×

Surya Grahan प्रभाव (Effects) 2021: राजनीति हलचल और कोरोना महामारी पर कैसा पड़ेगा सूर्य ग्रहण का असर, जानिए..

Surya Grahan effect 2021 सूर्य ग्रहण के समय चंद्रमा का मिथुन राशि,मृगशीर्षा नक्षत्र और ग्रहों की युति का स्वास्थ्य-राजनीति पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 29 May 2021 8:25 AM GMT
सूर्य ग्रहण 2021 का प्रभाव
X
 सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

सूर्य ग्रहण का प्रभाव (Surya Grahan effect)...

ज्येष्ठ की अमावस्या के दिन 10 जून को साल का पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है। इस दिन लगने वाला सूर्य ग्रहण बहुत सी वजहों से खास है। इस दिन के ग्रहण का प्रभाव लोगों पर शुभ पड़ने वाला है। सूर्य ग्रहण के दिन सूर्य वृष राशि में और चंद्रमा का मिथुन राशि में साथ में मृगशीर्षा नक्षत्र ग्रहण के दौरान होने से देशकाल का स्वास्थ्य और राजनीति पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है।

सूर्य ग्रहण का राजनीति पर असर (Effect on politics)

सूर्य ग्रहण के फलस्वरुप ग्रहों की स्थिति का राजनीति जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ने वाला है। देश की राजनीति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। कई तरह से राजनीति उठा-पटक होंगे। इस क्षेत्र के किसी बड़े राजनेता की मौत से राजनीति जगत को क्षति पहुंच सकती है। कहीं-कहीं राजनीति हलचल और राजनेताओं का दल-बदल, सरकार की रणनीति पर असर डालेगा। कुछ राजनीतिज्ञ के छवि भी धुमिल हो सकती है।

सांंकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

स्वास्थ्य पर सूर्य ग्रहण का प्रभाव (Effect on health)

आगामी सूर्य ग्रहण के परिणामस्वरुप कोरोना महामारी के शुभ संकेत मिल रहे है। कोरोना का जो विकराल रुप पिछले दिनों से देश -दुनिया में चल रहा है। उसका असर अब कम होने लगा है।

ज्योतिषर्विदों के अनुसार सूर्य ग्रहण के समय राहु, मिथुन का चंद्र में और वृष का सूर्य में होना बहुत खास है। इससे लोगों का स्वास्थ्य सुधरेगा। वृषभ राशि में आकर सूर्य राहु से युति करेंगे और शुक्र और बुध भी गोचर करेंगे। तब मिथुन राशि में उस समय मंगल और चंद्रमा रहेंगे।इससे अच्छे संकेत भी मिलेंगे। इस कारण देश में कोरोना महामारी संक्रमण में कमी आएगी। मृत्यु दर में कमी आएगी और कोरोना का असर न्यूनतम होगा। देश में फैला डर का माहौल खत्म होगा। लोगों में अनुकूलता और आरोग्यता भी बढ़ेगी।

सांंकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

सूर्य ग्रहण का अर्थव्यवस्था पर प्रभाव (effect on economy)

देश की अर्थव्यवस्था के लिए सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा। कीमती वस्तुओं की कीमतें घटेंगी। फिर से बाजार की रौनक लौटेगी। कारोबारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। लेन-देन और निवेश में कई लोगों को फायदा मिल सकता है। सब्जियां, तिलहन और दलहन की कीमतें कम होंगी। आय और नौकरी के क्षेत्रों में वृद्धि होगी।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story