×

Saptahik Love Rashifal 1 August-6 August 2023: ये लोग रहें सावधान, अनैतिक संबंध को देंगे बढ़ावा, साप्ताहिक राशिफल पढ़ें

Saptahik Love Rashifal 1 August se 6 August 2023: अगस्त का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 29 July 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 30 July 2023 9:22 AM GMT)
Saptahik Love Rashifal 1 August-6 August 2023: ये लोग रहें सावधान, अनैतिक संबंध को देंगे बढ़ावा, साप्ताहिक राशिफल पढ़ें
X
सांकेतिक तस्वीर,सौ. से सोशल मीडिया

1 August se 6 August 2023 Ka Love Saptahik Rashifal: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल ( 1 अगस्त से 6 अगस्त 2023 का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

अगस्त का सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 1 August se 6 August 2023 ( Aries Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले इस सप्ताह जातक इस सप्ताह इस राशि के जातक के दाम्पत्य जीवन में खुशियों से भरा रहेगा। बच्चों के साथ आप पूरे सप्ताह घर पर रहकर एंज्वॉय करेंगे। बिजनेस के लिए भी फायदेमंद सप्ताह है। इस सप्ताह लेन-देन को लेकर सचेत रहें। छात्रों को पढ़ाई में मन लगेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह सेहत को लेकर लाभ देने वाला है।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्यार के रिश्तों में विश्वास और मधुरता बढ़ेगी। लव पार्टनर का साथ आपको ख्यालों की दुनिया में जाएगा। आप आज अपने पार्टनर का दिल जीत लेंगे।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह चौथे सोमवार का व्रत करें।

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28, नीला रंग

साप्ताहिक वृष राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Taurus Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि इस सप्ताह इस राशि के जातक घर पर ही मांगलिक काम करेंगे। ऑफिस में काम का दबाव तनाव देगा। पर्सनल और प्रोफेशनल जीवन मे संतुलन बनाकर रखें। सेहत को लेकर परेशान रहेगे। डॉक्टर के भी चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। किसी व्यक्ति या संस्था के सहयोग से काम बनेगा। रिश्तों में मिठास रहेगी। प्यार और रोमांस के लिए सप्ताह अच्छा है।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह कुछ जातक को जरूरत हैं। अनैतिक रिश्तों से बचें। अपने लव पार्टनर के मन से अविश्वास की भावना को मिटाएं। प्रेम से काम लें।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक शिवजी को जलाभिषेक करें।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, नीला

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 1 August se 6 August 2023 ( Gemini Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह सेहत की दृष्टि से मुश्किल भरा रहेगा। ऐसी स्थिति पूरे सप्ताह बनी रहेगी। अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। कानूनी और लेन-देन के मामलों में सतर्कता जरूरी है। बाहर जाने से बचें। घर पर ही परिवार के साथ खुशनुमा पल गुजारें। यह सप्ताह प्यार की शुरुआत के लिए अच्छा है।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेमी जीवन को लेकर दिन अच्छा नहीं कहा जा सकता है। आपको धोखा मिल सकता है और आपके साथ बेईमानी हो सकती है।

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy)जातक इस सप्ताह सावन का जलाभिषेक करें और शिव मंदिर जाये

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, पीला

साप्ताहिक कर्क राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Cancer Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह निजी संबंध में प्यार भरने वाला रहेगा। रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। किसी अपने से मिलने का मन करेगा, लेकिन वर्तमान समय में यह संभव नहीं है। धन के मामले में भी सप्ताह अच्छा है। आय के स्त्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ने में मन लगेगा। सफलता पाने के लिए मेहनत करें। घर पर रहकर कला और अभिनय की क्षमता को निखारें। बाहर जाने से बचें।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक पने ईगो को लव रिलेशन के बीच न आने दें। प्रेमी के साथ ज्यादा समय बिताएं। संतान की इच्छा पूरी हो सकती है। लव लाइफ और रिलेशन के लिए दिन बहुत अच्छा है। पति-पत्नी के बीच गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक रुद्राष्टक का पाठ करें, लाभ मिलेगा।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 , हरा

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Leo Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह शोक की खबर लेकर आने वाला है। सतर्क रहें। किसी अपने के जाने का दुख होगा। इस राशि के जातक के लिए सेहत अनुकूल है लेकिन फिर भी बाहर जाने से बचें। घर के जरूरी समानों की खरीदारी करेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय का सदुपयोग करने वाला सप्ताह है। इस सप्ताह ज्यादातर समय घर पर रहेंगे। इसलिए परिवार के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती हैं, सतर्क रहें। आय के साधन बनेंगे।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) ह सप्ताह प्रेम जीवन में कोई आने वाला है उसका प्रभाव अच्छा नहीं कहा जा सकता है। आप दोनों अगर प्रेमी जीवन में राहत महसूस नहीं कर पा रहे हैं तब इन्हें खत्‍म कर देना ज्यादा उचित रहेगा या कुछ समय आप दोनों एक-दूसरे को भूल जाएं।

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले सोमवार का व्रत करें और घर में पूजा हवन करें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4, लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Weekly Virgo Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में कन्या राशि इस राशि के जातक इस सप्ताह भविष्य की योजानाएं बनाएंगे। इस काम में आप घर के बड़ों से मदद भी लेंगे। घर पर ही रहकर कुछ ऐसा करेंगे कि सप्ताह आपके लिए उमंग और उत्साह से भरपूर रहेगा। नौकरी के मामले में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। बिजनेस में उतारचढ़ाव रहेगा। माता-पिता की सेहत पर ध्यान देँ। निजी संबंध प्रगाढ़ होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह प्रयासरत रहेंगे।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह अपने साथी के साथ अच्छी तरह बर्ताव करें। झूठे आडम्बर को अपनी शान शौकत न बनाएं। प्रेम संबंध में तनातनी का माहौल रहेगा।

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें और रुद्राभिषेक करवाये

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और पीला

साप्ताहिक तुला राशिफल 1 August se 6 August 2023 ( Weekly Libra Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि इस सप्ताह जो जातक विदेशों में रहेंगे। देश में आने का प्रयास करेंगे। सेहत का ध्यान रखें। अपनों से दूर रहेंगे। इस सप्ताह जातक को पैतृक संपत्ति में लाभ मिलने के आसार बनेंगे। जातक घर परिवार की जिम्मेदारियों को निभाते नजर आएंगे। कोई परेशानी से घबराएं नहीं। समय आपके पक्ष में है। परिणाम सकारात्मक होंगे। ऑफिस में आपके कामों की प्रशंसा होगी। धैर्य से काम लेना होगा, नहीं तो परिणाम घातक भी हो सकते हैं। विद्यार्थियों को भी मेहनत करनी होगी। निजी संबंध में मतभेद होंगे, धैर्य से काम लें।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह साथी की सलाह आप की परेशानियां दूर करेंगी। विदेश से कोई परिचित फ्रेंड आ सकता है। जिसके कारण जीवन में बढ़ोत्तरी आएगी। प्रेम के रिश्तों में समझदारी और सूझबूझ से काम लेंगे। लव पार्टनर से निकटता बढ़ेगी।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह पढाई और करियर में लाभ के लिए शिव जी के 108 नाम का जप करें

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17 नीला

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Scorpio Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि इस सप्ताह इस राशि के जातक को बिजनेस में अतिरिक्त लाभ मिलेगा। प्रतिष्ठा बढ़ेगी साथ में शत्रु रिश्तों के लिए सप्ताह अच्छा नहीं है। मनमुटाव और बहसबाजी हो सकती हैं। दोस्तों से रिश्ते टूट सकते हैं। यह सप्ताह सेहत के लिए सही है। हर काम में मन लगेगा। यात्रा भी कर सकते हैं। आध्यात्मिक भी रहेंगे। नौकरी में तनाव की स्थिति रहेगी। धैर्य से काम लें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेम लव-लाइफ से गायब रहेंगे। बहस इतनी ज्यादा बढ़ सकती है कि अंतत: वह उग्र रूप धारण कर सकती है। आप चीजों को संतुलित करके चलें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सोमवार व्रत करें दान दे और मंदिर जाये

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Sagittarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक के लिए सामान्य रहेगा। सप्ताह के मध्य में धन लाभ हो सकता है। इस सप्ताह दोस्तों और परिवार से कुछ सरप्राइज मिल सकते हैं लेकिन घर पर ही रहकर कुछ न कुछ करेंगे। साथ ही वर्तमान परिस्थिति में खुद को ढालने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा जोड़ों के लिए सप्ताह तनाव वाला रहेगा। ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। इस सप्ताह खर्च पर नियंत्रण रखें।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह वैवाहिक सम्बन्ध दूरियां बढ़ा सकते हैं। पति-पत्नी के बीच गलत भावनाएं रिश्तों में दरार ला सकती हैं।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह आप रुद्राभिषेक करवायें और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, हरा

साप्ताहिक मकर राशिफल 1 August se 6 August 2023 ( Capricorn Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि इस सप्ताह इस राशि के जातक घर में ही रहकर कुछ ऐसा करेंगे कि घर में खुशियों का माहौल बनेगा। ऑफिस के काम को लेकर जिम्मेदारी बढ़ेगी। ग्रहों की शुभता जातक के आने वाले समय के लिए अच्छे परिणाम लेकर आ रहा है।मेडिकल के क्षेत्र में काम करने वाले कुछ नया करेंगे, जिससे नाम होगा। इस समय जातक ज्यादा भागदौड़ करेंगे। इससे सेहत प्रभावित रहेगी।

साप्ताहिक मकर राशि प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह जातक वैवाहिक जीवन में विवाद उत्पन्न कर सकती है। मानसिक तनाव से उपजे क्रोध के कारण रिश्ते बनते-बनते टूट सकते है। प्रेमी से विवाह के पूरे सम्बन्ध बन रहे हैं।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बिजनेस के लिए भगवान शिव की पूजा मंदिर जाकर करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7,लाल

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 1 August se 6 August 2023 ( Aquarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक ऑफिस में चुनौतियों का सामना करेंगे। बिजनेस में लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा सफलता दिलाने वाला है। बच्चों की तरफ से भी खुशियां मिलेगी। शादीशुदा लोगों के जीवन में प्यार बना रहेगा। घर पर रहकर दांपत्य जीवन का पूरा आनंद लेंगे। सेहत को लेकर सतर्क रहें।कोई नया मित्र धोखा दे सकता है। कार्य में नुकसान की भरपाई होगी।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक अगर लव पार्टनर रूठ गया है, तो आज उससे जुड़ने का प्रयास करें, आपका प्रेम जीवन में वापस आ जाएगा। प्रेमी के साथ खुशी के पल बिताएंगे।

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह घर में रूद्राभिषेक करवायें, संबंध अच्छे रहेंगे।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 1 August se 6 August 2023 (Pisces Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि इस सप्ताह इस राशि के जातक साहस से भरा काम करेंगे। नौकरी बिजनेस में लाभ होगा। धार्मिक कर्म करेंगे। इस सप्ताह जातक बच्चों को लेकर परेशान रहेंगे। उनके भविष्य की चिंता जातकों को सताएगी। सेहत को लेकर इस सप्ताह परेशान रहेंगे। सांस की बीमारी और अंगों में जलन से परेशान रहेंगे। मां की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। घर में साफ-सफाई का भी ध्यान रखें। दान-पुण्य भी करें।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक संबंधों में सुधार की अत्यधिक आवश्यकता है क्योंकि आप अभी भी बहुत-सी पुरानी बातों को मन में पाले बैठे हैं। जब तक आप इन बातों को दिल-दिमाग से बाहर नहीं निकाल देंगे तब तक प्रेमी जीवन आगे नहीं बढ़ा पाएगा।

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक नौकरी के लिए विष्णु मंत्र और श्रीसूक्त का पाठ करेंय़

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, हरा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Saptahik Love Rashifal 1 August se 6 August 2023 Ka Love Saptahik Rashifal, 1 अगस्त से 6 अगस्त 2023 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 1 August se 6 August 2023 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 1 August se 6 August 2023

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story