×

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन करें ये आसान उपाय, सभी परेशानियों होंगी दूर, मां लक्ष्मी की होगी कृपा

Shukrawar Upay in Hindi: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। बता दें शुक्रवार के स्वामी शु्क्रदेव हैं। अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी है तो यह शुभ फल देता

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 9 Dec 2022 2:35 AM GMT
Lord Laxminarayan
X
Goddess Lakshmi (Image: Social Media)

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। बता दें शुक्रवार के स्वामी शु्क्रदेव हैं। अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी होती है तो जीवन में धन, धान्य, संतान से जुड़ी कोई परेशानी नहीं होती है। शुक्रवार के दिन कुछ उपाय करने से भक्त की सभी मनोकामना पूरी कर देते हैं। आप भी अगर परेशानियों से गुजर रहें हैं तो शुक्रवार के दिन कुछ उपाय कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन क्या करें उपाय जिससे मां लक्ष्मी होंगी प्रसन्न:

शुक्रवार को करें ये उपाय

शु्क्रवार के दिन सबसे पहले सुबह उठकर स्नान करके मां लक्ष्मी को स्वच्छ कपड़े धारण करना चाहिए फिर इसके बाद मां लक्ष्मी की तस्वीर के सामने खड़े होकर श्री सूक्त का पाठ करें और मां लक्ष्मी के पूजन के दौरान उन्हें कमल का फूल चढ़ाए।

इसके अलावा शुक्रवार के दिन 3 कुंवारी कन्याओं को शुक्रवार के दिन घर पर आमंत्रित करें और उन्हें खीर खिलाएं। साथ ही उन्हें दक्षिणा देने के साथ ही पीला वस्त्र भी देकर विदा करें। ऐसी धार्मिक मान्यता के अनुसार इससे मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।

दरअसल शुक्रवार के दिन काली चीटिंयों को शक्कर डालने से रुक रहे काम भी बनने लग जाते हैं। अगर आपका कोई काम लंबे समय से अटका रहा है तो 11 शुक्रवार तक काली चीटियों को शकर के दानें डालें।

साथ ही शुक्रवार के दिन अगर पति और पत्नी के बीच लंबे वक्त से नहीं बन रही है तो ऐसी स्थिति में बेडरुम में प्रेमी पक्षी के जोड़े की तस्वीर जरूर लगाना चाहिए। इससे भगत लाभ होता है।

Lord Lakshminarayan

शुक्रवार के दिन घर से धन संबंधी कोई भी कार्य करने अगर निकल रहे हैं तो मीठा दही खाकर जरूर निकलें। दरअसल इससे काम में किसी तरह की बाधा नहीं आती है।

शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और भक्त की सभी मनोकामना भी पूरी कर देती हैं। इसलिए इस दिन मां लक्ष्मी के साथ साथ भगवान विष्णु की भी पूजा जरूर करना चाहिए। ऐसा करना शुभ होता है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story