आपके लिए पूरी तरह से लाभप्रद है। घर में मांगलिक काम होने से समृद्धि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ निकटता बढ़ेगी। नौकरी में सफलता मिलेगी। साथ ही नई नौकरी अच्छे पैकेज के साथ मिलेगी। बिजनेस में लाभ होगा।

    कल का तुला राशिफल 22 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow)

    22 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल के दिन परिवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते है। साथ ही मनोरंजन में दिन व्यतीत करेंगे। समाज मे सम्मान बढ़ेगा। प्रेम संबंधों में आकर्षण बढ़ेगा। धार्मिक कार्य में दान-पुण्य करेंगे।बिजनेस व नौकरी में लाभप्रद स्थिति है

    कल का वृश्चिक राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )

    22 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल परिवार के साथ प्रेम बढ़ेगा। धार्मिक यात्रा करेंगे।विदेश यात्रा के योग है। निवेश से लाभ मिलेगा। नौकरी में मेहनत करें। कोई पुरस्कार और सम्मान मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ बहस से बचें। सेहत का ख्याल रखें।

    कल का धनु राशिफल 22 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow)

    कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल के दिन धार्मिक काम में व्यस्त रहेंगे। इसमें धन भी व्यय होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। खासकर परिवार के साथ बोलते वक्त ध्यान दें। नौकरी में मेहनत ज्यादा व लाभ कम मिलेगा।सेहत पर ध्यान दें। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ अनबन होगी।

    कल का मकर राशिफल 22 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

    कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल के दिन जातक नए काम करेंगे। नौकरी में लाभ मिलेगा। बिजनेस में सामान्य स्थिति बनी रहेगी। समाज में सम्मान मिलेगा। परिवार के साथ घूमेंगे-फिरेंगे व मस्ती करेंगे। सेहत बढ़िया रहेगा। बस खान पान पर ध्यान दें। प्रेम संबंधों मे बात बनते-बनते बिगड़ेगी। राजनीतिक लाभ मिलेगा।

    कल का कुंभ राशिफल 22अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow)
    कुंभ राशिफल की कल के दिन कल का दिन इस राशि के जातक फलदायी है। परिवार मे सुख-शांति व समृद्धि बनी रहेगी।माता-पिता की सेवा करें। सफलता के मार्ग खुलेंगे। नौकरी में सफलता मिलेगी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में सफलता व लाभ दोनों मिलेगा। पढने वाले बच्चों के लिए दिन बढ़िया रहेगा। कला की तरफ झुकाव होगा। गरीबों को भोजन कराएं।

    कल का मीन राशिफल22 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow)

    मीन राशिफल की 22अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन जातक सेहत से परेशान रहेंगे।नींद व खानपान की समस्या से परेशान रहेंगे। आध्यात्म की तरफ झुकाव रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं का ख्याल रखेंगे। घर में खुशनूमा माहोल रहेगा। पड़ोसी से संबंध बेहतर होंगे। किसी पार्टी या शादी में जाना होगा। अविवाहितों के विवाह होंगे।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story