×

ASTRO TIPS: सावन में करेंगे आटे का ये उपाय तो धन बरसेगा झमाझम

suman
Published on: 15 July 2017 5:34 AM GMT
ASTRO TIPS: सावन में करेंगे आटे का ये उपाय तो धन बरसेगा झमाझम
X

लखनऊ: आज का मानव दिन-रात मेहनत और काम कर रहा है, लेकिन इसके बावजूद उसे अपेक्षित धन की प्राप्ति नहीं हो रही है। या ये कहें कि तमाम प्रयासों के बावजूद धन का आवागमन नहीं हो रहा है। सावन का महीना चल रहा है, जो भगवान शिव को बेहद प्रिय है। इस माह में जिस प्रकार झमाझम बारिश होती है, यदि उसी प्रकार आप अपने घर में धन की झमाझम बरसात करना चाहते हैं तो यहां दिए सरल से उपाय आपकी मेहनत को प्रतिफल प्रदान करेंगे।

आगे...

श्री बालाजी धाम सहारनपुर के संस्थापक गुरु श्री अतुल जोशी जी महाराज बताते हैं कि सावन में भगवान शिव की नियमित पूजा का फल पूरे साल की पूजा के बराबर मिलता है। इसलिए मानव को चाहिए कि वह इस पूरे महीने में सच्ची निष्ठा और श्रद्धाभाव से भगवान शंकर का स्मरण करें। कुछ समस्याएं है, जिनका निराकरण करने के लिए नीचे दिए गए उपाय अमल में लाए जा सकते हैं-

आगे...

- सावन में किसी नदी या तालाब जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं। जब तक यह काम करें मन ही मन में भगवान शिव का ध्यान करते रहें। यह धन प्राप्ति का बहुत ही सरल उपाय है।

- सावन में रोज नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और मन प्रसन्न रहेगा।

- सावन में रोज 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

आगे...

-. अगर आपके घर में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो सावन में रोज सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करें तथा गुग्गुल का धूप दें।

- यदि आपके विवाह में अड़चन आ रही है तो सावन में रोज शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाएं। इससे जल्दी ही आपके विवाह के योग बन सकते हैं।

- सावन में गरीबों को भोजन कराएं, इससे आपके घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी तथा पितरों की आत्मा को शांति मिलेगी।

आगे...

- सावन में रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निपट कर समीप स्थित किसी शिव मंदिर में जाएं और भगवान शिव का जल से अभिषेक करें और उन्हें काले तिल अर्पण करें। इसके बाद मंदिर में कुछ देर बैठकर मन ही मन में ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। इससे मन को शांति मिलेगी।

suman

suman

Next Story