7 April se 13 April 2024 Saptahik Love Rashifal: जानें साप्ताहिक राशिफल, होगा बड़ा बदलाव या चमकेगा भाग्य?

7 April se 13 April 2024 Saptahik Love Rashifal: अप्रैल का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 April 2024 11:27 AM GMT (Updated on: 13 April 2024 8:15 AM GMT)
7 April se 13 April 2024 Saptahik Love Rashifal: जानें साप्ताहिक राशिफल, होगा बड़ा बदलाव या चमकेगा भाग्य?
X

Saptahik Love Rashifal 7 to 13 April: हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं। उनको जानना होता है कि सप्ताह के 7 दिनों का राशिफल कैसा होगा। साप्ताहिक राशिफल सात दिनों के हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को किस दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए कौन सा दिन बेहद खास होने वाला है। साप्ताहिक राशिफल (7अप्रैल से 13 अप्रैल 2024 , 7 April se 13 April 2024 Ka Love Saptahik Rashifal ) अप्रैल का यह सप्ताह मेष से मीन राशि के जातक के लिए बिजनेस सेहत और प्यार को लेकर साप्ताहिक भविष्यफल में आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा, इस सप्ताह का पढ़ें साप्ताहिक लव राशिफल... साप्ताहिक बिजनेस राशिफल, साप्ताहिक राशिफल - NewsTrack का लव साप्ताहिक राशिफल ) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है।

अप्रैल का यह सप्ताह कैसा रहेगा, बता दें इस सप्ताह 12 राशियों के लिए क्या कुछ लेकर आ रहा ....

साप्ताहिक मेष राशिफल 7 April se 13 April 2024 ( Aries Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह क्रोध करने से बचें। वाणी में संयम रखें। आज नौकरी व बिजनेस में भाग-दौड़ बनी रहेगी।किसी में भी जल्दबाजी करने से बचें। कोई खास काम पूरा होगा। सफलता मिलेगी। मनोबल में वृद्धि होगी। अनावश्यक यात्रा टालने का प्रयास करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। सेहत का ख्याल रखें।

साप्ताहिक मेष राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक प्रेमी के साथ संबंधों में कुछ खटास आ सकती है। बेबुनियाद बात पर झगड़ा होगा। बातचीत से समस्याओं और दूरियों को दूर किया जा सकता है। आपको अपने प्रिय को थोड़ी जगह देनी चाहिए।

साप्ताहिक मेष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक सूर्य मंत्र "ॐ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय नम:" का जाप करें और सूर्य की दिशा में चलें।

साप्ताहिक मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number)2, 8,28 केसरिया

साप्ताहिक वृष राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Taurus Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक यह सप्ताह जल्दबाजी में फैसला लेने से बचना होगा। सोच—समझ कर विचार व्यक्त करें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सभी काम आज पूरा होंगे। खुशी की खबर मिलेगी। लेखन व रचनात्मकता में रुचि बढ़ेगी। धन से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। सेहत का ख्याल रखें। लोगों से कम संपर्क में आएं।

साप्ताहिक वृष राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक मी को धन का लाभ हो सकता है, लेकिन उसकी कटु वाणी से रिलेशन टूट सकता है।

साप्ताहिक वृष राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक अपने नजदीकी मंदिर में जाकर शुक्र मंत्र "ॐ द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:" का जाप करें।

साप्ताहिक वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 11, 5, सफेद रंग

साप्ताहिक मिथुन राशिफल 7 April se 13 April 2024 ( Gemini Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक इस सप्ताह मन में सकारात्मकता बनी रहेगी। नए विचार आएंगे। सोच-विचार कर लिए गए फैसले फायदेमंद होंगे। दोस्तों सलाह लेंगे। दूसरों की मदद करेंगे। निवेश करना फलदायक रहेगा। परिवार के साथ बाहर यात्रा पर जाएंगे। बिजनेस में लाभ की स्थिति बनेगी।

साप्ताहिक मिथुन राशि का लव राशिफल ( Love& Family)इस सप्ताह जातक आपके लवर को आप की तरफ खींच सकती है।इस सप्ताह आपके जीवन में खुशियां लाएगा।इस सप्ताह कुछ खास नए मित्र बन सकते हैं।

साप्ताहिक मिथुन राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बुध की प्रात: आरती करें और बुध मंत्र "ॐ ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नम:" का जाप करें।

साप्ताहिक मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5, 2।, हरा रंग

साप्ताहिक कर्क राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Cancer Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक को इस सप्ताह संतान से सहयोग मिलेगा। आपकी जटिल से जटिल समस्या का समाधान निकलेगा। पुराने निवेश से फायदा होगा। भविष्य से जुड़ी योजना बनाएंगे। मन में सकारात्मक विचार आएंगे। बिजनेस में आत्मविश्वास बढ़ेगा। पुराने दोस्तों से मिलना होगा। बच्चों का ख्याल रखें।

साप्ताहिक कर्क राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक मेट्रीमोनियल साइट्स पर साथी की तलाश कर सकते हैं.सप्ताह रोमांस से भरा है। मन में प्रेम की ललक रहेगी।

साप्ताहिक कर्क राशि उपाय ( Remedy ) इस सप्ताह जातक चंद्र मंत्र "ॐ श्रां श्रीं श्रौं स: चंद्रमसे नम:" का जाप करें और सोमवार को चंद्र देव की पूजा करें।

साप्ताहिक कर्क राशि शुभ अंक-रंग (Lucky Number) 2, 3 और इस सप्ताह हल्का नीला

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक सिंह राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Leo Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह आकस्मिक धन की प्राप्ति होगी। मन प्रसन्न रहेगा। अपने व्यवहार से जातक आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे। नये काम की शुरुआत के लिए समय अच्छा है। पुरानी समस्याओं का समाधान होगा। परिवार के साथ धार्मिक काम में शामिल होंगे। बच्चों का ख्याल रखें।

साप्ताहिक सिंह राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक आपकी लव लाइफ आपके पक्ष में नहीं है. प्रेमी किसी वजह से आप से नाराज रहेगा

साप्ताहिक सिंह राशि उपाय ( Remedy) सिंंह राशि वाले जातक सूर्य की आरती करें और सूर्य मंत्र का जाप करें।

साप्ताहिक सिंह राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6, 4। लाल

साप्ताहिक कन्या राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Weekly Virgo Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह मनपसंद गतिविधियों में शामिल होंगे। मानसिक रूप से शांति मिलेगी। खर्च की अधिकता रहेगी। घरेलू सुख-सुविधा की चीजों पर जरूरत से ज्यादा खर्चा न करें। भाई का सहयोग मिलेगा। परिवार में आपसी सहयोग एवं परस्पर सम्मान बना रहेगा। नौकरी में सामान्य रहेगा। बिजनेस में नुकसान होगा।

साप्ताहिक कन्या राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक आपका प्रेमी आपसे इम्प्रेस होगा, क्योंकि आप अपने साथी के हितों को समझते हैं. जीवनसाथी रोमांटिक होगा

साप्ताहिक कन्या राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बुध की आरती करें और उसका मंत्र जाप करें।

साप्ताहिक कन्या राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4,7 और हरा

साप्ताहिक तुला राशिफल 7 April se 13 April 2024 ( Weekly Libra Horoscope )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह लाभदायक रहेगा। बिजनेस में लाभ होगा। धन के नए मार्ग खुलेंगे। जातको के लिए विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे। सेहत बेहतर रहेगा। आज की यात्रा सुखद रहेगी। दोस्तों व परिवार का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में रुचि बढ़ेगी। बड़ों का मार्गदर्शन से काम में सफलता मिलेगा।

साप्ताहिक तुला राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक किसी भी बात से प्रेमी का मूड खराब हो सकता है. लव लाइफ के सुखद लम्हों को याद करें और दिन को बेहतर बनाएं.।

साप्ताहिक तुला राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक शुक्र मंत्र का जाप करें और उसकी पूजा करें।

साप्ताहिक तुला राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,17

साप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Scorpio Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए इस सप्ताह धन लाभ होगा। आज आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। रुके हुए काम पूरा कराने में जातक को भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा। घूमने की योजना बनाएंगे। लोकिन उसे टालने से सेहत अच्छा रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। दूसरों की मदद करेंगे। बिजनेस में योजनाएं सफल होगी। सफलता के नये मार्ग खुलेंगे।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि लव राशिफल ( Love& Family)यह सप्ताह जातक परिवार में कलह का माहौल रहेगा, लेकिन जीवनसाथी के साथ प्रेम और सद्भावना बढ़ेगी।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक चंद्र मंत्र का जाप करें और उसकी पूजा करें।

साप्ताहिक वृश्चिक राशि शुभ अंक (Lucky Number) 1,8 सफेद रंग

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

साप्ताहिक धनु राशिफल 7 April se 13 April 2024 (Sagittarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह बढ़िया रहेगा। ऑफिस में नई जिम्मेदारियां मिलेगी।संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। नये लोगों से मुलाकात होगी। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति बनेगी। बिजनेस में सब जातक के अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

साप्ताहिक धनु राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह प्रेम संबंध वैवाहिक संबंधों में बदल सकते हैं। बस इस पल का जश्न मनाएं और अपने रोमांस को मजबूत करें.

साप्ताहिक धनु राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गुरु मंत्र "ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम:" का जाप करें और गुरुवार को गुरु देव की पूजा करें।

साप्ताहिक धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, पीला रंग

साप्ताहिक मकर राशिफल 7 April se 13 April 2024 ( Capricorn Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह पुराने मामले उभर कर आएंगे। जातक परेशान अनुभव करेंगे। एक से ज्यादा काम लेने से बचें। योजना विफल रहेगी। पिता का सहयोग मिलेगा। बिजनेस में साझेदारी से बचें। हानि हो सकती है। भवन निर्माण के काम में रुकावट आ सकती है।

साप्ताहिक मकर राशि लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक आपके मन में जो प्रेम की भावना उमड़ रही है, उसे अपने साथी को बताएं। जो लव पार्टनर ढूंढ़ रहे हैं, उनकी आज मुराद पूरी हो सकती है।

साप्ताहिक मकर राशि उपाय ( Remedy) इस सप्ताह शनि मंत्र "ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:" का जाप करें और उसकी पूजा करें।

साप्ताहिक मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7, ग्रे

साप्ताहिक कुंभ राशिफल 7 April se 13 April 2024 ( Aquarius Horoscope Weekly)

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह मिला-जुला रहेगा। आस-पड़ोस के व्यक्ति से बहस हो सकती है। वाणी पर नियंत्रण रखें। मेहनत अधिक होगी। सेहत को लेकर सावधानी रखें। घर में किसी कार्यक्रम का आयोजन होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

साप्ताहिक कुंभ राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह अपने प्रेम संबंधों को लेकर किसी की बातों में मत आएं। इस सप्ताह आपमें से कुछ का सगाई का योग बन रहा है। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी से मिलेंगे

साप्ताहिक कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक गुरु मंत्र का जाप करें और उसकी पूजा करें।

साप्ताहिक कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 10, 18,24,नीला

साप्ताहिक मीन राशिफल 7 April se 14 April 2024 (Pisces Horoscope Weekly )

साप्ताहिक भविष्यफल में इस राशि के जातक के लिए यह सप्ताह ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। नए अवसर प्राप्त होंगे। ऑफिस में किसी महत्वपूर्ण डील का हिस्सा बनेंगे। धन में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी। घरेलू खर्चों की अधिकता रहेगी। छात्रों को परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी।

साप्ताहिक मीन राशि का लव राशिफल ( Love& Family) इस सप्ताह जातक अपने जीवनसाथी के प्रति प्यार का इज़हार कर पाने में भी सफल होंगें कार्य की वजह से पति-पत्नी एक दूसरे को कम समय दे पाएंगे

साप्ताहिक मीन राशि का उपाय ( Remedy) इस सप्ताह जातक बुध मंत्र का जाप करें और उसकी पूजा करें।

साप्ताहिक मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 21, 10, बैंगनी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

7 April se 13 April 2024 Ka Love Saptahik Rashifal, Saptahik Rashifal 7 April se 13 April 2024 , 7 अप्रैल से 13 अप्रैल 2024साप्ताहिक राशिफल, Saptahik Rashifal Saptahik horoscope and Weekly Zodiac, Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल,rashifal hindi mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula vrishchik dhanu makar kumbha meen साप्ताहिक राशिफल 7 April se 13 April 2024 Ka Saptahik Rashifal, Weekly Rashifal love, weekly Rashifal business, weekly Horoscope Astrology Remedies , साप्ताहिक लव राशिफल, साप्ताहिक मीन राशिफल, साप्ताहिक कुंभ राशिफल, Saptahik Rashifal ki bhavishyavani,, मेष का प्यार, कुंभ का जीवनसाथी, मीन का करियर, मिथुन की सेहत, Meen Saptahik Rashifal 7 April se 13 April 2024

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story