×

Saptahik Love Rashifal 6 August se 12 August 2023: इस सप्ताह क्या कहते हैं सितारे, जानिए 12 राशियों के साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Love Rashifal 6 August se 12 August 2023: अगस्त का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 5 Aug 2023 9:36 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2023 2:24 AM GMT)
Saptahik Love Rashifal 6 August se 12 August 2023: इस सप्ताह क्या कहते हैं सितारे, जानिए 12 राशियों के साप्ताहिक राशिफल
X
सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

6 August se 12 August 2023 Ka Love Saptahik Rashifal: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल ( 6 अगस्त से 12 अगस्त 2023 का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

अगस्त का सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 6 August se 12 August 2023 ( Aries Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मेष राशि वाले इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह परिश्रम वाला होगा।सप्ताह की शुरुआत में ही लड़ाई-झगड़े और वाद-विवाद होगा। संबंधों में मनमुटाव होने वाला है, सतर्क रहें। ऑफिस के काम को लेकर मन अशांत रहेगा। काम में विलंब हो सकता है। मन में संयम बनाकर चलना सही होगा। इस सप्ताह रुके हुए काम पूरे होंगे। बिजनेस में लाभ प्राप्त होगा। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। कोरोना से बचने के लिए यात्रा न करना, आपके लिए हितकर होगा

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक घर के झगड़ों से फुर्सत नहीं मिलेगी। ससुराल पक्ष भी हावी रह सकता है। आज प्रेमी को नाराज न करें क्योंकि यह नाराजगी जुदाई में बदल सकती है। लव पार्टनर पर प्यार न्यौछावर करें। उसकी बात सुने स्थिति बेहतर होगी।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करवाएं

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28, नीला रंग

साप्ताहिक वृष राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Taurus Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में वृष राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह वर्चस्व में वृद्धि वाला होगा। जो भी काम करेंगे सफलता मिलेगी, इस सप्ताह वाणी पर नियंत्रण रखें। घर-परिवार में तनाव और क्लेश हो सकता है, जिसमें जातक को धैर्य रखना जरूरी होगा। कोई अपना धोखा दे सकता है। लेन-देन के मामलों में भी सतर्क रहें। कुल मिलाकर यह सप्ताह सुकून देने वाला होगा। बच्चों का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह नए आईडियाज को प्रेमी के साथ शेयर कर सकते हैं उसके बाद आप दोनों का र‍िश्‍ता पहले से अध‍िक मजबूत होगा।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक किसी विद्वान ब्राह्मण से गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करवाएं

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, नीला

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 6 August se 12 August 2023 ( Gemini Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मिथुन राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहेगा। साथ ही जातक परेशानियों से घिरे रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत धन आगमन से होगी। जातक के मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में अधिकारी से परेशानी होगी। बिजनेस में भाई की वजह से नुकसान होगा। जीवनसाथी का ख्याल रखें। सेहत बिगड़ सकती है।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह रोमांटिक लाइफ के लिये बेहतरीन दिन है। अपने साथी को रिझाने के लिए आप सजेंगे संवरेंगे। मनमोहक लिबास में सुन्दर लगेंगे।

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy)जातक इस सप्ताह सावन का जलाभिषेक करें और शिव मंदिर जायेकिसी को ही कोढ़ी को अपनी पुरानी बनियान पहनायें और दान दें

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, पीला

साप्ताहिक कर्क राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Cancer Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह आत्मविश्वास में वृद्धि के साथ शुरू होगा, जो पूरे सप्ताह जातक के मन को संयमित रखेगा। नए कामों को शुरू करने का योग है। धन लाभ, आशानुकूल सफलता, लाभदायक योजना की प्राप्ति होगी। दोस्तों और परिवार का सहयोग मिलेगा। जातक इस अनुकूल समय का लाभ अवश्य उठाएं। बिजनेस में लाभ के योग है। माता-पिता का ख्याल रखें।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक शांत अवश्य लगेगी लेकिन वह कब खलबली मचा देगी आप ठीक से संभल भी नहीं पाएंगे। इसलिए दिन को सामान्य रूप से लेने की गलती ना करें। प्रेमी के स्वभाव तथा व्यवहार पर नजर बनाकर रखें।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक काले कुत्ते को रोटी खिलाएं

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 , हरा

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Leo Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में सिंह राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह खर्चीला रहेगा। जातक को संतान की खुशखबरी मिल सकती है। इससे मन खुश रहेगा। परिस्थितियां जातक के अनुकूल रहेंगी। सप्ताह के अंत में धन का लाभ होने से समस्याएं दूर होंगी। बिजनेस में नई योजनाएं सफल होंगी, परिवार की समस्याएं सुलझ जाएंगी। बाहर जाने से बचें। नौकरी जा सकती है

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) ह सप्ताह प्यार के पल एक साथ गुजारेंगे। आपका साथी आज आप पर फिदा है। अगर विवाह करना चाहते हैं तो मौका उत्तम है, प्रेम का इजहार कर दीजिये। अकेले युवक-युवतियों को भी लव पार्टनर मिल सकता है।

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4, लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Weekly Virgo Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में कन्या राशि इस राशि के जातक इस सप्ताह कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। बिजनेस में क्षमता का विस्तार होगा। इस सप्ताह जातक विशेष सावधानी बरतें। वाद-विवाद से दूर रहें। प्रेम-संबंध टूट सकते हैं। अविवाहितों को अभी इंतजार करना होगा। बच्चों का खास ख्याल रखें। किसी दूर के रिश्तेदार के पास से अशुभ खबर मिल सकती है।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताहआपके लिए कुछ खास सरप्राईज देने वाला हो सकता है। आप प्रेमी के साथ बाहर जाने का प्लान बना सकते हैं। लेकिन ऎन वक्त पर यह टल सकता है। ऎसे में खुद के साथ समय बिताने से बड़ा सुखद अहसास आपको होने वाला है।

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें और रुद्राभिषेक करवाये

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और पीला

साप्ताहिक तुला राशिफल 6 August se 12 August 2023 ( Weekly Libra Horoscope ) साप्ताहिक भविष्यफल में तुला राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह प्रगति ग्रह-नक्षत्रों की गति पर निर्भर है। जिस तेजी से काम करेंगे, उतनी ही तेजी से लाभ नहीं मिलेगा। दोस्तों का साथ मिलेगा। अपने परिश्रम से सप्ताह का पूरा लाभ उठाएंगे। किसी अपने की याद आएगी। नई योजनाएं फलीभूत होंगी। लेन-देन के मामले में सतर्क रहें, नहीं तो नुकसान हो सकता है, सेहत के प्रति सावधानी बरतें।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह स्वभाव से आप पानी की तरह हैं ज‍िसे बर्तन में डाला तो वैसा ही आकार ले लिया। प्रेमी जीवन को भी आप सरल व सहज रूप में लेना चाहेंगे।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह पक्षियों को दाना चुगावें

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17 नीला

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Scorpio Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में वृश्चिक राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह अति उत्तम रहेगा। यात्राओं का योग बन रहा है, जो लाभ देने वाला है। दोस्तों का सहयोग मिलेगा, बिगड़े कार्य बनेंगे लेकिन जातक को इस सप्ताह सेहत का ख्याल रखना होगा। सप्ताह के अंत में सुख-समृद्धि के साधन बढ़ेंगे। मान-प्रतिष्ठा एवं कार्य कुशलता से संतोष बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ अनबन होगी।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेम लव-लाइफ प्‍यार को थोड़ा वक्‍त दें, जल्‍दबाजी में प्‍यार की डोर कमजोर भी पड़ सकती है।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक भगवान शिव का दूध से अभिषेक करवाएं

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Sagittarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस सप्ताह इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह खुशियों की सौगात लेकर आएगा। इस सप्ताह भाग्य के बल पर सफलता पाएंगे। नौकरी और बिजनेस में सफलता मिलेगी। इससे मन में उत्साह बना रहेगा। धन का लाभ होगा। आय के नए साधन बनेंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे। परिवार का साथ मिलेगा। किसी दोस्त की मुसीबत में मदद करेंगे।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह वैवाहिक सम्बन्ध दूरियां बढ़ा सकते हैं। पति-पत्नी के बीच गलत भावनाएं रिश्तों में दरार ला सकती हैं।

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह आप रुद्राभिषेक करवायें और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, हरा

साप्ताहिक मकर राशिफल 6 August se 12 August 2023( Capricorn Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में मकर राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह शोक संदेश लेकर आएगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, यात्रा जरूरी न हो तो न करें। सेहत के प्रति भी सचेत रहें, कोरोना के संबंध में जागरूकता बनाएं रखें। इस सप्ताह जातक को भाग्य का साथ मिलेगा, प्रेम संबंध में मन भटकेगा। नहीं और रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। नौकरी और बिजनेस में लाभ के अवसर मिलेंगे। उत्साह बनाए रखें।

साप्ताहिक मकर राशि प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह जातक लव पार्टनर आपसे नाराज होकर आपसे विरूद्ध जा सकता है, परन्तु कुछ लोग शायद इसकी परवाह नहीं करेंगे। आज मन मतवाला हो रहा है

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक मंगलवार को व्रत रखें और हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7,लाल

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 6 August se 12 August 2023 ( Aquarius Horoscope Weekly) साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल देगा। शुरू में खुशखबरी मिलेगी। सेहत बढ़िया रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। जातक का समय घर में भोजन और मनोरंजन बीतेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा जरूरी न हो तो स्थगित करें। नौकरी में संयम रखें। बिजनेस में बाहुबल पर भरोसा रखें। परिवार का साथ मिलेगा।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्यार भरी हलचल देखकर आप कभी सोच भी नहीं सकते हैं कि लाइफ कभी इतनी खूबसूरत भी हो सकती है क्या? अगर आप दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैं तब थोड़ा-सा फासला बनाए ताकि संबंधों को ताजी हवा मिलती रहे।

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 6 August se 12 August 2023 (Pisces Horoscope Weekly ) साप्ताहिक भविष्यफल में मीन राशि इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह शुभ कामों में रुकावट डालने वाला है। इससे मन विचलित होगा। इस सप्ताह सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में मेहनत से अच्छा परिणाम मिलेगा। बिजनेस न करें तो जातक के लिए बढ़िया है। परिवार और प्रेम संबंध मजबूत होंगे। अपनों का साथ मिलेगा। घर के इंटीरियर पर ध्यान देंगे। साथ ही जरूरी सामानों की खरीद करेंगे।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक सावधान रहने का दिन है। प्रेमी के साथ झगड़ा हो सकता है। ब्रेकअप भी हो सकता है। आफिस में बॉस फाइनेंस से जुड़े मामलों को लेकर खफा हो सकता है।

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक अपने घर की बनी पहली रोटी गौमाता को खिलायें

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, हरा

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Saptahik Love Rashifal 6 August se 12 August 2023 Ka Love Saptahik Rashifal, 6 अगस्त से 12 अगस्त 2023 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 6August se 12 August 2023 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 6 August se 12 August 2023

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story