×

पैसों की कमी दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय

raghvendra
Published on: 21 July 2018 10:49 AM GMT
पैसों की कमी दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय
X

अगर आप दिन-रात मेहनत करते हैं परन्तु आपको अपनी मेहनत के अनुसार पैसा नहीं मिल पा रहा है। घर में हमेशा पैसों की कमी बनी ही रहती है, तो हो सकता है कि आपके घर को किसी की किसी की नजर लग गयी हो। इसकी काट के लिए आप अपने स्नानघर या बाथरूम में फिटकरी का एक टुकड़ा रख दें। हर माह इस कटोरी की फिटकरी को बदलते रहें। ऐसा करने से घर को किसी की नजर नहीं लगती है। इसका कारण यह है कि फिटकरी का टुकड़ा नकारात्मक ऊर्जा को अपने अन्दर समाहित कर लेता है। नियमित ऐसा करने से धन का प्रवाह आपके घर की ओर होने लगेगा और आप जल्दी ही धनवान बन जाएँगे।

यदि आपके ऊपर किसी का कर्ज हो तो कर्ज से जल्द छुटकारा पाने के लिए आप एक पान का पत्ता ले लें। इस पान के पत्ते में सिंदूर तथा थोड़ी सी फिटकरी को रखकर इसे बाँध लें। शाम के समय इसे पीपल के पेड़े के नीचे मिट्टी में दबा दें। इस टोटके को आप तीन बुधवार तक करें। आपका कर्ज जल्द ही दूर हो जाएगा। आपको फिर से धन की प्राप्ति होने लगेगी।

आपको अपने घर के चारों कोनों में फिटकरी का एक-एक टुकड़ा रखना है। अगले दिन फिटकरी के उन टुकड़ों को एक लाल कपड़े में बाँधकर मेहंदीपुर के बालाजी मंदिर के द्वार पर रात के समय रख देना है। फिटकरी के टुकड़ों को रखते समय महाराज से मन ही मन प्रार्थना करनी है कि हे महाराज मैं अपने घर के सारे कष्टों को आपके चरणों में रख रहा हूँ, मेरे कष्टों को हर लीजिए। उसके बाद आपको बिना पीछे मुड़े वापस आ जाना है।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story