×

Somwar Ke Upay: भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार की शाम को करें ये विशेष उपाय, नहीं होगी आर्थिक तंगी

Somwar Ke Upay: भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए किसी भी दिन श्रद्धाभाव से पूजा करने से भक्त की सारी मनोकामना पूरी हो जाती है। भोलेनाथ अपनी कृपा भक्त पर करते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 5 Dec 2022 12:34 AM GMT
Somwar ko kare ye khas upay
X

Somwar Ke Upay (Image: Social Media)

Somwar Ke Upay in Hindi: भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए किसी भी दिन श्रद्धाभाव से पूजा करने से भक्त की सारी मनोकामना पूरी हो जाती है। इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से भोलेनाथ अपनी कृपा भक्त पर करते हैं। अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं या अपनी इच्छा को पूरी करने के लिए सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करते समय कुछ खास उपाय करें। तो आइए जानते हैं भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार की शाम कौन से विशेष उपाय करें:

सोमवार की शाम करें ये खास उपाय

सुख समृद्धि के लिए करें ये उपाय

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार की शाम शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करना चाहिए और गंगा जल अर्पित करते समय ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान शिव आपकी पूजा से प्रसन्न होकर आपको सुख समृद्धि का आशीर्वाद प्रदान करते हैं।

नौकरी और व्यवसाय के लिए करें ये उपाय

अगर आप नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो सोमवार की शाम भोलेनाथ के मंदिर में जाएं और शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करना चाहिए। इस उपाय से नौकरी और व्यवसाय में आ रही समस्याएं हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं।

धन-दौलत में वृद्धि के लिए करें ये उपाय

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार की शाम भगवान शिव को लाल या पीले रंग के चंदन का तिलक लगाने से घर में धन दौलत की कभी कमी नहीं होती है।

Lord GauriShivaye

दरअसल चंदन की प्रकृति शीतल होती है और भगवान शिव को चंदन का तिलक लगाना सर्वोत्तम माना गया है।

हर मनोकामना पूरी करने के लिए करें ये उपाय

अगर कोई व्यक्ति अपनी किसी भी तरह की मनोकामना पूरी करना चाहता है तो उसे भगवान शिव की पूजा करते समय फूल, नैवेद्य और अक्षत भोलेनाथ को अवश्य अर्पित करना चाहिए। बता दें ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं, और आपकी हर मनोकामना पूरी होने का आशीर्वाद देते हैं और भक्त पर अपनी कृपा बनाए रखते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story