Mithun Ka Love Rashifal 8 March 2024 मिथुन राशि आज जलन और ईष्या से दूर रहें, जानिए कल का राशिफल

Mithun Ka Love Rashifal 8 March 2024 मिथुन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 March 2024 2:02 AM GMT (Updated on: 8 March 2024 2:04 AM GMT)
Mithun Ka Love Rashifal 8 March 2024 मिथुन राशि आज जलन और ईष्या से दूर रहें, जानिए कल का राशिफल
X

8 March 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज के दिन शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कार्यक्षेत्र की स्थिति में सुधार होगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि वाले आज जातक आज खर्च की अधिकता रहेगी।

मिथुन राशि सेहत ( Health )मिथुन राशि वाले जातक आज अच्छा भोजन और नए वस्त्र भी प्राप्त हो सकते हैं।

मिथुन राशि करियर (Career) मिथुन राशि वाले जातक आज आर्थिक स्थिति में कोई बदलाव नहीं आने वाला है।

मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि वाले आज जातक अविवाहितों के लिए रिश्ते आ सकते हैं।।

मिथुन राशि परिवार ( Family) मिथुन राशि वाले जातक परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रहें।

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि के जातक महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव को गन्ने का रस अर्पित करें

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि आज जातक धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है।

मिथुन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, पीला


आनेवाला कल 9 मार्च 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 9 मार्च 2024 शनिवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि चंद्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 9 मार्च 2024 शनिवार कल की भविष्यवाणी....

कल का मिथुन राशिफल 9 मार्च 2024 (Gemini Horoscope Tomorrow)

मिथुन राशिफल की कल की भविष्यवाणी के अनुसार काम को लेकर लापरवाह न रहें। सन्तान को लेकर थोड़ी चिन्ता हो सकती है। आपके स्वभाव की लोग आलोचना कर सकते हैं। इसीलिये व्यवहार में सन्तुलन बनाये रखें। कुछ स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। घरेलू खर्च बढ़ने के योग बन रहे हैं।

राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story