Shukrawar Ke Upay: आज इन उपायों से चमकाये अपना काम और व्यवसाय, जानिए शुक्रवार के 6 कारगर टिप्स

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार के दिन जीवन में आने वाली हर परेशानी का हल है। इस दिन मां लक्ष्मी का ध्यान करें और इस दिन अगर इन उपायो को किया जाये तो नौकरी और बिजनेस संबंधित हर परेशानी का हल निकलता है।

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 19 May 2023 8:04 AM GMT (Updated on: 19 May 2023 8:05 AM GMT)
Shukrawar Ke Upay: आज इन उपायों से चमकाये अपना काम और व्यवसाय, जानिए शुक्रवार के 6 कारगर टिप्स
X
Shukrawar Ke Upay - सौ. से सोशल मीडिया

Shukrawar Ke Upay, शुक्रवार के उपाय: हर व्यक्ति अपने भागदौड़ भरी जिंदगी में इतना व्यस्त है कि उसे कुछ करने और समझने के लिए समय ही नहीं है। हर व्यक्ति सफलता पाना चाहता है और सफलता पाने के लिए हर संभव प्रयास और भरपूर मेहनत भी करता है। लेकिन काम के बढ़ते दबाव को व्यकित सहन नहीं कर पाता है। इसके लिए कुछ ऐसे उपाय जो करने के बाद अपनी परेशानियों को कुछ हद तक दूर करने में सफल हो सकते हैं, और अपनी परेशानियों से निजात पा सकते हैं। खासकर इन उपायों को शुक्रवार के दिन जरूर करना चाहिए और हर दिन अमल में लाना चाहिए

आपके काम में नीरसता

नौकरी और व्यापार में बढ़ते काम के दबाव से काम में नीरसता आने लगती है। ऐसे में अपने आसपास सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाना जरूरी हो जाता है। वास्तु में कुछ आसान से वास्तु उपाय बताए गए हैं, जिनसे नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाया जा सकता है। आइए जानते हैं इन वास्तु उपाय के बारे में।

जितनी रोशनी होगी माहौल उतना सकारात्मक

घर या प्रतिष्ठान में जितनी रोशनी होगी घर का माहौल उतना सकारात्मक होगा। प्रतिदिन कुछ समय स्वच्छ हवा और सूरज की रोशनी में व्यतीत करें। घर या प्रतिष्ठान में रोजाना सुबह और शाम धूप जलाएं। भगवान की पूजा करते वक्‍त कुछ देर के लिए घंटी जरूर बजाएं।

घर के मंदिर मेंशंख रखने मात्र से परेशानी दूर

शंख की ध्‍वनि नकारात्‍मक ऊर्जा दूर करती है। माना जाता है कि घर में शंख रखने मात्र से आर्थिक परेशानियां दूर होने लगती हैं। घर के किसी कोने में अंधेरा रहता है तो वहां हर हफ्ते नियमित रूप से गंगाजल छिड़कें। सूर्य के प्रकाश में कटोरी में गंगाजल लेकर रखें और कुछ देर बाद इसका पूरे घर में छिड़काव करें।

अपने बेड के नीचे कबाड़ न रखें

घर में कर्पूर के टुकड़े रखने से मन शांत होता है। अपने बेड के नीचे कबाड़ की चीजें न रखें। कमरे के अंदर गमले में पौधे न रखें। भोजन करने से पहले देवी-देवताओं को भोग लगाना चाहिए। सूर्यास्त के बाद स्त्रियों का कंघा नहीं करना चाहिए।

शौचालय का दरवाजा हमेशा बंद रखें

घर के शौचालय का दरवाजा हमेशा बंद रखें। घर या प्रतिष्ठान में लगे पेड़-पौधे अगर सूख जाएं तो उन्हें तुरंत हटा दें। घर में श्री यंत्र रखना शुभ माना जाता है। घर या ऑफिस में लॉफिंग बुद्धा रखना शुभ माना जाता है। सुबह और शाम घर में सुगंधित अगरबत्ती या धूप जलाएं। घर के बाहर लगी नेमप्लेट हमेशा साफ रखें।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story