×

Sapne Ka Matlab: सपने में दिखें कुछ ऐसा तो समझ लें आपका साथी देगा धोखा या धन की हो सकती है हानि, जानिए क्या है सपना

Sapne Ka Matlab सपने हर किसी को आते है कोई अच्छा तो कोई बुरा सपना देखता है। हर सपने का मतलब होता है। जानते हैं जब सपने में कुत्ता दिखे तो क्या होता है...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 27 Dec 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 2:30 AM GMT)
Sapne Ka Matlab: सपने में दिखें कुछ ऐसा तो समझ लें आपका साथी देगा धोखा या धन की हो सकती है हानि, जानिए क्या है सपना
X

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Sapne me kutta dekhna Ka Matlab: ज्योतिष में हर सपने के पीछे कोई न कोई मतलब जरूर छिपा होता है और हर सपना कुछ कहता है। अगर आपको सपने में कुत्ता दिखाई दे रहा है तो समझ जाइए कि इसके पीछे एक बेहद ही खास संकेत छिपा हुआ है। यह संकेत है कि आपको कोई बुरा समाचार मिलने वाला है। ऐसा सपना देखना अशुभ माना जाता ह। आपको सपने में कुत्ता दिखाई दे रहा है तो समझ जाइए कि इसके पीछे एक बेहद ही खास संकेत छिपा हुआ है।

बहुत सारे लोग डॉग लवर होते हैं तो वहीं कुछ लोगों को कुत्तों से भयंकर डर लगता है। कुत्तों का संबंध शनि देव से होता है।इसलिए जो लोग कुत्तों को परेशान करते हैं, उन्हें शनि देव दंड देते हैं।कभी-कभी कुत्ते अचानक रोने लगते हैं, कभी लोटने लगते हैं तो कभी बेवजह ही भौंकने या चिल्लाने लगते हैं।. कुत्ते के ऐसे व्यवहार सामान्य नहीं होते, बल्कि इससे शुभ-अशुभ संकेत जुड़े होते हैं. हालांकि कुछ लोग इसे केवल अंधविश्वास का नाम देते हैं तो कुछ लोग आज भी इन संकेतों को सच मानते हैं और इस पर भरोसा भी करते हैं।

सपने में दिखे कुत्ता तो जानें फल

सपने में यदि कुत्ता काटता हुआ दिखाई तो यह एक शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।अगर आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलने वाला है।अगर सपने में कुत्ता गुस्से में नजर आए तो इसे बुरा संकेत माना जाता है।इसका मतलब है कि आपका कोई भरोसेमंद साथी आपको धोखा देने वाला है। इसलिए सावधान हो जाइए।

सपने में अगर कुत्ता आपको देखकर अपनी पूंछ जोर-जोर हिलाने लगे तो इसका मतलब यह है कि, कुत्ता आपसे खुश है और यह आपके लिए शुभ संकेत है।

जब कुत्ता अपने बदन को खुजलाता है तो कुछ लोग ये समझते हैं कि शायद कुत्ते के शरीर में गंदगी होगी, जिस कारण उसे खुजली होती होगी।तो मिल सकती है प्रेम संबंधों में निराशा।वहीं, अगर आपको सपने में कुत्ता मस्ती करता हुआ, खेलता हुआ नजर आया तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है। सपने में यदि कुत्ता किसी बिल्ली का पीछा करते हुए दिखाई दे तो यह एक अशुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपको प्रेम संबंधों में निराशा मिल सकती है।

कुत्ते भौंकते ही हैं, क्योंकि यही उनकी भाषा और वाणी है, लेकिन अगर कुत्ता अचानक बिना वजह के जोर-जोर से भौंकने लगे तो इसे अशुभ संकेत माना गया है।क्योंकि कुत्ता ऐसा प्राणी है जो गलत चीजों को आंक लेता है।

कुत्ते के मुंह में हड्डी देखना भी अच्छा माना जाता है। लेकिन अगर कुत्ता आपके घर में हड्डी गिरा दे तो यह अशुभ होता है।सपने मेंकुत्ते के पानी पाने से शुभ-अशुभ दोनों ही संकेत जुड़े हैं। अगर आप कुत्ते को साफ पानी पीते देखते हैं तो यह शुभ होता है। वहीं अगर कुत्ता गंदा पानी पीते दिख जाते तो इसे अशुभ माना जाता है. यह आपकी आर्थिक स्थिति तंग होने या दुर्घटना होने का अशुभ संकेत हो सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story