×

शनिवार के दिन ही करें उपाय, नहीं लगेगा किसी तरह का शनिदोष

suman
Published on: 24 Nov 2018 3:11 AM GMT
शनिवार के दिन ही करें उपाय, नहीं लगेगा किसी तरह का शनिदोष
X

जयपुर:शनिवार के उपाय करना उन जातकों के लिए अत्यंत आवश्यक होता हैं जो लोग शनि ढैय्या, साढ़ेसाती या शनि दोष से प्रभावित होते हैं। किसी की कुण्डली में शनि ग्रह यदि नीच स्थिति में हो तो व्यक्ति के अनेकों झूठे संबंध होते हैं, जुआ, सट्टे और शराब आदि में पैसा बर्बाद करता है, कानूनी कार्यवाही के कारण जेल जाता है, मानसिक रोग हो जाते है साथ ही उस व्यक्ति का जीवन लगातार दुर्घटनाओं से घिरा रहता हैं। इस स्टोरी में जानिए शनि दोष को दूर करने शनिवार के उपाय-

हर शनिवार आटा, काले तिल, शक्कर मिला लें। मिश्रण को अच्छे से तैयार कर चीटियों को डालें। शनिवार के दिन जब सूर्यास्त हो रहा हो तब काले घोड़े की नाल या नाव की कील से अंगूठी बनवाकर मध्यमा में पहनें।शनिदेव के नामों का जाप करें।

शनिवार के दिन काला कपड़ा, लोहे के बर्तन, काले तिल, कंबल, उदड़ की दाल का दान करें। इससे शनिदेव प्रसन्न हो जातक पर कृपा करते हैं।बंदरों को गुड-चना खिलाएं। साथ ही प्रत्येक शनिवार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

24 नंवबर क्या कुछ लेकर आएगा आपके लिए, पढिए राशिफल

शनिदेव को नीले रंग के पुष्प अर्पित करें। ॐ शं शनैश्चराय नमः जाप करें। प्रयास करें कि जाप रुद्राक्ष की माला से करें।शनिवार को एक कटोरी में तेल लेकर उसमें चेहरा देखें किसी दरिद्र व्यक्ति को उस तेल का दान करें।

शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे जल अर्पित कर, वहां दीप प्रज्जवलित करें। साथ ही वहां बैठकर ॐ शं शनैश्चराय नमःका पाठ करें।शनिवार के दिन तांबे के लौटे में जल लेकर भगवान शिव के स्वरूप शिवलिंग पर अर्पित करें।

suman

suman

Next Story