×

Tejashwi Yadav Bhavishyavani 2024: लालू के लाल तेजस्वी यादव की ग्रहा दशा क्या है, जानिए उनका राजनीतिक भविष्य

Tejashwi Yadav Bhavishyavani Loksabha Election 2024: लालू और राबड़ी के लाल तेजस्वी यादव के लिए राजनीति में कैसा रहेगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी ग्रहदशा क्या बया करती है जानते है...

Suman Mishra। Astrologer
Published on: 30 Jun 2023 12:30 AM GMT
Tejashwi Yadav Bhavishyavani 2024: लालू के लाल तेजस्वी यादव की ग्रहा दशा क्या है, जानिए उनका राजनीतिक भविष्य
X
Tejashwi Yadav Bhavishyavani Loksabha Election 2024

Tejashwi Yadav Bhavishyavani Loksabha Election 2024: तेजस्वी यादव आज के समय में एक उभरते हुए और मजबूत राजनीतिज्ञ हैं, वोसे बड़ी राजनीतिक पार्टी राजद यानि राष्ट्रीय जनता दल का भी नेतृत्व करते हैं।तेजस्वी यादव के युवा और समझदार राजनेता हैं, आने वाले समय में बिहार की राजनीति में यह काफी सक्रिय भूमिका निभाने वाले हैं।आने वाले समय में उनका भविष्य क्या है...

तेजस्वी यादव की कुंडली में ग्रहों की स्थिति (Tejashwi Yadav Ki Kundali)

तेजस्वी का जन्म 9 नवंबर, 1989 12:30 मिनट पर हुआ था। तेजस्वी यादव कुंभ राशि के जातक है, जो स्वभाव कूटनीतिक , दूरदृष्टि रखने वाला, विद्वान अंतर्ज्ञान रखने वाला बनाता है।सूर्य तुला राशि में 9वें घर में बैठा है और तीसरे घर पर दृष्टि डाल रहा है।सूर्य सातवें घर का स्वामी होकर नौवें घर में बैठकर परिणाम देता है।तेजस्वी यादव तेजस्वी यादव की जन्म कुंडली में मंगल तुला राशि में बैठा है। मंगल स्वाति नक्षत्र में है। मंगल तुला राशि में 9वें घर में बैठा है और 12वें घर, 3रे घर और 4थे घर पर दृष्टि डाल रहा है। 10वें भाव का स्वामी होकर 9वें भाव में बैठा मंगल। 9वां घर 10वें घर से 12वां है, इसलिए 10वें के लिए नुकसान दे रहा है। लेकिन लग्न से 9वां स्थान सबसे शुभ माना जाता है। इसलिए, 9वें घर में 10वें स्वामी का स्वभाव शक्तिशाली राजयोग को जन्म देता है जो व्यक्ति को नाम, प्रसिद्धि और धन देता है। उसके अच्छे बच्चे हैं और वह विद्वान और खुश है।9वें घर में 10वां स्वामी व्यक्ति को सच्चा, धनवान, समृद्ध और माता-पिता के प्रति समर्पित बनाता है।तीसरे भाव का स्वामी होकर नवम भाव में बैठा मंगल द्वारा दिए गए परिणाम।

तेजस्वी यादव की जन्म कुंडली में बुध तुला राशि में बैठा है। बुध विशाखा नक्षत्र में है।बुध 9वें घर में तुला राशि में बैठा है और तीसरे घर पर दृष्टि डाल रहा है।पंचमेश होकर बुध द्वारा नवम भाव में बैठकर दिए गए परिणाम। नवम भाव में पंचमेश व्यक्ति को राजा का दर्जा देता है। अष्टमेश होकर बुध द्वारा नवम भाव में बैठकर दिए गए परिणाम। व्यक्ति दीर्घायु लेकिन अलोकप्रिय होता है। यह जीवन में किसी भी उन्नति में बाधा उत्पन्न करता है। उसके पिता बुरे हैं और उसे धन की हानि का सामना करना पड़ता है।

तेजस्वी यादव की जन्म कुंडली में बृहस्पति मिथुन राशि में बैठा है। बृहस्पति मिथुन राशि में 5 वें घर में बैठा है और 9 वें घर, 11 वें भाव और 1 भाव को देख रहा है।बृहस्पति द्वारा दूसरे भाव का स्वामी होकर पंचम भाव में दिए गए परिणाम।

बृहस्पति द्वारा 11वें भाव का स्वामी होकर 5वें घर में बैठे हुए परिणाम। व्यक्ति की संतान अच्छी और समृद्ध होती है। वह खुश है और सीखा हुआ है।5वें घर में 11वां स्वामी कई लाभ प्रदान करता है। इससे पुत्र की प्राप्ति होती है। जातक सदैव आभारी रहता है। वह मंत्र-यंत्र विद्या में निपुण हो जाता है। वह एक अच्छे सलाहकार भी हो सकते हैं। तेजस्वी यादव की जन्म कुंडली में शुक्र धनु राशि में बैठा है। शुक्र 11वें घर में धनु राशि में बैठा है और 5वें घर पर दृष्टि डाल रहा है।

तेजस्वी के लिए राजनतीति में कैसा रहेगा आने वाला समय

ऐसे में तेजस्वी को जनता का प्यार, सम्मान, प्रतिष्ठा मिलेगा। 2024 में सीएम की कुर्सी तेजस्वी को नहीं मिलेगी। इनकी दशा लगेगी 2024 में बुद्ध में मंगल की। मंगल दशम भाव में रहेगा। उस समय इनका कुल दीपक योग रहेगा। 2024 के आसपास तेजस्वी सीएम बन जाएंगे। 2024 के आसपास बिहार की सियासत में बड़ा परिवर्तन होगा। उस समय यहां राजद की बहुत मजबूत सरकार होगी।तेजस्वी यादव की सूर्य राशि तुला बनती है और इन पर महादशा बुध की चल रही है। अंतरदशा में केतु और प्रत्यंतर में भी बुध चल रहे हैं। बुध तेजस्वी की कुंडली में भाग्य के स्वामी हैं जो लग्न में चले गये हैं और यह शुभ माना जाता है। जिससे इनका बर्चस्व बनेगा और तेजस्वी अपने आप पर भरोसा कर पाएंगे। लेकिन कार्यक्षेत्र (राजनीतिक जीवन) का कारक चंद्रमा है जिस पर शनि की दृष्टि पड़ रही है, जिससे यह विषयोग बना रहा है। जो अंत क्षणों में घातक बन सकता है। लग्नेश व पंचमेश का पराक्रम भाव में बैठना पराक्रम को दर्शाता है जो यह चुनाव के समय बढ़-चढ़ कर ऊर्जा देने वाला योग बनाएगा। लग्न भी स्थिर है जिसके कारण पूरा आत्मविश्वास बना रहेगा। पराक्रम का स्वामी भाग्य में वक्री होकर बैठा है। जिसके कारण पराक्रम होने के बाद भी असफलता मिलने का योग बन रहा है।

तेजस्वी यादव राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव की संतान है। दोनों बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। तेजस्वी यादव कुंडली की मजबूत स्थिति के कारण ही उपमुख्यमंत्री बने। क्रिकेट का शौक रखने वाले तेजस्वी यादव ने राजनीतिक में अच्छी शुरुआत की है। उनकी ग्रह दशा बताती है कि आने वाले समय और चुनाव में वो राजद को मजबूत बनाएंगे। उनका नेतृत्व पार्टी के पक्ष में रहेगा।

Suman Mishra। Astrologer

Suman Mishra। Astrologer

Next Story