×

Naukari (Job) Ke Liye Achuk Totke : नहीं मिल रही नौकरी तो आज ही आजमाएं ये रामबाण उपाय, जल्द होगा समाधान

Naukari (Job) Ke Liye Achuk Totke ( नौकरी पाने के लिए अचूक उपाय): आज के समय में जब कोरोना की वजह से अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है तो लोग बेरोजगारी दूर करने और नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं। ऐसे में कुछ खास उपाय है जिनको करने से जीवन में आर्थिक उन्नति के रास्ते खुलते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 April 2022 5:30 AM GMT (Updated on: 23 April 2022 6:52 AM GMT)
Naukari (Job) Pane Ke Liye Achuk Totke
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Naukari (Job) Pane Ke Liye Achuk Totke ( नौकरी पाने के लिए अचूक उपाय):

हर व्यक्ति जीवन का सपना ( Dream) होता है कि वह जीवन मे तरक्की करें इसके लिए वह जी तोड़ मेहनत भी करता है। ज्यादातर लोगों की चाहत अच्छी नौकरी और पैसा कमाना होता है। जीवन में खुशियां और पैसा पाने के लिए लोग कठिन मेहनत भी करते हैं। लेकिन कई सफलता नहीं मिलती है और आज के समय में जब कोरोना ( Corona) की वजह से अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है तो लोग बेरोजगारी (Jobless) दूर करने और नौकरी की तलाश में भटक रहे है। ऐसे में कुछ खास उपाय है जिनकों करने से जीवन में आर्थिक उन्नति ( Economical success) के रास्ते खुलते हैं।

नौकरी पाने के लिए क्या उपाय करें?

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी आपको काम नहीं मिल रहा है सरकारी या निजी संस्थान में उच्च पद नहीं मिल रहा है तो आप सूर्यदेव की आराधना करें। इससे आपकी धन, वैभव और यश पाने की इच्छा पूरी होगी। रविवार के दिन की पूजा करने से, सूर्य भगवान को जल चढ़ाने और रविवार के दिन सूर्य देव को जल और गुड़ का दान करने से उच्च पद के साथ अच्छी नौकरी मिलती है।

ऐसे मिलेगी सरकारी नौकरी

जब शनि सूर्य की राशि सिंह में हो और सूर्य मजबूत स्थिति में हो तो भी सरकारी नौकरी का योग बनता है। सूर्य और बृहस्पति का शुभ योग यदि शुभ भाव में बना हो तो सरकारी नौकरी में उच्च पद मिलता है।

नौकरी पाने के लिए मंत्र और उपाय

अगर नौकरी के प्रयास में सफलता नहीं मिलता है तो रोज ॐ शं शनैश्चराय नम: का जाप करेंगे तो इससे नौकरी एवं जीवन में सफलता मिलेगी। हर दिन पक्षियों को सुबह के समय सात अनाज को एक साथ मिलाकर खिलावें। इस उपाय को करने मनचाही नौकरी और सफलता की कामना पूरी हो जाती है।

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)



नौकरी पाने के लिए गणेश जी के उपाय

आप बार-बार इंटरव्‍यू दे रहे हों और काम नहीं मिल रहा हो। तो ब‍िना देर क‍िए हुए गणेशजी की पूजा करनी चाहिए। खासकर दाईं ओर सूंढ़ वाले गणेशजी के आगे 7 या 11 दूर्वा चढ़ाएं। इसके बाद गणेशजी के सामने लौंग और सुपारी रखकर विधि-व‍िधान से उनका पूजन करें। इसके बाद नौकरी पाने या फ‍िर इंटरव्यू के लिए जाते समय इस लौंग और सुपारी को साथ लेकर जाएं। मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से गणपत‍ि बप्‍पा की व‍िशेष कृपा म‍िलती है ।

नौकरी पाने के लिए हल्दी का उपाय

जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है। बहुत समय से इस समस्‍या से परेशान है तो ऐसे जातकों को हल्दी का उपाय करना चाहिए । इसके ल‍िए सबसे पहले हल्‍दी की 7 साबुत गांठें, 7 गुड़ टुकड़े, एक रुपये का सिक्का लें। इसके बाद इसे किसी पीले कपड़े में बांध लें फ‍िर इसे रेलवे लाइन के एक तरफ खड़े होकर उस पार फेंक दें। फेंकते समय कहें 'काम दें।' मान्‍यता है क‍ि ऐसा करने से नौकरी म‍िलने के योग बनने लगते हैं।

नौकरी पाने के लिए हनुमान जी की पूजा कैसे करें?

अगर आपकी लगी नौकरी छूट जाए और काफी प्रयास के बाद भी नौकरी मिले तो अपने घर में आप संजीवनी पहाड़ लिये बजरंग बली की फोटो लगा लें। इसके बाद हनुमान चालीसा का जप करें। मान्‍यता है क‍ि अगर ऐसा 40 द‍िनों तक न‍ियत समय पर क‍िया जाए तो जल्‍दी ही नौकरी के अवसर मिलते हैं।


सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)


नौकरी पाने के लिए नींबू का उपाय

जिस व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही है उसके लिए यह उपाय कारगर है। बिना दाग वाला एक नींबू लें। इसे बाद उसके चार बराबर टुकड़े कर लें। इसके बाद शाम के समय किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों टुकड़े चारों दिशाओं में फेंक दें। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि इसके बाद बिना पीछे देखे घर वापस आ जाएं। ज्‍योत‍िष के अनुसार यह प्रयोग शुक्ल पक्ष के किसी भी दिन से शुरू करके लगातार सात दिनों तक करें।

नौकरी के लिए करें शिव भगवान की पूजा

अच्छी नौकरी मिले इसके लिए रोज भगवान शिव की पूजा करें । रोजाना शिवलिंग पर जल चढ़ाकर अक्षत चढ़ाना चाहिए। शास्त्रोंनुसार इस उपाय को करने से नौकरी संबंधी मार्ग की बाधाएं दूर होती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story