कार की चाहत होगी पूरी,नवरात्रि में इस दिन लगाएं देवी मां से अरदास

मनोकामना सि़द्ध के लिए पूरे नौ दिन तक नित्य एक नारियल जल में प्रवाहित करें। दक्षिणावर्ती शंख में जल रखकर नित्य पूजन करें

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 15 April 2021 10:15 AM GMT
इन दिनों में पूरी होगी वाहन प्राप्ति की इच्‍छा, करें ये उपाय
X
कार के लिए दुर्गा मंत्र का जाप सोशल मीडिया

लखनऊ: नवरात्रि (Navratri)कोई भी हो, नौ दिनों तक शक्ति की पूजा की जाती है। इससे प्रकृति में असीम ऊर्जा का प्रवाह होता है। इन दिनों में कोई भी शुभ कार्य करना हो तो किसी पंडित जी से मुहूर्त पूछने की जरूर नहीं पड़ती है। नवरात्रि में लगभग सभी लोग मां भगवती का पूजन करके मनोकामना पूरी होने की अर्जी मां से लगाते हैं।

आपकी भी कोई इच्छा है तो नवरात्रि जारी हैं, आप माता से अरदास लगा सकते हैं, उनके आशीर्वाद से सभी मनोवांछित कामनाओं की पूर्ति होती हैं। कई लोगों की खुद के चार पहिया की कामना होती हैं जो किन्हीं कारणों से पूरी नहीं हो पाती हैं। ऐसे में नवरात्रि के इन दिनों में कुछ उपायों को कर मातारानी से अपनी अर्जी लगा सकते हैं ताकि आपकी वाहन प्राप्ति की इच्‍छा पूरी हो सके। तो जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनसे आपकी वाहन (Vehicle) संबंधी मन्‍नत पूरी हो सकेगी।

इस तरह शुरू करें पूजा

यदि आप चाहते हैं कि नवरात्रि में वाहन की प्राप्ति हो तो उसके लिए आपको ये उपाय करने होगा। मां भगवती सिंह की सवारी करती है, इसलिए मां दुर्गा की पूजा करने के साथ ही सिंह का भी पूजा-अर्चना करें। मनोकामना सि़द्ध के लिए पूरे नौ दिन तक नित्य एक नारियल जल में प्रवाहित करें। पूजन स्थान में दक्षिणावर्ती शंख में जल रखकर नित्य पूजन करें

इस रूप की आराधना से होगी मन्‍नत पूरी

देवी के नौ रूपों में पांचवे दिन स्कंदमाता की उपासना की जाती है। मान्‍यता है कि देवी के इस स्‍वरूप की पूजा करने से वाहन की प्राप्ति होती है। क्योंकि देवी के इस स्‍वरूप की चार भुजाएं हैं। इनकी गोद में स्कंद हैं, नीचे वाली भुजा में कमल पुष्प है, बायीं तरफ उपर वाली भुजा वरमुद्रा में है। अगर सच्‍चे मन से देवी की पूजा की जाए तो वह भक्‍त की सारी कामनाएं पूरी करती हैं।


दुर्गा देवी का तस्वीर सोशल मीडिया


इस मंत्र से पूरी करें इच्छा

मनोवांछित कार्य की सिद्धी के लिए नवरात्रि के 9 दिनों में मंत्र

'सिंहासनगता नित्यं पद्याश्रितकरद्वया।

शुभदास्तु सदा देवी स्कंदमाता यशस्विनी।'

नियमित रूप से इच्‍छानुसार एक या दो माला जप करें। लेकिन ध्‍यान रखें कि मंत्र जपते समय मन में पूरी श्रद्धा होनी चाहिए। इसके अलावा पूरे नवरात्रि भर कम से कम 9 कन्‍याओं को मीठा भोजन जरूर कराएं। लेकिन कोविड के चलते फिलहाल ऐसा संभव नहीं है। ऐसे में आप गाय माता को नौ दिनों तक मीठा भोजन कराएं। मान्‍यता है कि ऐसा करने से वाहन प्राप्ति की मनोकामना अतिशीघ्र पूरी हो जाती हैं।

दु्र्गा देवी का स्वरुप, सोशल मीडिया से फोटो

इससे पूरी होती है मन्‍नत

मान्‍यता है कि जातक को जैसे वाहन प्राप्ति की मनोकामना हो उसकी आकृति भोजपत्र पर अनार की कलम और लाल चंदन व केसर की स्याही से बना लें। इसके बाद वह भोजपत्र देवी मां को अर्पित कर दें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से मां भगवती अत्‍यंत प्रसन्‍न होती हैं और वाहन प्राप्ति की मनोकामना पूरी करती हैं।

ऊं दुं दुर्गायै नमः का जाप करने से मनोकामना पूर्ण होती है। ह्रीं दुं दुर्गायै नमः का नित्य 9 दिन तक दो माला जाप करने से मन वांछित फल की प्राप्ति होती है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story