Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को भूलकर भी नहीं खरीदें ये 5 चीज, पैसों की हो जाती है तंगी

Shukrawar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर दिन के अनुसार क्या करना है और क्या नहीं ये बताया गया है। घर में सुख, शांति बनाए रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 18 Nov 2022 3:34 AM GMT
Goddess Laxmi ko kaise kare Prasann
X

Goddess Laxmi (Image: Social Media)

Shukrawar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में हर दिन के अनुसार क्या करना है और क्या नहीं ये बताया गया है। घर में सुख, शांति के साथ धन संपत्ति की समस्या ना इसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है। इन बातों का ध्यान रखना चाहिए कि किस दिन कौन सी चीज नहीं खरीदना चाहिए। तो आइए जानते हैं शुक्रवार को कौन सी चीज नहीं खरीदें:

शुक्रवार को ना खरीदें ये 5 चीज:

प्रॉपर्टी ना खरीदें

शुक्रवार को प्रॉपर्टी नहीं खरीदना चाहिए। यह जानकर थोड़ी हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन यह सच है कि शुक्रवार को प्रॉपर्टी खरीदना शुभ नहीं होता। ऐसा करना आप पर भारी पड़ सकती है। इसलिए शुक्रवार के दिन जमीन या मकान खरीदने से बचें।

किचन का सामान

दरअसल शुक्रवार के दिन किचन का सामान नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन किचन से जुड़ा सामान खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए प्लेट, कड़ाही, तवा, ग्लास, कटोरी या चम्मच आदि किचन से जुड़ी किसी भी चीज को नहीं खरीदें।

पूजा पाठ का सामान

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी जी का कृपा प्राप्त करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। इस दिन पूजा पाठ का सामान खरीदने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इसलिए शुक्रवार के दिन पूजा पाठ से संबंधित चीज़ों को खरीदने से बचना चाहिए।

नहीं खरीदें वाहन

शुक्रवार के दिन वाहन खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए अगर कभी भी वजन खरीदने की सोच रहें हैं तो शुक्रवार को छोड़कर किसी और दिन वाहन खरीद सकते हैं क्योंकि शुक्रवार को वहन खरीदना अशुभ होता है। इसलिए इस दिन वाहन खरीदने से बचें।

इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने से बचें

इलेक्ट्रॉनिक सामान शुक्रवार को नहीं खरीदना चाहिए। दरअसल शुक्रवार के दिन इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए मोबाइल, लैपटॉप, Tv, Desktop आदि खरीदने से बचें क्योंकि ऐसा करना अशुभ माना जाता है। शुक्रवार के अलावा किसी और दिन इलेक्ट्रिक समान खरीद सकते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि भूलकर भी शुक्रवार के दिन बिजली से संबंधित चीज़ों को बिल्कुल नहीं खरीदना चाहिए।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story