×

Sawan Me Good Luck Tips:सावन में ये अचूक उपाय दिलायेंगे धन, इन अनाजों से खुलेगी बंद किस्मत, जानिए कैसे

Sawan Me Good Luck Tips : कहते हैं भगवान शिव एक लोटा जल से प्रसन्न हो जाते हैं, खासकर सावन मास में जल चढ़ाया जाये तो भोले बाबा की कृपा बरसती है। जानते हैं सावन में धर्मानुसार कौन सा उपाय किया जाये कि शिवजी की कृपा अतिशीघ्र बरसे...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 20 Jun 2023 8:24 AM GMT
Sawan Me Good Luck Tips:सावन में  ये अचूक उपाय दिलायेंगे धन, इन अनाजों  से खुलेगी बंद किस्मत, जानिए कैसे
X
सांकेतिक तस्वीर,सौ. से सोशल मीडिया

Sawan Me Good Luck Tips सावन में गुडलक टिप्स : 4 जुलाई से शुरू हो रहे सावन मास में भगवान शिव की पूजा की जाती है। इस माह में शिव भगवान को जलाभिषेक करने से हर कामना पूरी होती है। सावन मास भोले बाबा को अतिप्रिय है। इसलिए सावन में जब शिव (shiva) की भक्तिपूर्वक आराधना की जाती है तो भोलेनाथ भक्तों के कष्टों को क्षण मात्र में दूर कर देते हैं। शिवलिंग की पूजा प्राचीन काल में भी कई राजा, महाराजा और तपस्वी मनवांक्षित फल पाने के लिए की। जानते धर्मानुसार सावन मास में सुख समृद्धि धन और शिव कृपा पाने के लिए अचुक उपाय ...

सावन में ये अचूक उपाय दिलायेंगे धन

  • सावन में किसी नदी या तालाब जाकर आटे की गोलियां मछलियों को खिलाएं। जब तक यह काम करें मन ही मन में भगवान शिव का ध्यान करते रहें। यह धन प्राप्ति का बहुत ही सरल उपाय है।
  • सावन में रोज नंदी (बैल) को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में सुख-समृद्धि आएगी और मन प्रसन्न रहेगा।
  • सावन में रोज 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।
  • अगर आपके घर में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो सावन में रोज सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करें तथा गुग्गुल का धूप दें।
  • यदि आपके विवाह में अड़चन आ रही है तो सावन में रोज शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाएं। इससे जल्दी ही आपके विवाह के योग बन सकते हैं।
  • सावन में गरीबों को भोजन कराएं, इससे आपके घर में कभी अन्न की कमी नहीं होगी तथा पितरों की आत्मा को शांति मिलेगी।
  • सावन में रोज सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि से निपट कर समीप स्थित किसी शिव मंदिर में जाएं और भगवान शिव का जल से अभिषेक करें और उन्हें काले तिल अर्पण करें। इसके बाद मंदिर में कुछ देर बैठकर मन ही मन में ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। इससे मन को शांति मिलेगी।

सावन माह में ये अनाज चमकायेंगे किस्मत

सावन में चढ़ाएं गेहूं : शिव की पूजा में गेहूं से बने व्यंजन चढ़ाने पर कुंटुब की वृद्धि होती है। साथ ही भक्तों को धन-धान्य से संबंधित समस्या जल्द ही खत्म हो जाती है।

सावन में चढ़ाएं मूंग : सावन में शिवलिंग पर मूंग चढाने और मूंग से शिव की पूजा करने पर हर सुख और ऐश्वर्य मिलता है। सावन के किसी भी सोमवार के दिन शिवलिंग पर मूंग अर्पण करने से व्यक्ति को जीवन में हर सुख-साधन प्राप्त होते हैं।

सावन में चढ़ाएं उड़द: सावन के दोनों में शिवलिंग पर उड़द चढ़ाने से हर ग्रहदोष का निवारण स्वतः हो जाता है। खासतौर पर शनि पीड़ा से जल्द ही मुक्ति मिल जाती है।

सावन में चढ़ाएं : सावन में शिवलिंग पर काले तिल अर्पण करना अत्यंत लाभकारी और भाग्यवर्धक माना गया है। तिलों से शिवजी पूजा और हवन में एक लाख आहुतियां करने से हर पाप का अंत हो जाता है। साथ ही मनुष्य समस्त पापों से मुक्ति पाता है।

सावन में चढ़ाएं चावल: शिवलिंग पर अर्पण करने से समस्त सांसारिक कष्टों से जल्द छुटकारा मिलता है। कच्चे चावल अर्पित करने पर कलह से मुक्ति और शांति मिलती है। इतना ही सावन में शिवलिंग पर कच्चे चावल (अक्षत) चढ़ाने से पति-पत्नी का विवाद जल्द ही ख़त्म होता है। साथ ही परिवार में अपार खुशियां बनी रहती है। इसके अलावा लम्बे समय से चली आ रही पारिवारिक विवाद का भी निपटारा जल्द ही हो जाता है।

सावन में चढ़ाएं चने की दाल: शास्त्रों के अनुसार सावन की सोमवारी को संध्या के समय शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाने से श्रेष्ठ जीवनसाथी प्राप्त होता है। भोलेनाथ की कृपा से परिवार में खुशियाँ बरसती है।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story