×

22 January Astrology Tips: 22 जनवरी है बहुत खास,इस दिन आप भी खुद की भलाई के लिए करें इन मंत्रों का जाप, धन के साथ रामजी की बरसेगी अपार कृपा

22 January Astrology Tips:22 जनवरी को है धार्मिक दृष्टि से है बहुत खास दिन इस दिन को अपने पक्ष में और गरीबी को दूर करने के लिए कुछ खास काम करें तो अच्छा रहेगा। जानिए कैसे

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 Jan 2024 1:45 AM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 3:44 AM GMT)
22 January Astrology Tips: 22 जनवरी है बहुत खास,इस दिन आप भी खुद की भलाई के लिए करें इन मंत्रों का जाप, धन के साथ रामजी की बरसेगी अपार कृपा
X

22 January Astrology Tips:: 22 जनवरी 2024 का दिन बहुत खाास है। इस दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। जिस मुहूर्त में रामलला आने वाले है वो बहुत ही खास और भाग्योदय होने वाला समय है। इस दिन रामलला आएँगे तो सबका भाग्य जगायेंगे। ऐसे में धर्मानुसार हर किसी को इस दिन अपने खुद के विकास और लाभ के लिए कुछ खास काम करना चाहिए। जिससे धन की कभी कमी न हो। क्योकिआज की दुनिया में सब लोग धन को पाना चाहते हैं क्योंकि इसके बिना दुनिया में कुछ नहीं है अगर हम धन प्राप्ति के लिए इस दिन कुछ मंत्रों का जाप करें तो धन की समस्या खत्म हो जाएगी।

यदि आप भी चाहते हैं कि आपको धन प्राप्त हो जायें और इसके लिए आप कुछ सावधानियां बरत कर इस दिन इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

मंंत्र जाप में बरते सावधानी 22 जनवरी का दिन रहेगा खास

आपको कभी भी गलत मंत्र का जाप नहीं करना चाहिए।यदि आप मंत्र जाप करते समय उसे भूल गये है तो उसे वही छोड़कर दोबारा से मंत्र जाप करना चाहिए, ना कि उसमें गलत मंत्र का उच्चारण करना चाहिए। मंत्र का जाप करते समय आपको सही शब्दों का उपयोग करना चाहिए। अगर आप मंत्र जाप कर रहे हैं तो आपके मन में बुरे ख्याल नहीं लाने चाहिए। आपको कभी भी बदल बदलकर मंत्रों का जाप नहीं करना चाहिए बल्कि एक ही मंत्र का जाप करना चाहिए, क्योंकि अगर आप मंत्र बदलते हैं तो आपको फल नहीं मिलता है। मंत्र का जाप करते समय आपको अपने शरीर को स्वच्छ रखना चाहिए। मंत्रों का जाप कभी भी लालच में आकर नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे आपको फल नहीं मिलता है।

ये मंत्र देंगे कुबेर का धन

अगर आप भी धन प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए हर दिन खास कर 22 जनवरी के दिन इन मंत्र का जाप करें , इनमें बहुत शक्ति होती है जिससे आप पर , रामजी ,कुबेर और लक्ष्मी जी की कृपा होगी और आप धनवान हो जाएंगे।

कुबेर मंत्र का जाप

अगर रोज सुबह कुबेर भगवान के इन तीन मंत्रों का जाप करें तो जाप करने से आपके ऊपर इनकी कृपा होती है। और आपके पास पैसा आना शुरू हो जाता है आपको इन मंत्रों का जाप सुबह उठकर 108 बार करना चाहिए और नियमित रूप से करते रहना चाहिए, अगर आप श्रद्धाभाव से इन मंत्रों का जाप करते हैं तो आप बहुत जल्दी धनवान हो जाते है।

कुबेर अमोघ मंत्र-इस मंत्र में 35 अक्षर होते हैं अगर आप इसका नियमित रूप से जाप करते हैं तो आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती है

“ऊं यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये,

धनधान्यसमृद्धि मे देहि दापय स्वाहाः”

अष्ट लक्ष्मी कुबेर मंत्र

” ऊं हीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट लक्ष्मी

ममं गृहे धनं पुरय पुरय नमः”

“ऊं श्रीं हीं क्लीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय नमः”

जिन लोगों को धन की प्राप्ति करनी है वह लोग कुबेर का इस मंत्र का जाप कर सकते हैं इससे उनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और वह हमेशा धनवान बने रहेगें ।

लक्ष्मी मां के मंत्र

धन पाने के लिए आपको लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए,लक्ष्मी मां के इन मंत्रों का जाप करना चाहिए, अगर आप नियमित रूप से इन मंत्रों का जाप करते हैं तो आपको धन की प्राप्ति होती हैं।

” ऊं श्रीं हीं क्लीं त्रिभुवन महालक्ष्म्यै अस्मांक दारिद्रय

नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं हीं श्रीं ऊं “

” ऊं हीं श्रीं लक्ष्मीभ्यों नमः”

लक्ष्मी गायत्री मंत्र

यह मंत्र आपके जीवन के सारे दुखों को दूर करने के साथ आपको धन की प्राप्ति में मदद करता है अगर आप इस मंत्र का जाप शुक्रवार से शुरू करते हैं तो आपको बहुत जल्दी फायदा देखने को मिलता है आपको इसका नियमित रूप से जाप करना चाहिए।

” ऊं श्री महालक्ष्मयै च विह्हे विष्णु पत्नयै

च धीमहि तन्त्रो लक्ष्मी प्रचोदयात् ॐ

महालक्ष्मी मंत्र

आपकी सारी धन से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती है आपको इसका जाप कमल के गट्टे की माला से करना चाहिए, अगर आप ऐसा नियमित रूप से करते हैं तो आपको बहुत जल्दी फल मिलता है।

” ऊं श्रीं हीं श्रीं कमले कमललाये प्रसीद प्रसीद

ऊं श्रीं हीं श्रीं महालक्ष्मयें नमः”

हनुमान जी का मंत्र

यदि आप धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और उनके इस मंत्र का जाप करना चाहिए,

” ऊं हनुमते नम:”

धन प्राप्ति का मंत्र

अगर आप भी चाहते हैं कि धनवान बने तो आपको इस मंत्र का जाप सुबह उठकर करना चाहिए अगर आप इस मंत्र का जाप 108 बार नियमित रूप से करते हैं तो आपके पास धन आ जाता है। क्योंकि यह मंत्र आपकी दरिद्रता को दूर करने के साथ आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होने देता है अगर आप इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करते रहते हैं तो आपके घर में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं रहती है और आप हमेशा धनवान बने रहते हैं।

” सर्वाबाधाविनिर्मुक्तो धनधान्यसुतान्वित:

मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यतिं न संशय:”

शिव-पार्वती मंत्र

वैसे यदि आप भी धन प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको इस मंत्र का जाप शनिवार वाले दिन करना चाहिए, इसके अलावा 22 जनवरी को पूजा करनी चाहिए और फिर 1008 बार इस मंत्र का जाप करना चाहिए, अगर आप इस मंत्र का जाप नियमित रूप से करते हैं तो आपको धन की प्राप्ति हो जाती है।

“ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी दुख-दारिद्रय हारिणी श्रीं श्रीं ऊँ नम: कामाक्षाय हीं हीं फट्

स्वाहाः”

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story