×

Ranbir Kapoor -Alia Bhatt Ki Kundli : रणबीर-आलिया की शादी के बाद कैसा रहेगा रिश्ता, क्या है दोनों की कुंडली में जानिए भविष्यवाणी

Ranbir Kapoor -Alia Bhatt Ki Kundli : खबर है कि आलिया और रणबीर 14 अप्रैल को अपने प्यार से एक स्टेज आगे बढ़कर शादी के बंधन में बंधने जा रहे है। दोनों एक दूसरे के प्यार में है और शादी कर अपना घर बसाना चाहते हैं। ऐसे दोनों की जोड़ी परफेक्ट रहेगी या नहीं । इस पर ज्योतिषीय गणना के आधार पर जानने की कोशिश करते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 April 2022 10:57 AM GMT
Ranbir Kapoor -Alia Bhatt Ki Kundli
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Ranbir Kapoor -Alia Bhatt Ki Kundli

रणबीर-आलिया की शादी की कुंडली

पिछले कुछ सालों से रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के प्यार और शादी के किस्से सुर्खियों में है। खबर थी कि आलिया 2021 में शादी करने वाली थी रणबीर कपूर से लेकिन ये इच्छा इन दोनों हॉट कपल की पूरी नहीं हो पाई। अब खबर है कि आलिया और रणबीर 14 अप्रैल को अपने प्यार से एक स्टेज आगे बढ़कर शादी के बंधन में बंध जाएँगे। दोनों एक दूसरे के प्यार में है और शादी कर अपना घर बसाना चाहते हैं। ऐसे दोनों की जोड़ी परफेक्ट रहेगी या नहीं । इस पर ज्योतिषीय गणना के आधार पर जानने की कोशिश करते हैं।

नाम के अनुसार रणबीर और आलिया का मेल

अगर आलिया भट्ट के नाम से देखे तो उनकी राशि मेष हैं।मेष राशि का स्वामी मंगल और तत्व अग्नि है। जो आलिया को साहसी, तेजस्वी व स्वाभिमानी बनाता है। रणबीर कपूर के नाम से राशि तुला है। तुला राशि का स्वामी शुक्र और तत्व वायु है। जो रणबीर को उच्च नैतिक सिद्धांतों से बंधा, मूडी , कमाल के सेंस ऑफ ह्यूमर वाला, जिसकी कंपनी हर किसी को पसंद आती है। वैसे अगर दोनों के राशि तत्व को देखें तो अग्नि व वायु का मिलन है। ऐसे रिश्तों में संभलकर चलने की जरूरत पड़ सकती है।


सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया



जन्मतिथि के अनुसार दोनों की कुंडली

आलिया भटट् का जन्म मुंबई में 15 मार्च 1993 को हुआ था तो रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था जन्म तिथि के अनुसार भी रणबीर की तुला राशि हैं, वही आलिया मीन राशि । मीन राशि का तत्व जल और स्वामी गुरु है। ऐसा व्यक्ति मानसिक रूप से दुर्बल बनाता है।

रणबीर कपूर के जन्मतिथि के अनुसार अगर उनकी कुंडली देखे तो उनकी लग्न राशि वृश्चिक है, चंद्र राशि मकर है और सूर्य राशि कन्या है। जन्म श्रावण नक्षत्र में हुआ है।

आलिया भट्ट की जन्मतिथि के अनुसार अगर उनकी कुंडली देखे तो उनकी लग्न राशि मकर है। चंद्र राशि वृश्चिक है और सूर्य राशि मीन है। जन्म ज्येष्ठा नक्षत्र में हुआ है।

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

इस तरह दोनों के कुंडली में शुक्र और मंगल एक-दूसरे के साथ अनुकूल है, जो जातक को मेंटली और फिजकली कनेक्ट करता है।आलिया और रणबीर में प्यार है, लेकिन आकर्षण ज्यादा है। दोनों की कुडली के मिलान में 36 में से केवल 20 गुण ही मिलते हैँ। जो कम है, लेकिन एक शादी होने के लिए सही है। क्योंकि शादी के लिए लड़के लड़की के 18 गुण मिलने चाहिए। लेकिन धनु और सूर्य मंगल मीन का बेमेल होना दोनों के रिश्ते में आपसी झगड़े को भी दिखाता है।

दोनों में बनने की वजह रणबीर का शुक्र कन्या राशि में, आलिया का सूर्य, मीन के विपरीत है। दोनों सूर्य और चंद्र राशि मेल भी अनुकूल है। इस तरह 20 गुण मिलने के बाद भी दोनों परफेक्ट कपल रहेंगे। हां रिश्तों में बीच में उतार-चढ़ाव आएगा,लेकिन बुध और दुरदर्शिता दोनों के रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करेंगा।

लेकिन शुक्र की वजह से रणबीर का नाम अन्य लोगों के साथ जुड़ता रहेगा। इसे ये आपसी समझदारी से सुलझाने में कामयाब रहेंगे।

जन्म मुलांक से भी मेल

आलिया का मूलांक 6 है, जिसका स्वामी शुक्र है। ऐसे जातक प्रेम संबंध को ईमानदारी से निभाते हैं और सामने वाले से भी यही अपेक्षा रखते हैं। सुंरणबीर का मूलांक 1 है स्वामी सूर्य है। रणबीर सूर्य की तरह तेजस्वी और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। कार्य में दक्षता के साथ सामने वाले से भी यही उम्मीद रखेंगे।ज्योतिष में मूलांक 1 व 6 पूरक है। एक दूसरे का साथदेंगे।

14 अप्रैल का पंचांग

अगर 14 अप्रैल को इनकी शादी हो रही है तो उस दिन के पंचांग को भी देखे तो इनके शादी-शुदा भविष्य के लिए सुखद संकेत है । 14 अप्रैल को गुरु प्रदोष और गुरुवार का दिन है। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र के साथ वृद्धधि योग है । इस दिन मेष संक्रांति भी है। सूर्य का राशि परिवर्तन है। और चंद्रमा कन्या राशि में है। शादी और दोनों को वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने के लिए यह तारीख सही रहेगी।

वैसे यह तो ज्योतिषीय गणना हुई जो दोनों के रिश्ते पर नजर और गुणों को बता रहा है। लेकिन किसी भी रिश्ते की मजबूती के लिए आपसी समझदारी और विश्वास जरूरी है।जो जातक को खुद अपने व्यवहार से दिलाना पड़ता है। अंत में अगर दोनों की शादी होती है तो न्यूजट्रैक(newstrack.com) परिवार की ओर सुखद भविष्य की शुभकामनाएँ।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story