×

Mesh Ka Love Rashifal 28 September 2023 मेष राशि जातक आज आपका दबदबा रहेगा, जानिए कल का राशिफल

Mesh Ka Love Rashifal 28 September 2023 मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Sep 2023 12:22 PM GMT
Mesh  Ka Love Rashifal 28 September 2023 मेष राशि जातक आज आपका दबदबा रहेगा, जानिए कल का राशिफल
X

Mesh Rashi 28 September 2023: आनेवाला कल 28 सितंबर 2023 बुधवार शुक्ल पक्ष अमावस्या चंद्र कुंभ- मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 28 सितंबर 2023 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

28 September 2023 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल : आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आज मन इधर-उधर की बातों में लग सकता है लेकिन वहीं दूसरी ओर आपको क्रोध के प्रति सचेत रहना होगा. ऑफिस की बात करें तो टेक्नॉलजी का पूरा प्रयोग करना चाहिए. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों का अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. व्यापारियों को अपने कर्मचारियों पर पैनी निगाह रखनी होगी, वहीं दूसरी ओर उनसे बहुत तालमेल बना कर चलने की जरूरत है. विद्यार्थी अपने नोट्स बहुत संभाल कर रखें मिस प्लेस होने पर परेशान रहेंगे.हेल्थ की बात करें तो आज आपको बहुत हाइजेनिक रहना है. बहन का आपसे किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है लेकिन इस बात को आपको बहुत बढ़ावा नहीं देना चाहिए अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं.

मेष राशि धन-संपत्ति (Money) मेष राशि वाले बिजनेस में सोचे हुए काम पूरे होंगे।

  • मेष राशि सेहत (Health) मेष राशि वाले जातक सेहत को लेकर सावधान रहे।
  • मेष राशि करियर ( Career) मेष राशि वाले आज ऑफिस में आपका दबदबा बढ़ेगा।
  • मेष राशि प्यार (Love) मेष राशि वाले जातक निजी संबंधों में पैसे को लाने से बचें।
  • मेष राशि परिवार (Family) मेष राशि के जातक परिवार के साथ मिलकर घर की साफ-सफाई में व्यस्त रहेंगे।
  • मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि वाले पीपल वृक्ष के नीचे रोज दीप दान करें।
  • मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले आपके जीवन में एक नये शख्स की एंट्री होगी।
  • मेष राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 7, केसरिया
  • आनेवाला कल 29 सिंतबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    • आनेवाला कल 29 सितंबर 2023 गुरुवार शुक्ल पक्ष श्राद्ध पूर्णिमा चंद्र मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 29 सितंबर 2023 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

      कल का मेष राशिफल 29 सितंबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातक किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

      कल का वृष राशिफल 29 सितंबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातक बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। लेकिन इस काम में आप ख़ुद को मानसिक तनाव दे सकते हैं। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएँ। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है।

      कल का मिथुन राशिफल 29 सितंबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक दफ़्तर का तनाव आपकी सेहत ख़राब कर सकता है। अटके हुए मामले और घने हों व ख़र्चे आपके दिमाग़ पर छा जाएंगे। अपने नज़रिए को दूसरों पर न थोपें- विवाद से बचने के लिए दूसरों की बातें भी ग़ौर से सुनें। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है।

      कल का कर्क राशिफल 29 सितंबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 29 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन संतोषजनक परिणाम पाने के लिए काम को योजनाबद्ध तरीक़े से करें, दफ़्तर की परेशानियों को हल करने में आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। विवादों की एक लम्बी कड़ी आपके रिश्तों को कमजोर कर सकती है अत: इसे हल्के में लेना ठीक नहीं होगा।

      कल का सिंह राशिफल 29 सितंबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 29 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। बच्चे ज़्यादा वक़्त साथ बिताने की मांग करेंगे- लेकिन उनका बर्ताव सहयोगी और समझदारी भरा होगा। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील रहेंगे-

      कल का कन्या राशिफल 29 सितंबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 29 सितंबर 2023 की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल आपको अपने जज़्बात पर क़ाबू रखने की ज़रूरत है और ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। किसी ऐसे नए उद्योग से जुड़ने से बचें जिसमें कई भगीदार हों- और अगर ज़रूर पड़े तो उन लोगों की राय लेने से न कतराएँ, जो आपके क़रीबी है। मौज-मस्ती के लिए घूमना संतोषजनक रहेगा।

      कल का तुला राशिफल 29 सितंबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 29 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन दोस्तों के साथ मतभेद के चलते आप अपना आपा खो सकते हैं। आपको व्यर्थ के तनाव से बचने के लिए अपने जज़्बात क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। कोई ऐसा जिसके साथ आप रहते हैं, आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से चिढ़ सकता है।

      कल का वृश्चिक राशिफल 29 सितंबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )29 सितंबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है। जब आप अपने जीवनसाथी से भावनात्मक तौर पर जुड़ते हैं, तो नज़दीकी अपने आप महसूस की जा सकती है।

      कल का धनु राशिफल 29 सितंबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन आप जो शारीरिक बदलाव आज करेंगे, वे निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी, लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा।

      कल का मकर राशिफल 29 सितंबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन कल कामकाज के दबाव से ख़ुद को शान्त करने के लिए हो सकता है कि आपको पर्याप्त समय न मिले। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ सैर-सपाटे का मज़ा ले सकते हैं।

      कल का कुंभ राशिफल 29 सितंबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन बच्चे आपकी शाम को ख़ुशी की चमक लाएंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को अलविदा कहने के लिए एक बढ़िया डिनर की योजना बनाएँ। उनका साथ आपके शरीर में फिर से ऊर्जा भर देगा। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाज़ी के ज़रिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। आपकी निजी ज़िंदगी के बारे में दोस्तों से आपको अच्छी सलाह मिलेगी।

      कल का मीन राशिफल 29 सितंबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 29 सितंबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन ग़लतफ़हमी या कोई ग़लत संदेश आपका गर्मजोशी भरा दिन ठण्डा कर सकता है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story