×

Astro Tips: भूलकर भी हाथों से इन चीजों का न करें लेन-देन, पड़ सकता है भारी

Astro Tips: आज हम अपने रीडर्स को बहुत ही खास टिप देने वालें हैं, दरअसल हम उन्हें बताने वाले हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं, जिसे उन्हें किसी की हथेली पर नहीं देना या रखना चाहिए|

Shivani Tiwari
Published on: 27 April 2024 12:30 AM GMT (Updated on: 27 April 2024 12:31 AM GMT)
Astro Tips
X

Astro Tips (Photo- Social Media)

Astro Tips: हम रोजमर्या की जिंदगी में कई ऐसे काम करते हैं, जिसे ज्योतिष शास्त्र में अशुभ माना जाता है। हालांकि कर भी क्या सकते हैं क्योंकि आधे से ज्यादा लोगों को इसकी जानकारी ही नहीं होती। जानकारी न होने के कारण वे रोजाना वही काम करते हैं और फिर उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ता है। आज हम अपने रीडर्स को कुछ बहुत ही खास टिप देने वालें हैं, दरअसल हम उन्हें बताने वाले हैं कि ऐसी कौन सी चीजें हैं, जिसे उन्हें किसी की हथेली पर नहीं देना या रखना चाहिए, क्योंकि इससे देने वाले व्यक्ति के जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं।

भूलकर भी हथेली पर न दें ये चीजें (Never Gives These Things To Anyone On Palm)

अक्सर ही आपने देखा होगा कि जब भी आप कोई सामान किसी के हाथ में रखते होंगे तो आपके घर के बड़े बुजुर्ग ने आपको जरूर टोका होगा कि उसे हाथ पर मत दो, लेकिन आप मॉडर्न जमाने वाले, उनकी बात तो सुनते नहीं होगें, यकीनन अनसुना कर दे ही देते होंगे। लेकिन सच बात बताएं तो बड़े बुजुर्ग कभी गलत नहीं कहते हैं, क्योंकि उन्हें हमसे ज्यादा जानकारी होती है। कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जिसे यदि आप दूसरे की हथेली में देंगे तो उससे घर में दरिद्रता आती है, आइए बताते हैं कि ऐसी चीजें कौन सी हैं-


नमक

नमक यदि आप अपनी हथेली से किसी दूसरे व्यक्ति की हथेली पर देते हैं तो इसे अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि नमक हथेली पर देने से बरकत खत्म हो जाती है और मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं।

हरी मिर्च

हरी मिर्च भी कभी किसी को हाथ में नहीं देना चाहिए, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हरी मिर्ची हाथ में देने से उसी व्यक्ति संग रिश्ते में खट्टास आती है, आने वाले समय में अनबन हो सकती है।

सरसों के दाने

कहा जाता है कि सरसों के दाने भी कभी किसी को हाथ में नहीं देना चाहिए, आप किसी बर्तन में करके दें सकते हैं। सरसों के दाने हाथ में देने से लक्ष्मी घर से चली जाती हैं, जिससे घर में नेगेटिविटी आती है।

रोटी

रोटी को भी कभी भूलकर भी किसी के हाथ में नहीं देना चाहिए, कई बार ऐसा होता है कि जब कोई गरीब व्यक्ति आता है तो हम उसके हाथ में ही रोटी पकड़ा देते हैं, लेकिन अब से ऐसा न करें, क्योंकि ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा नाराज हो जाती हैं।

रूमाल

किसी के हथेली पर अपने हाथ से रूमाल भी रखने से बचें, क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है, व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

चाकू या सुई

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी को अपने हाथों से उसके हाथों में चाकू या सुई भी नहीं देना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से उस व्यक्ति के साथ आगे चलकर झगड़ा हो सकता है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Senior Content Writer

बचपन से ही मनोरंजन क्षेत्र में काफी रुचि थी, बस उसी को पूरा करते आज यहां तक पहुंच चुकी हैं. इससे पहले मैं First India में काम कर चुकी हूं और अब यहां पर अपनी लेखनी से आपका मनोरंजन कर रही हूं.

Next Story