×

Numerology Prediction For October 2022: अपने नाम के आधार पर जानें कैसा रहेगा आपके लिए अक्टूबर माह

Numerology Prediction For October 2022: अक्टूबर की शुरुआत ही कई सारे फेस्टिवल की शुरुआत होगी। जिसका असर आपके सेहत और जेब पर पड़ेगा। इस महीना कई ग्रह अपना घर बदल रहें हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Sep 2022 1:07 PM GMT
Numerology Prediction For Month October 2022
X

Numerology Prediction For October 2022 (Image: Social Media)

Numerology Prediction For October 2022: अक्टूबर की शुरुआत ही कई सारे फेस्टिवल की शुरुआत होगी। जिसका असर आपके सेहत और जेब पर पड़ेगा। इस महीना कई ग्रह अपना घर बदल रहें हैं, ऐसे में कई लोगों को करियर, धन और स्वास्थ्य के मोर्चे पर खूब लाभ होगा तो कुछ लोगों को समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। तो ऐसे में आइए जानते है आपके नाम के आधार पर कैसा रहेगा आपके लिए अक्टूबर माह:

नंबर 1 (अगर आपका नाम A, I, J, Q और Y से शुरू होता है)

इन दिए लेटर से अगर आपका नाम शुरू होता है तो आपके लिए अक्टूबर यह महीना आशाजनक है। अगर आप बिजनेस के फील्ड में हैं तो नए लॉन्च या स्टार्टअप में आपको सफलता और तरक्की मिल सकती है। अपने ऑफिस में प्रोत्साहन मिल सकता है। इसके अलावा सरकारी योजनाओं से आर्थिक लाभ होगा। लेकिन आर्थिक सुख के लिए कर्ज लेने से बचें। रियल एस्टेट निवेश के लिए लाभदायक रहेगा। अगर लव लाइफ की बात करें तो यह महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। अविवाहितों को लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है। इसके अलावा कपल्स अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए कई तरह के प्रयास करेंगे।

नंबर 2 (अगर आपका नाम B, K और R से शुरू होता है)

इस अक्षर के लोगों के लिए अक्टूबर माह अवसरों से भरा रहेगा, चाहे वह आप बिजनेस करते हैं तो भारी मुनाफा हो सकता है और कर्मचारियों के पदोन्नति और वेतन बढ़ने की संभावना है। फ्रीलांसरों को अपने पेशे में एक मजबूत मुकाम हासिल हो सकता है। साथ ही पेशेवरों को उनके काम के लिए काफी पहचान मिलेगी। रियल एस्टेट वालों को सौदों से अच्छा मुनाफा होगा। इस माह कर्ज चुकाने में सफल रहेंगे। लव लाइफ की बात करें तो कपल्स अपने रिश्ते को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएंगे। इसके अलावा सेहत के हिसाब से मांसपेशियों में दर्द बना रहेगा और नींद संबंधी परेशानी हो सकती है।

नंबर 3 (अगर आपका नाम C, G, L और S से शुरू होता है)

इस लेटर के नाम वाले लोगों काफी समय से सफलता का इंतजार कर रहे थे तो उनके इंतजार की घड़ी इस महीने खत्म होने जा रही है। करियर के लिहाज से यह समय ग्रोथ से भरा रहेगा। बिजनेसमैन, खासकर धातु उद्योग से जुड़े लोगों को एक अच्छा फाइनेंशियल डील मिल सकेगा। कर्मचारी इस माह पदोन्नति प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। इसके अलावा अदालती कार्यवाही में निर्णय अनुकूल रहेगा। हालांकि सरकारी वित्तीय योजनाओं में भाग लेने से बचें। इस माह कपल्स को थोड़ा अलर्ट रहना चाहिए क्योंकि कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में दरार डालने की कोशिश कर सकता है। वहीं विद्यार्थीयों के लिए यह माह बहुत अच्छा है। स्टूडेंट्स को बड़ी उपलब्धि और सफलता मिलेगी। सेहत के लिहाज से किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित लोगों को राहत मिल सकती है।

नंबर 4 (अगर आपका नाम D, M और T से शुरू होता है)

इस अक्षर के लोगों के लिए अक्टूबर माह अच्छा रहेगा। दरअसल मार्केटिंग प्रोफेशनल्स के लिए यह महीना काफी फलदायी रहेगा। साथ ही कला के लिए बहुत गुंजाइश होगी और अगर आप एक कलाकार हैं तो आपकी प्रतिभा को सराहना मिलेगी। इसके अलावा फ्रीलांसर अच्छे निवेशकों को आकर्षित करने में सफल होंगे। साथ ही आप अपनी भविष्य के लिए फाइनेंशियल सिक्योरिटी के लिए इन्वेस्टमेंट करेंगे। आपके पास एक बेहतर फाइनेंशियल डील होगा। साथ ही पिछली वित्तीय योजनाओं से लाभ मिलेगा। लेकिन आप झूठे अचल संपत्ति प्रस्तावों में भाग लेने से बचें। लव लाइफ के अनुसार अक्टूबर माह में निजी तौर पर रिश्तों में सुधार होगा। बच्चों के साथ तनाव समय बिताने से कम हो जाएगा। सिंगल्स को उनके मन मुताबिक लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है।

नंबर 5 (अगर आपका नाम E, H, N और X से शुरू होता है)

इस लेटर से शुरू होने वाले नामों के व्यक्ति के लिए अक्टूबर माह ठीक ठाक रहने वाला है। दरअसल करियर के लिहाज से यह महीना काफी सकारात्मक है। अगर आप कलाकार हैं तो कलाकारों को अपनी प्रतिभा के लिए प्रसिद्धि मिलेगी। बिजनेसमैन द्वारा किए गए नए लॉन्च सफल होंगे। नौकरी करने वाले लोग अपनी नौकरी की संभावनाओं में के लिए नए कौशल जोड़ेंगे। हालाँकि, ध्यान रखें कि स्टार्टअप या नए शुरू किए गए व्यवसाय अचानक रुक भी सकते हैं। आर्थिक रूप से, रियल एस्टेट वालों के लिए डील और बाजार हिस्सेदारी निवेश लाभदायक होगा। वहीं लव लाइफ की बात करें तो जीवनसाथी की ओर से लाभ प्राप्त हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को सफलता भी मिलेगी। इसके अलावा अचानक यात्रा करने से परेशानी हो सकती है। सेहत के स्लिहाज से आपको खुद की देखभाल पर ध्यान देने की बेहद जरूरत है। दरअसल इस महीने आपको स्वस्थ रहने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की बेहद जरूरत है।

अंक 6 (अगर आपका नाम U, V और W से शुरू होता है)

इस लेटर के लोगों के लिए करियर के लिहाज से यह महीना थोड़े बदलाव वाला रहेगा। दरअसल सहकर्मियों के बीच मनमुटाव होने की संभावना है लेकिन फ्रीलांसर अच्छे अवसरों पाने में में सफल होंगे। बिजनेस के लिए भी अच्छा रहेगा। खर्चों पर थोड़ा कंट्रोल रखें। साथ ही कानूनी मामले आपके पक्ष में रहेंगे। रियल एस्टेट के लिए अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में बैठने वाले छात्र सफल होंगे। लव लाइफ के लिए यह माह आप एक-दूसरे के प्रति समर्पित रहेंगे। सेहत के लिहाज से ब्लड संबंधी बीमारियां या मौसमी फ्लू हो सकता है। इसके अलावा तनाव कम करने के लिए रोज सुबह की सैर और मेडिटेशन करें।

नंबर 7 (अगर आपका नाम O और Z से शुरू होता है)

इस लेटर के नाम वाले के लिए अक्टूबर ठीक ठाक रहेगी। इस माह इन्वेस्टर्स को सफलता मिलेगी। साथ ही सरकारी क्षेत्र में काम करने वालों को खूब प्रशंसा मिलेगी। लेकिन इस महीने फ्रीलांसरों की लाइफ थोड़ी उथल पुथल रहेगी। वहीं कलाकारों को रचनात्मक और आर्थिक संतुष्टि मिलेगी। आर्थिक रूप से यह माह ठीक ठाक रहेगा। वहीं बच्चों और परिवार के सदस्यों के साथ तनाव हो सकता है। सिंगल के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है। वहीं छात्रों के शैक्षणिक प्रदर्शन में सुधार होगा।

अंक 8 (अगर आपका नाम F और P से शुरू होता है)

इस लेटर के लोगों के लिए अक्टूबर माह अच्छा रहने वाला है। करियर के लिहाज से इस अंक के लोगों को कंपटीशन में सफलता प्राप्त होगी। इस माह इन्वेस्टर्स को लाभ होगा। साथ ही कलाकारों को अपनी विशेषज्ञता की मार्केटिंग करने का मौका मिलेगा। आर्थिक रूप से सरकारी योजनाएं लाभदायक होंगी, लेकिन बाजार हिस्सेदारी निवेश लाभदायक नहीं होगा। इसके अलावा कोर्ट का फैसला आपके पक्ष में आएगा। वहीं ज्यादा खरीदारी से बहुत ज्यादा खर्च होगा। लव लाइफ की बात करें तो कपल्स के लिए काम का तनाव रिश्तों को बर्बाद कर देगा। बात बिगाड़ने के भी चांस हो सकते हैं। वहीं इस महीने यात्रा करना एक सुकून देने वाला अनुभव होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से बाहर का खाना कम खाएं, चीनी, गेहूं और डेयरी जैसे खाद्य पदार्थ का सेवन कम करें। इसके अलावा छाती, गले या रीढ़ की किसी भी समस्या से पीड़ित लोगों को राहत मिल सकती है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story