Swapna Shastra:सपने में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ संकेत, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Sapne me Chipkali Dekhna in Hindi: हर दिन आने वाले सपनों में एक सपना छिपकली का सपना । जो कई रहस्यों से पर्दा उठाता है जानते हैं... क्या कहता है सपने में छिपकली का आना...

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 31 July 2024 4:32 AM GMT
Swapna Shastra:सपने में छिपकली देखना शुभ है या अशुभ संकेत, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
X

Sapne me Chipkali Dekhna in Hindi: सपने में छिपकली देखने का मतलब: सपने आने वाले भविष्य की घटनाओं की ओर संकेत है।हर सपने से भविष्य में घटने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत जुड़े होते हैं। सपने में हम कई तरह की चीजें देखते हैं, लेकिन आज आपको बताएंगे, छिपकली से जुड़े सपनों के शुभ-अशुभ संकेत और रहस्य के बारे में। जानते हैं, क्या छिपकली के सपने देखना शुभ होता है या अशुभ और इसका जीवन में क्या प्रभाव पड़ता है।

गूगल पर इस सपने के अर्थ के बारे में खूब सर्च किया जाता है। कुछ लोग सपने में छिपकली दिखना शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ मानते हैं। स्वप्न शास्त्र की मानें तो इस सपने का अर्थ शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी। दरअसल सपने का शुभ-अशुभ होना इस बात पर निर्भर करता है कि छिपकली आपको किस तरह से दिखाई दी है। यहां आप जानेंगे छिपकली से जुड़े सपनों (Chipkali Ka Sapna) क्यों आते हैं और इनका क्या मतलब है।अगर सपने में आप छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो ये शुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र अनुसार ऐसे सपने को देखने का मतलब है कि आपकी परेशानियां जल्द दूर होने वाली हैं।

सपने में छिपकली का संकेत

अगर सपने में छिपकली आप से डर रही है और आपको देखकर भाग रही है तो ये बेहद शुभ संकेत है। सपने में छिपकली को भागते हुए देखने का मतलब है कि आपके ऊपर आने वाली विपत्ति जल्द ही समाप्त होने वाली है।

अगर सपने में आप देखते हैं कि आपके घर में छिपकली प्रवेश कर रही है तो ये अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके घर में कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में छिपकली को भोजन करते यानी कीड़े-मकोड़े खाते हुए या उसपर छपटते हुए देखते हैं तो यह सपना बहुत ही अशुभ माना जाता है। ऐसे सपने का यह अर्थ है कि, भविष्य में आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है।

सपने में अगर आप खुदको छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो, यह सपना बहुत शुभ होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली को मारने का मतलब है कि आपके जीवन में चल रही परेशानियों का जल्द ही अंत होने वाला है।

छिपकली से जुड़े सपने में कई बार हम छिपकली के बच्चे को भी देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में छिपकली का बच्चा देखना भी अशुभ होता है।इसका अर्थ है कि, आप जो भी काम करेंगे उसे पूरा होने में बहुत ही बाधाओं का आपको सामना करना पड़ सकता है।

वहीं सपने में आप अगर खुद को छिपकली से डरते हुए, छिपकली को भगाते हुए या छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना शुभ माना जाता है।स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने का अर्थ होता है कि, आप अपने जीवन में चल रही समस्याओं से छुटकारा पाने में कामयाब होंगे।

सपने में आपने देखा कि छिपकली आपसे डरकर भाग रही है तो यह एक बेहद ही शुभ संकेत है। क्योंकि इस सपने का मतलब है कि आपको नौकरी में तरक्की मिलने वाली है या फिर आपका बिजनेस सफलता की ओर बढ़ने वाला है।

यदि कोई गर्भवती महिला सपने में छिपकली को देखती है तो इसका मतलब है कि उसका होने वाला बच्चा स्वस्थ्य नहीं है।

अगर आप ​सपने में छिपकली पकड़ रहे हैं तो यह एक अच्छा संकेत है। इसका मतलब है कि आप किसी बात से डरे हुए हैं लेकिन इस डर पर काबू पा सकते हैं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story