×

Nails Astrology: यदि आपकी उंगली में भी ऐसे काले-सफेद चिन्ह तो जानिए कितने लकी आप, क्या है किस्मत कनेक्शन

Nails Astrology: शास्त्रों में इन धब्बों का विशेष महत्व बताया गया है। इनके माध्यम से ही आपकी किस्मत के विषय में कुछ हद तक पता लगाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं कि नाखूनों पर ऐसे नसानों का क्या मतलब होता है।

Snigdha Singh
Published on: 16 Feb 2023 1:49 AM GMT
Nails Astrology: यदि आपकी उंगली में भी ऐसे काले-सफेद चिन्ह तो जानिए कितने लकी आप, क्या है किस्मत कनेक्शन
X

Nails Astrology: यदि आपके नाखूनों पर सफेद और काले धब्बे हैं, तो आप अकेले नहीं हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नाखूनों पर काले-सफेद धब्बे इंसान के चरित्र और उसकी किस्मत के बारे में भी बयां करते हैं। शास्त्रों में इन धब्बों का विशेष महत्व बताया गया है। इनके माध्यम से ही आपकी किस्मत के विषय में कुछ हद तक पता लगाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं कि नाखूनों पर ऐसे नसानों का क्या मतलब होता है।

अंगूठे पर सफेद चिन्ह

यदि किसी मनुष्य के अंगूठे के नाखून में सफेद रंग के धब्बे दिखाई देते हैं तो हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे लोगों का जनसंपर्क अच्छा होता है, बातचीत की कला इनमें अच्छी होती है। इसके अलावा यदि अंगूठे के नाखून में काले रंग का धब्बा हो तो ऐसा व्यक्ति प्रेम में अच्छा बुरा कुछ सोच नहीं पाता, प्यार को पाने के लिए अपराध तक पहुंच जाते हैं। यादि बैंगनी रंग का धब्बा हो तो सर्पदंश या विष का खतरा हो सकता है।

तर्जनी उंगली

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार यदि किसी व्यक्ति की तर्जनी उंगली के नाखून पर सफेद धब्बा है तो ऐसे व्यक्ति की आमदनी में सुधार होता है। वहीं, अगर काले रंग का धब्बा है तो यह नुकसान होने का सूचक माना जाता है।

मध्यमा उंगली

हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार मध्यमा नाखून यानी बीच वाली अंगुली के नाखून पर अगर सफेद चिह्न या धब्बा हो तो यह आनंदमयी यात्राओं का संकेत देता है। ऐसे लोग जीवन में मौज मस्ती करने वाली होते हैं, वहीं, काले रंग का निशान जीवन में नकारात्मकता का प्रतीक समझा जाता है.

अनामिका अंगुली

यदि अनामिका उंगली यानि रिंग फिंगर के नाखून में सफेद चिन्ह होता है तो ऐसा कहते हैं कि उन्हें जीवन में बड़े ऐश आराम और धन की प्राप्ति होती है। वहीं जिनके काले रंग का निशान होता है तो बदनामी का सूचक समझा जाता है।

कनिष्ठा उंगुली

कनिष्ठ यानि सबसे छोटी उंगली में सफेद चिन्ह होने पर समुद्र शास्त्र में कहा गया है कि करियर में बड़ी सफलता मिलती है। मां बाप का नाम रोशन करते हैं। इसके विपरीत काले रंग का धब्बा नौकरी और कारोबार में असफलता का प्रतीक समझा जाता है। जीवन में कठिनाइयां होती है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story