×

Shukrawar Ke Upay: पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी का आशीर्वाद, शुकवार को जरूर करें कन्याओं को इन चीजों का दान

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन देवी शक्ति की पूजा की जाती है। इस दिन माता लक्ष्मी और माता संतोषी की विशेषकर पूजा की जाती है।हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 23 Dec 2022 1:36 AM GMT
Donate these things on Friday to girl
X

Goddess Lakshmi (Image: Social Media)

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार का दिन देवी शक्ति की पूजा की जाती है। इस दिन माता लक्ष्मी और माता संतोषी की विशेषकर पूजा की जाती है। दरअसल पंचांग के अनुसार, सप्ताह का हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। शुक्रवार के दिन दान का भी बहुत अधिक महत्व है।ऐसा माना जाता है कि इस दिन दान करने से मां लक्ष्मी ही नहीं प्रसन्न होती हैं बल्कि सभी देवी देवताओं के साथ कुंडली में मौजूद ग्रह दोषों से भी छुटकारा मिलता है।आइए जानते हैं कि शुक्रवार के दिन कन्याओं को किन चीजों का दान करना है शुभ:

शुक्रवार के दिन कन्याओं को करें इन चीज़ों का दान (Donate these things on Friday)

सोलह श्रृंगार

दरअसल शुक्रवार के दिन किसी को खासकर कन्याओं को सोलह श्रृंगार का सामान दें, जिसमें लाल रंग की चूड़ियां, लाल साड़ी आदि शामिल हो। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा से हर तरह के कष्टों से छुटकारा मिल जाएगी और धन धान्य की भी बढ़ोत्तरी होगी।

सफेद चीज

हिंदू मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के साथ-साथ कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति को ठीक करने के लिए सफेद चीजों का दान करना शुभ होता है। इसके साथ ही कन्याओं को सफेद रंग की मिठाई भी दें क्योंकि इससे ग्रह दोष से भी छुटकारा मिलेगा।

Lord Lakshminarayan

शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी (Goddess Laxmi) के साथ भगवान विष्णु (Lord Vishnu) की भी पूजा करनी चाहिए।खासकर शुक्रवार के दिन सफेद चीजें जैसे चीनी, शक्कर, नमक आदि का दान कर सकते हैं। इससे भी शुक्र दोष से छुटकारा मिलेगा। इसके साथ ही मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से आपके घर में सुख-शांति और सौभाग्य की बढ़ोतरी होगी।

रेशमी वस्त्र

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन घर या रिश्तेदारों में मौजूद महिलाओं को रेशमी वस्त्र दें। दरअसल ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती हैं और हर तरह के कष्टों से छुटकारा मिल जाता है।

किताबें

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद पाना हैं तो शुक्रवार के दिन पुरानी किताबें या पुराने जूते किसी कन्याओं और किसी गरीब को दान करने से सोया हुआ भाग्य जगाया जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story