नहीं हो रहा दवा का असर और रहना है निरोगी तो करें ज्योतिष के ये उपाय

suman
Published on: 11 July 2017 4:45 AM GMT
नहीं हो रहा दवा का असर और रहना है निरोगी तो करें ज्योतिष के ये उपाय
X

लखनऊ: व्यक्ति के बीमार होने पर कभी-कभी अनेकों डाक्टरों से उपचार कराने के बाद भी कोई फायदा नहीं मिलता है और रोगी ठीक नहीं हो पाता है। इसके अलावा स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग रहने के बावजूद भी सेहत में सुधार नहीं होता है तो नीचे दिए गए चुनिंदा ज्योतिष उपाय आपकी सेहत को सुधारने में बेहद ही कारगर होंगे।

आगे...

सहारनपुर के ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल शाह के अनुसार बीमारी आती है तो घोडे की चाल और जाती है चीटी की चाल। यानि रोग तेज गति से आता है और आराम धीमी गति से मिलता है। कभी कभी यह भी स्थिति उत्पन्न हो जाती है कि तमाम तरह के डाक्टरों से उपचार कराने के बावजूद कोई आराम नहीं मिल पाता है। ज्योतिष में ऐसे कई उपाय हैं, जिनको करने से मानव असाध्य रोगों से भी छुटकारा पा सकता है। फिलहाल सेहत में सुधारने क रने के लिए नीचे दिए गए उपाय बेहद ही कारगर साबित होंगे।

आगे...

हनुमान जी को गुड-चने का प्रसाद चढ़ाने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

केले के पेड़ की पूजा करने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

बेडरूम में क्रिस्टल बॉल्स रखने से स्वास्थ्य बेहतर होगा।

9 वर्ष से कम उम्र की कन्याओं को भोजन कराने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सोने की अंगूठी में मंगल यंत्र खुदवाकर धारण करना स्वास्थ्य के लिए शुभ है।

आगे...

अच्छी हेल्थ के लिए घर में कुछ कच्चा स्थान अवश्य रखें, यदि न रख सकें तो आलू का पौधा घर में रखें।

हरे रंग के वस्त्र अधिक पहने इससे स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दूध, दही, घी, कपूर, सफेद फूल का दान करने से हेल्थ अच्छी रहेगी। काँसे का कड़ा पहना सेहत के लिए लाभदायक रहेगा।

सूर्योदय के समय 15 से 20 मिनट धूप स्नान करना आपके समस्त रोगों को दूर रखेगा। कच्चे कोयले शाम को जल प्रवाहित करने से हेल्थ अच्छी रहेगी।

suman

suman

Next Story