Saptahik Rashifal 5 December Se 11 December 2021: इन 5 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह रहेगा शानदार, धन वृद्धि के बने रहे आसार

Saptahik Rashifal 5 December Se 11 December 2021 : इस सप्ताह प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर साप्ताहिक भविष्यवाणी, पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Dec 2021 9:31 AM GMT (Updated on: 10 Dec 2021 9:15 AM GMT)
Saptahik Rashifal 5 December Se 11 December 2021
X

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Saptahik Rashifal 5 December Se 11 December 2021 ( 5 दिसंबर से 11 दिसंबर 2021 साप्ताहिक राशिफल ) :

हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

साप्ताहिक मेष राशिफल ( Aries Horoscope Weekly ) मेष राशि वाले लोगों के लिए आने वाले सप्ताह मिला-जुला रहने वाला है। जातक का बार-बार मन बदलने और उदास रहने से बेचैनी रहेगी। कोई बीमारी परेशान कर सकती है। धार्मिक भावना बढ़ने से तीर्थ दर्शन करने की इच्छा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में सद्भाव बना रहेगा। धन लाभ की संभावना बन रही है।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) मेष राशि के जातक अप्रत्याशित धन हानि और धन वृद्धि की भी संभावना है। इस अवधि में भाई-बहन आपका सहयोग करेंगे। प्रोफेशनल लाइफ में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

सेहत ( Health) जातक का इस सप्ताह सेहत के मामले में किसी प्रकार की कोई लापरवाही ना करें।

प्यार- परिवार ( Love& Family) मेष राशि के जातक यह सप्ताह प्रेम- के मामलों के लिए शुभ रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी होगी, इस दौरान आप अपने साथी के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। वैवाहिक जीवन में बेवजह शक करने से बचें।

उपाय ( Remedy) सूर्य देव को रोजाना जल चढ़ाएं।

शुभ अंक (Lucky Number)1, 8

साप्ताहिक वृष राशिफल (Taurus Horoscope Weekly) वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह ऑफिस में कड़ी मेहनत करनी होगी, इसका परिणाम भविष्य में अवश्य मिलेगा। धन हानि की भी संभावना है। इस अवधि में भाई-बहन की ओर से सहयोग मिलेगा। माता जी की सेहत भी खराब रह सकती है। इस अवधि में मानसिक तनाव भी अधिक रहेगा। महिला पक्ष से कष्ट मिल सकता है इस दौरान स्वयं के प्रयासों से धन लाभ होने की संभावना रहेगी।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) वृष राशिवाले इस सप्ताह पिता का सहयोग आपके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगा। उनकी सलाह आपकी सफलता का मूल मंत्र साबित हो सकती है, लेकिन भविष्य को लेकर आपको वित्तीय योजना बनाकर चलना होगा।

सेहत ( Health) इस सप्ताह जातक को अनिद्रा या नेत्र संबंधी पीड़ा हो सकती है।

प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह वृष राशि के जातक के लिए मिश्रित होगा। इस सप्ताह जातक अपनी हद में रहें और विवाद से बचें। इस अवधि में आप पत्नी के साथ अच्छे पल बिताएंगे, खूब सारी बातें होंगी। विवाहित जातकों के दाम्पत्य जीवन में विवाद हो सकते हैं। अहंकार करने से बचें और शांति व संयम के साथ काम लें।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह ॐ दुं दुर्गायै नमः'' इस मंत्र का जप करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5

साप्ताहिक मिथुन राशिफल ( Gemini Horoscope Weekly) मिथुन राशि के लिए आनेवाले सप्ताह में आपके के लिए अच्छा रहेगा। जातक मानसिक रुप से मजबूत रहेंगे और विरोधियों पर हावी रहेंगे। जातक कानूनी लड़ाई या प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी।इस सप्ताह इस राशि के जातक पिता की सेहत कमजोर रह सकती है। पारिवारिक जीवन में संपत्ति को लेकर मतभेद हो सकते हैं। सफलता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। लंबी यात्रा के योग भी बन रहे हैं। जीवनसाथी की सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। कार्यस्थल पर मन मुताबिक सफलता मिलने से प्रसन्नता होगी।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक की तरफ से नौकरी साक्षात्कार के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। व्यवसाय में बड़े उद्योगपतियों के बीच पहचान बनेगी। पढाई कर रहें जातक को लक्ष्य मिलेगा।

सेहत ( Health) इस सप्ताह जातक खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। खानपान को लेकर सजग रहेंगे और योग और ध्यान से खुद को चुस्त-दुरुस्त रखेंगे। घर में किसी की सेहत खराब होने से मन उदास रहेगा

प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह इस राशि के जातक प्रेम के मामलों के लिए अच्छा रहने वाला है। जातक अपने रिश्तों में किसी भी गलतफहमी को ना होने दें। इस सप्ताह में किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। विवाहित जातक दाम्पत्य जीवन का आनंद लेंगे, उनके रिश्तों में और मजबूती आएगी।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक नियमित रूप से श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।

साप्ताहिक कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Weekly) आने वाला सप्ताह में कर्क राशि के जातकों का पूरा ध्यान शिक्षा, लव लाइफ और बच्चों पर होगा। भौतिक सुख-सुविधा के मामलों में यह समय लाभकारी रहेगा। जातक में पेट संबंधी विकार हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त कार्यस्थल पर विवाद की संभावना है। नौकरी में परिवर्तन के बारे में सोच सकते हैं या फिर ट्रांसफर होने की भी संभावना है। आपके भाई-बहन अपनी जिम्मेदारियों को लेकर प्रतिबद्ध रहेंगे। पारिवारिक जीवन और करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक आर्थिक नुक़सान होने की संभावना है, इसलिए पहले से ही सतर्क रहें, वास्तु उपाय से आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाया जा सकता है।

सेहत ( Health) इस राशि के जातक इस सप्ताह आप मोटापे के शिकार हो सकते हैं। नियमित रूप से व्यायाम करना, दौड़ना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

प्यार- परिवार ( Love& Family) यह सप्ताह लव लाइफ के लिए खास नहीं रहने वाला है। प्रेम की शुरुआत धीमी रहेगी । इस दौरान विवाद भी हो सकते हैं। सप्ताह का मध्य भाग सामान्य होगा। अपने विचार साथी या पत्नी पर थोपने की कोशिश नहीं करें। वे जातक जो विवाहित हैं उनके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ प्यार परवान चढ़ेगा।

उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक शनिवार को काले तिल दान करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 9, 2।

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

साप्ताहिक सिंह राशिफल (Leo Horoscope Weekly) सिंह राशि के लिए आने वाला सप्ताह मजबूत इच्छाशक्ति के साथ आगे बढ़ने का है। इस अवधि में आप छोटी दूरी की यात्राएं भी कर सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती हैं, विवाद की संभावना भी है। कार्यस्थल पर पद और सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। इस दौरान आप घर से जुड़े मामलों में व्यस्त रहेंगे।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक आपका भाग्य भी पढ़ाई के मामले में आपके साथ साया बनकर रहेगा। इस अवधि में आप कई सकारात्मक बदलाव पाएँगे। बिजनेस और नौकरी में मनचाही स्थिति रहेगी।

सेहत ( Health) जातक की सेहत इस सप्ताह थोड़ी अच्छी और थोड़ी खराब रहेगी।मां की सेहत कमजोर रह सकती है। आपको भी हार्ट और चेस्ट पेन संबंधी शिकायत रह सकती है।

प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह प्यार के मामलों के लिए यह समय बेहतर है। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी, आप किसी धार्मिक स्थल की सैर पर जा सकते हैं। मध्य भाग आप साथी के साथ मर्यादित रहें। इस सप्ताह आपके रिश्ते को मजबूती मिलेगी।

उपाय ( Remedy)सिंंह राशि वाले इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4।

साप्ताहिक कन्या राशिफल (Weekly Virgo Horoscope ) इस सप्ताह कन्या राशि के जातक ऊर्जा और दृढ इच्छाशक्ति से भरपूर रहेंगे। जातक के साहस में वृद्धि होने से विरोधी हावी रहेंगे। इस अवधि में भाई-बहन की सेहत खराब रह सकती है। छोटी दूरी की यात्रा की संभावना है, संचार कौशल में भी सुधार होगा। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। कार्यस्थल पर भी आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आपके विचारों को सराहा जाएगा। कुल मिलाकर करियर के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस अवधि में वाहन सावधानी से चलाएँ और हथियारों से दूर रहें। भाई-बहनों से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक आपको पैतृक संपत्ति मिलने की अपार संभावना है, आपको कर्ज़ भी लेना पड़ सकता है।पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे

सेहत ( Health) इस सप्ताह जातक योग और ध्यान की मदद से स्वस्थ रहेंगे। काम के साथ-साथ खानपान पर भी पूरा ध्यान दें और उचित समय पर आराम करें।

प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह जातक साथी के लिए समय अच्छा रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में साथी के साथ खूब सारी बातें होंगी। जातक जो विवाहित हैं इस अवधि में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आप दोनों एक-दूसरे की जरुरत को समझेंगे और वैवाहिक जीवन का आनंद लेंगे।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक मंगलवार को लाल कपड़ा दान में दें।

शुभ अंक (Lucky Number) 7,11

साप्ताहिक तुला राशिफल ( Weekly Libra Horoscope ) आने वाले सप्ताह में तुला राशि के जातक के लिए खास है। आपके व्यक्तित्व में इस सप्ताह आकर्षण पैदा होगा। जिसकी वजह से लोग आपकी ओर खिंचे चले आएँगे। इस दौरान आपकी अभद्र भाषा से कुछ विवाद हो सकते हैं। आपके मन में धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी और आपका झुकाव धार्मिक कार्यों की ओर बढ़ेगा। धन लाभ की भी संभावना बन रही है, साथ ही आप धन का संचय करने में भी समर्थ रहेंगे। विदेशी संपर्कों से भी लाभ प्राप्त होने की संभावना है। भाई-बहन आर्थिक रूप से आपकी मदद करेंगे।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक व्यापारी हैं तो व्यवसाय में लाभ और उन्नति के मौक़े मिलेंगे, परन्तु धन का व्यय आप अपनी विलासिता पर कर सकते हैं। सचेत रहें।

सेहत ( Health) इस राशि के जातक सेहत अच्छा रहेगा, लेकिन गाड़ी या कोई भी वाहन चलाते समय सावधान रहे।

प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह जातक पारिवारिक जीवन में शांति-सद्भाव बना रहेगा। प्रेम से जुड़े मामलों के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत अच्छी रहेगी ।वे लोग जो विवाहित हैं उनके रिश्तों में गलतफहमी से विवाद हो सकते हैं।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक देवी दुर्गा की आराधना करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 9,12


साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Weekly ) वृश्चिक राशि आने वाले सप्ताह में इस राशि के जातक के स्वभाव में क्रोध और अहंकार की वृद्धि होगी। सरकार और सरकारी अधिकारियों से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। इस सप्ताह विदेश या लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं। इस वजह से आपको घर से दूर रहना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशियों की कमी रहेगी। कार्यस्थल पर अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भाई-बहनों के साथ वक्त गुजारेंगे, खर्चों में बढ़ोतरी होगी और माता जी की सेहत भी कमजोर रह सकती है।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह पिछले रुके हुए कुछ काम बनने की भी संभावना है। बढ़ते पुरुषार्थ से आपका आत्मबल विकसित होगा। इस वर्ष आपको भाग्योन्नति के अवसर भी प्राप्त होंगे।

सेहत ( Health) इस सप्ताह आपकी सेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह प्रेम के मामलों के लिए अच्छा रहेगा। आपका प्यार इस सप्ताह परवान चढ़ेगा लेकिन मर्यादित आचरण बनाये रखें वरना नाम भी खराब हो सकता है। इस सप्ताह अपने रिश्तों को मजबूती देने की कोशिश करें। विवाहित जातकों के लिए यह सप्ताह इतना अच्छा नहीं है।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक रोजाना केसर का तिलक लगाएं।

शुभ अंक (Lucky Number) 1,8

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

साप्ताहिक धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope Weekly) आने वाला सप्ताह धनु राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा, सप्ताह के मध्य भाग में कुछ परेशानियां आएंगी लेकिन सप्ताहांत अच्छा गुजरेगा। इस दौरान धन लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। इस अवधि में खर्च अधिक होगा। आपके भाई-बहन भी विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक छात्रों को अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए एकाग्रता के साथ पढ़ाई-लिखाई करनी होगी।अपनी आमदनी को बढ़ाने में आप सफल रहेंगे। वहीं दूसरी ओर ख़र्च बढ़ने के कारण आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ सकता है।

सेहत ( Health) इस सप्ताह जातकसेहत की बात करें तो स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है। नियमित रूप से व्यायाम करना आपके लिए फ़ायदेमंद होगा।

प्यार- परिवार ( Love& Family) यह सप्ताह सामान्य रुप से अच्छा रहेगा। आप मधुर पलों का आनंद लेंगे। आप साथी के साथ डिनर, मूवी या पार्टी पर जा सकते हैं। अचानक कुछ बेवजह के मुद्दे भी सामने आ सकते हैं इसलिए थोड़ा सचेत रहें।

उपाय ( Remedy)इस सप्ताह जातक गुरुवार के दिन पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7

साप्ताहिक मकर राशिफल ( Capricorn Horoscope Weekly) मकर राशि वालों के लिए इस सप्ताह कई माध्यमों से लाभ प्राप्त होगा। वहीं दूसरी ओर कुछ पैसे खर्च भी होंगे। पारिवारिक जीवन में कुछ विवाद हो सकते हैं। इससे परिवार में खुशियों की कमी रह सकती है। कार्यस्थल पर बेकार की बातों में वक्त बर्बाद करने से बचें। आपके भाई-बहन विदेश यात्रा के बारे में योजना बना सकते हैं। ऑफिस में सूझबूझ और समझदारी से काम लेने पर अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन यह सब नियंत्रण में रहकर करें।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह जातक सीनियर्स से आपको सहयोग मिलेगा। इस दौरान सरकारी विभागों से भी लाभ प्राप्ति की संभावना बन रही है। इस अवधि में आप विरोधियों पर हावी रहेंगे।आपका बिज़नेस पार्टनर आपको धोख़ा दे सकता है। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में हड़बड़ी ना करें।

सेहत ( Health) सेहत के लिए यह सप्ताह खास नहीं है। खान-पान पर ध्यान दें। बच्चों को चोट-चपेट लग सकती है।

प्यार- परिवार ( Love& Family)यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। साथी के साथ शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन लव लाइफ में उतार-चढ़ाव होते रहेंगे। इस दौरान विवाद भी हो सकते हैं इसलिए शांति के साथ काम लें। विवाहित जातक जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह रोज शनि देव की पूजा करें

शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7

साप्ताहिक कुंभ राशिफल ( Aquarius Horoscope Weekly)आने वाले हफ्ते में आप कुंभ राशि के जातक तनाव और गलतफहमी में होंगे हालांकि ये परिस्थितियां सप्ताह के मध्य में खत्म हो जाएंगी। कार्यस्थल पर अधिकारों में वृद्धि होगी, इस दौरान किसी विवाद में पड़ने से बचें। ऑफिस में सीनियर्स से आपको सहयोग मिलेगा। माता जी की सेहत थोड़ी गड़बड़ा सकती है। पारिवारिक जीवन थोड़ा कमजोर रहेगा इसलिए बेवजह विवाद करने से बचें।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) यह सप्ताह व्यवसाय में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बड़े-बुज़ुर्गों की सलाह कारोबार के विस्तार में आपके लिए वरदान साबित होगी। यदि आपका बिज़नेस दवा, खनिज और तकनीक से जुड़ा है तो आप शानदार मुनाफ़े की उम्मीद कर सकते हैं।

सेहत ( Health) यह सप्ताह भाई-बहन की सेहत खराब रह सकती है।वाहन सावधानी से चलाएँ।

प्यार- परिवार ( Love& Family) यह सप्ताह प्रेम में साथी के साथ अच्छा वक्त बितायेंगे। इस दौरान आप किसी जगह घूमने जा सकते हैं ।सप्ताह की शुरुआत धीमी होगी लेकिन अंत अच्छा होगा। विवाहित हैं तो परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक शनिवार का व्रत रखें।

शुभ अंक (Lucky Number) 8, 12

साप्ताहिक मीन राशिफल (Pisces Horoscope Weekly ) आने वाले सप्ताह में मीन राशि के जातक के लिए प्रगतिशील है। जातक की ऑफिस में अधिकार और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सामाजिक जीवन में भी मान-सम्मान बढ़ेगा।इस सप्ताह आय में वृद्धि भी होगी लेकिन खर्च भी होगा। अचानक धन हानि होने की आशंका है। पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा लेकिन कुटुम्ब में विवाद हो सकते हैं।

धन-संपत्ति-करियर ( Money& Career) इस सप्ताह अगर व्यवसाय के विस्तार की योजना बना रहे हैं तो यह सप्ताह बिल्कुल सही है। दोस्त के साथ मिलकर किया गया काम सफल होगा। लेकिन पूरा विश्वास न करें। मेहनत पर भी बल दें। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। नौकरी के लिए नए अवसर मिलेगा।

सेहत ( Health) इस सप्ताह आपकी और आपके पिता की सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है। इसके अतिरिक्त पिता के साथ आपके मतभेद भी हो सकते हैं।

प्यार- परिवार ( Love& Family)इस सप्ताह प्रेम के लिए मिला-जुला रहेगा। संबंधों में गलतफहमी से बचने की कोशिश करें और मर्यादा में रहें। यदि विवाहित हैं तो दाम्पत्य जीवन का आनंद लेंगे

उपाय ( Remedy) इस सप्ताह शनिवार के दिन काले उड़द का दान करें।

शुभ अंक (Lucky Number) 5, 7, 10


  • दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Saptahik Rashifal 5 December Se 11 December 2021 , 5 दिसबंर से 11 दिसबंर 2021 साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल ,5 December- 11 December 2021 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story