×

Paisa Kamane Ke Astro Tips: ये अचूक उपाय आपको बनायेंगे धनवान, बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा

Paisa Kamane Ke Astro Tips: मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। इसलिए, हमें रोज़ देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए, और विशेष रूप से शुक्रवार को उनकी पूजा करना चाहिए। आइए अब जानते हैं ज्योतिष के अनुसार धन प्राप्ति के उपाय।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 5 April 2024 8:48 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 12:47 PM GMT)
Paisa Kamane Ke Astro Tips: ये अचूक उपाय आपको बनायेंगे धनवान, बरसेगा छप्पर फाड़ पैसा
X

Paisa Kamane Ke Upaay:: सभी चाहते हैं कि उनका जीवन सुखमय और समृद्धिपूर्ण हो, और वे अपनी संपत्ति का हिस्सा बनाने के लिए भी दूसरों की मदद कर सकें। पर कई बार, धन की कमी के कारण, हमारी इच्छाएं पूरी नहीं होतीं। ज्योतिष शास्त्र में, धन प्राप्ति के कई उपाय बताए गए हैं। लेकिन ध्यान देना चाहिए कि हमारी कुंडली में शुभ ग्रहों और नक्षत्रों का महत्व है। कई बार हम तमाम कोशिशों के बावजूद सफलता नहीं पा सकते। इसका कारण हमारी कुंडली में दोष हो सकते हैं। हिंदू धर्म में, मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। इसलिए, हमें रोज़ देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए, और विशेष रूप से शुक्रवार को उनकी पूजा करना चाहिए। आइए अब जानते हैं ज्योतिष के अनुसार धन प्राप्ति के उपाय।

शुक्रवार को करें लक्ष्मी माता की पूजा

माता लक्ष्मी की मूर्ति के सामने बैठकर तिल के तेल या शुद्ध घी का दीपक जलाएं। मां को हल्दी और कुमकुम का तिलक लगाएं। उन्हें गुलाब के फूल चढ़ाएं। श्री सूक्त पाठ का धन प्राप्ति के लिए बहुत महत्व माना जाता है। शुक्रवार के दिन देवी लक्ष्मी की पूजा के समय श्री सूक्त मंत्र का जाप करें या हवन करते समय इसके मंत्रों का जाप भी कर सकते हैं।

राजा कुबेर को धन का स्वामी माना जाता है। कहा जाता है कि देवी लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता की पूजा करना बहुत शुभ होता है। कुबेर यंत्र की स्थापना और पूजा भी धन प्राप्ति का एक अच्छा उपाय है।

ज्योतिष में बताया गया है कि धन की प्राप्ति के लिए दान करना बहुत महत्वपूर्ण है। धार्मिक या आर्थिक रूप से दान करने से धन की वृद्धि होती है। कुछ विशेष व्रत और पूजाओं का आचरण करने से धन की प्राप्ति में सहायता मिलती है। जैसे कि गणेश और लक्ष्मी की पूजा करना।

अगर कुंडली में किसी ग्रह की अनुकूल दशा नहीं है, तो उस ग्रह के उपाय करने से धन संबंधी समस्याओं का समाधान हो सकता है।अच्छे कर्म करके और मेहनत करके धन की प्राप्ति होती है। इसलिए, कर्मफल का पालन करें और अपने कार्यों में प्रेम और ईमानदारी से लगे रहें।

धन प्राप्ति के लिए कुछ ज्योतिष उपाय शास्त्र में विहित हैं, जैसे कि कुछ विशेष मंत्रों का जाप। इसमें 'गणपति मंत्र' और 'लक्ष्मी मंत्र' का जाप करना शामिल है।

धन की प्राप्ति के लिए कुछ लोग धार्मिक कर्म करते हैं, जैसे कि दान करना और धर्मिक यात्राओं में भाग लेना।

कुछ लोग नवग्रहों की पूजा करते हैं और उनसे कृपा प्राप्त करने का प्रयास करते हैं।

ये कुछ सरल उपाय हैं जो ज्योतिष के अनुसार धन प्राप्ति में सहायक हो सकते हैं। ध्यान दें कि ये उपाय आम ज्ञान पर आधारित हैं और उनका प्रभाव व्यक्ति के अनुसार भिन्न हो सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story