×

Somwar Ke Upay: सोमवार की शाम कर लें ये 5 आसान उपाय, भगवान शिव की होगी कृपा, मनोकामना होगी पूरी

Somwar Ke Upay in Hindi: सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ (Lord Bholenath) और भगवान श्री राम (Lord Shree Ram) की पूजा की जाती है। माता गौरी की पूजा सोमवार को होती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 Jan 2023 1:52 AM GMT
Lord GauriShankar
X

Somwar Ke Upay (Image: Social Media)

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन भगवान भोलेनाथ (Lord Bholenath) और भगवान श्री राम (Lord Shree Ram) की पूजा की जाती है। सोमवार के दिन विशेष रूप से और विधिपूर्वक पूजा करने से भक्त की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। साथ ही घर में सुख-समृद्धि का भी वास होता है। ऐसी मान्यता है कि भगवान भोलेनाथ बेहद ही भोले होते हैं और इन्हें प्रसन्न करना बेहद आसान है। तो आइए जानते हैं कि सोमवार की शाम कौन सा 5 आसान उपाय करने से भगवान भोलेनाथ की कृपा दृष्टि प्राप्त होती है:

सोमवार की शाम को जरूर करें ये 5 आसान उपाय (do these 5 remedies on Monday Evening for money prosperity happiness career growth and achievement)

गंगाजल

सोमवार की शाम को शिव मंदिर में जाकर ​शिवलिंग को गंगाजल अर्पित जरूर करें। इसके साथ ही 'ओम नम: शिवाय' का भी जाप करें। ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद देते हैं।

शहद

सोमवार की शाम को मंदिर में जाकर शिवलिंग को शहद ही धारा जरूर अपिर्त करें। ऐसा करने से नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी सभी समस्याएं समाप्त होती हैं।

पीले चंदन

भगवान शिव का लाल या पीले चंदन का तिलक जरूर लगाएं।

Lord GauriShivaye

बता दें कि चंदन की प्रकृति शीतल होती है और भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाने से घर में कभी भी धन दौलत की की कमी नहीं होती है।

नैवैध

भगवान शिव जी की पूजा करते समय अक्षत, फूल और नैवेद्य जरूर अर्पित जरूर करें। ऐसा करने से भगवान शिव जी प्रसन्न होंगे और आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।

भगवान गौरीशंकर की पूजा

सोमवार की शाम भगवान गौरीशंकर (Lord GauriShivaye) की पूजा जरूर करनी चाहिए। भगवान गौरीशंकर की पूजा सुबह में भी कर सकते हैं। साथ ही भगवान गौरीशंकर को प्रसाद या भोग जरूर अर्पित करनी चाहिए। इन उपायों को करने से भगवान गौरीशंकर सहित सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं और भक्त की सभी मनोकामनाएं पूर्ण कर देते हैं। साथ ही सभी देवी देवताओं की कृपा दृष्टि भक्त को प्राप्त होती है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story