×

Sapne Ka Matlab:अगर आते हैं ऐसे सपने तो होगा ब्रेकअप, मिलेगा धोखा, जानिए सपनों का मतलब

Sapne Ka Matlab सपने हर किसी को आते है कोई अच्छा तो कोई बुरा सपना देखता है। हर सपने का मतलब होता है। उन सपनों के बारे में जानते हैं जो रिश्तों में अलगाव का संकेत देते है...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Dec 2023 2:00 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 2:00 AM GMT)
Sapne Ka Matlab:अगर आते हैं ऐसे सपने तो होगा ब्रेकअप, मिलेगा धोखा, जानिए सपनों का मतलब
X

Sapne Ka Matlab :हर सपने का अच्छा और बुरा अर्थ होता है और यह सामान्य से अलग हो सकता है। कई बार सपने में कुछ ऐसी चीजें दिखती हैं जिनका वास्तविकता से कोई संबंध नहीं होता है और कुछ सपने आपके भूत, वर्तमान और भविष्य हैं। सपना है जीवनसाथी से रिश्ता टूटने का सपना। ऐसा सपना आपके जीवन में कई संकेत देता है। ये इस बात का संकेत नहीं है कि आपका वास्तव में रिश्ता टूट रहा है बल्कि ये अन्य पहलुओं के बारे में बताता है।

अगर बार-बार ऐसे सपने दिखते हैं तो ये आपको बताते हैं कि आपको अपने रिश्ते के बारे में ज्यादा सोचने और उसे समय देने की जरूरत है। ऐसे सपने से मिलने वाले संकेतों के बारे में जिससे आपका पार्टनर से रिश्ता टूटता हुआ दिखाई देता है। जानते है रिश्तों से जुड़े सपने...

सपने से रिश्ते में दरार के संकेत

आप वही सोने में देखते हैं जो वास्तव में सोचते हैं। यदि आपको ऐसा सपना दिखे जिसमें जीवनसाथी से रिश्ता टूटने जैसी बातें दिखाई दें तो ये आपकी असुरक्षा की भावना को दिखाता है। हो सकता है कि असल जिंदगी में आपको इस बात का डर बना रहता हो कि आपके रिश्ते में कहीं दरार न पड़ जाए। ऐसा सपना आने का मतलब है कि आपको पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिताने की जरूरत है जिससे आप उन्हें अच्छी तरह से समझ सकें।

सपने में गलतफहमी और शक

कई बार आपका अपने पार्टनर पर शक करना ऐसे सपने की वजह हो सकता है जिसमें आपका पार्टनर के साथ ब्रेकअप हो रहा हो। हो सकता है कि आपको असल जिंदगी में पार्टनर पर भरोसा नहीं है और आपको ऐसा लगता है कि वो आपको कभी भी धोखा दे सकता है। वास्तविक जीवन में भी हो ये जरूरी नहीं है। इसलिए ऐसे सपने से घबराने के बजाय पार्टनर पर भरोसा करें।

सपने जो पारिवारिक कलह का संकेत देते हैं

अगर सपने में आपको जीवनसाथी से रिश्ता टूटता हुआ दिखाई देता है तो समझें कि भविष्य में कोई बना हुआ काम बिगड़ सकता है। ऐसा जरूरी नहीं है कि इससे वास्तव में आपका रिश्ता टूटने वाला है बल्कि कोई और काम भी बिगड़ सकता है। आपको हर एक काम सोच-समझकर करने की जरूरत है और ध्यान रखें कि कोई भी बड़ा निर्णय सोच समझकर ही लें।

अगर आपको कभी ऐसा सपना दिखे कि आपका पार्टनर से ब्रेकअप हो गया है तो ये वास्तव में पारिवारिक कलह का संकेत भी हो सकता है। आपको सभी सामंजस्य बनाए रखने की जरूरत है और झगड़ों से बचने की भी आवश्यकता है।जीवन में भी आप पार्टनर से खुश न हों, इसलिए आपको ऐसे सपने दिखाई देते हों। सपने में रिश्ता टूटना इस बात का संकेत है कि आपको अपने रिश्ते को ज्यादा समय देने की जरूरत है। एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें और बेवजह मनमुटाव से बचें।

ब्रेकअप का सपना देखना

यह बताता है कि आप अपने असल जीवन में अधिक स्वतंत्र होने की इच्छा रखती हैं। यह इस बात का भी संकेत है कि आपके साथी ने आप पर कई सीमाएं लगाई हैं, जिनसे आप मुक्त होना चाहती हैं। साथ ही, हो सकता है कि आप अपने साथी पर बहुत अधिक निर्भर हो गए हों और अब आप सीमाओं से मुक्त जीवन जीने की इच्छा रखते हों।

आपके प्रेम या वैवाहिक जीवन में आपके लिए भविष्य क्या है, इसका स्पष्ट दृष्टिकोण न होने पर भी आपको ऐसे सपने दिखाई देते हैं। ऐसा सपना दिखने पर आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बैठकर अपने रिश्ते का फिर से विश्लेषण करने की आवश्यकता है कि आप रिश्ते से संतुष्ट क्यों नहीं हैं। इस सपने का यह भी मतलब हो सकता है कि आप अपने पार्टनर के भविष्य को लेकर चिंतित हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story