×

Hast rekha shastra: आपके हथेली में मौजूद ये रेखायें बनाती हैं आपको राजनेता

Hast rekha shastra: आपके हाथ पर खींची हुई हर रेखा आपके भविष्य, वर्तमान तथा भूत से संबंधित रहस्यों को अपने में समेटे हुए है।

Preeti Mishra
Written By Preeti Mishra
Published on: 3 Jun 2022 6:44 AM GMT
hast rekha
X

हस्त रेखा कैसे देखे (photo: social media )

Hast rekha shastra: प्राचीन काल से ही ज्योतिष शास्त्र का अपना ही महत्व रहा है। ज्योतिष शास्त्र में हस्त-रेखा का विशेष महत्व होता है। बता दें कि भारतीय ज्योतिषशास्त्र में हस्त रेखा को अभिन्न अंग माना गया है। उल्लेखनीय है कि जिस व्यक्ति को रेखाओ का ज्ञान होता है वह व्यक्ति हस्त रेखा की सहायता से किसी भी व्यक्ति के भूत, भविष्य तथा वर्तमान में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकता है।

इतना ही नहीं आपके हाथ पर खींची हुई हर रेखा आपके भविष्य, वर्तमान तथा भूत से संबंधित रहस्यों को अपने में समेटे हुए है। इसके अलावा आपके जीवन से संबंधित प्रत्येक होने वाली घटना की जानकारी भी ज्योतिष आपकी हस्त रेखाओं को देखकर लगा लेते है। गौरतलब है कि व्यक्ति के हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं भी विद्यमान होते है जो आपको राजयोग बनने के भी संकेत देतीं हैं। बता दें कि ऐसे व्यक्तियों का जीवन ऐश्वर्य से भरा होने के साथ उन्हें जीवन भर सुख और समृद्धि भी मिलती है।

तो आइए जानते हैं कौन सी रेखाये और चिह्न आपके राजयोग प्राप्ति के संकेत देती है।

हथेली के बीच में मौजूद ये चिह्न :

गौरतलब है कि जिस व्यक्ति की हथेली के एकदम बीच वाले हिस्से पर कोई तोरण, बाण, रथ, चक्र या ध्वजा का चिह्न दिखता है उन्हें अपने जीवन में महान उपलब्धि हासिल करने के साथ शासन करने का भी एक बड़ा अवसर प्राप्त होता है। ऐसे लोगों को ताउम्र जीवन में राजसुख प्राप्त होने के साथ इनके पास अकूत धन संपत्ति होती है। इतना ही नहीं ये लोग अपने जीवन में खूब धन कमाने के साथ जीवन के सारे भौतिक सुख भी प्राप्त करते हैं।

राज सुख देती है शनि की ऐसी रेखा :

जिन लोगों की हथेली में अनामिका उंगली के नीचे पुण्य रेखा और मणिबंध से शनि रेखा मध्यमा उंगली तक जाए, ऐसा व्यक्ति राजसुख जरूर भोगता है। बता दें कि ऐसे व्यक्ति के ऊपर शनिदेव की भी विशेष कृपा भी बनी रहती है। इतना ही नहीं ऐसे लोग प्रशासनिक पद पर आसीन होने के साथ जीवन में खूब धन भी कमाते हैं।

अंगूठे में ऐसे चिह्न की मौजूदगी बनाती है बड़ा व्यापारी :

जिस व्यक्ति के अंगूठे में मछली, वीणा या सरोवर का चिह्न मौजूद होता है, ऐसे व्यक्ति यश प्राप्त करने वाले जातक होते हैं। बता दें कि ऐसे चिह्न वाले व्यक्ति बड़े व्यापारी बनने के साथ इनके पास अकूत धन संपदा भी मौजूद होती है।गौरतलब है कि इस प्रकार चिह्न बहुत ही सूक्ष्म होने के कारण बेहद बारीकी से देखे जाने पर ही दिखते हैं।

राजनेता बनने के लिए ये चिह्न मौजूद होता है हथेली में:

यदि किसी व्यक्ति के हथेली में त्रिशूल का चिह्न मौजूद होता है तो उसे सम्मान की प्राप्ति के योग होते हैं। बता दें कि जिस व्यक्ति की हथेली पर हृदय रेखा के सिरे पर गुरु पर्वत के पास त्रिशूल का चिह्न हो उसे समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा की भी प्राप्ति होती है। ऐसा व्यक्ति समाज में लोकप्रिय होने के साथ राजनीति में भी बड़ा पद प्राप्त करता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story