×

1 दिसंबर राशिफल: इन 5 राशियों की सेहत होगी खराब, जानें कैसा रहेगा बाकी का हाल

इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार बढ़िया  है। नई चीजों को पाने की कोशिश करेंगे और संघर्ष के बाद लाभ मिलेगा।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Dec 2020 2:00 AM GMT
1 दिसंबर राशिफल: इन 5 राशियों की सेहत होगी खराब, जानें कैसा रहेगा बाकी का हाल
X
धन में वृद्धि , सौभाग्य वृद्धि और नए काम की शुरुआत के लिए कैसा रहेगा आज ,जानें 12 राशियों की किस्मत का हाल

लखनऊ-माह मार्गशीर्ष, , दिन- मंगलवार, नक्षत्र- रोहिणी, सूर्योदय-06.55, सूर्यास्त-17.36, पक्ष-कृष्ण, तिथि-प्रतिपदा, राहुकाल- सुबह 14.56 से 16.16 तक। आज घर में खुशियों की बरसात होगी, सेहत पर दें विशेष ध्यान,बिजनेस और नौकरी में कुछ लोगों को मिलेगा लाभ। जानिए कैसा रहेगा मंगलवार 12 राशियों का हाल

मेष इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार आसान रहेगा। जातक किसी भी काम में सही निर्णय लेंगे। जातक का अच्छा समय है। दोस्तों की वजह से थोड़ी बहुत परेशानी होगी। बिजनेस में समय बढिया और लाभदायक रहेगा। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे।

वृष इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार बढ़िया है। जातक काम में अपनी सारी ऊर्जा लगाएं और उसे प्राप्त करें। बाहर ना जाएं, एहतियात बरतें नहीं तो सेहत खराब हो सकती है। हनुमान जी की आराधना करें। नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलेगा।

मिथुन इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार अच्छा है। जातक किसी चीज को पाने की इच्छा रखते हैं तो आज अच्छा है। आसानी से हर उस चीज को पाएंगे जो सक्षम हैं।किसी की बातों पर विश्वास ना करें। परिवार का साथ मिलेगा।

कर्क इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार खुद को प्रेरित करने वाला है। आज हर काम जातक के पक्ष में होगा। और वह सब कुछ पाएंगे जो चाहते हैं। अब आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्य को पूरा करेंगे। प्रेम में परेशानी बढ़ेगी।

यह पढ़ें...जारी हुई नई गाइडलाइंस: इन नियमों का सख्ती से होगा पालन, सरकार ने दिए ये निर्देश

rashi news

सिंह से वृश्चिक तक...

सिंह इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार शुभ रहेगा। अपने से छोटे किसी से सलाह लेंगे तो काम बनेगा। बिजनेस में नए रास्ते खुलेंगे। नौकरी में सितारे जातक के साथ नहीं है। मां का आशीर्वाद और प्यार बना रहेगा। बच्चों और सेहत का ख्याल रखें।

कन्या इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार तनाव से छुटकारा देने वाला है। काफी समय के बाद किसी पुराने दोस्त से बात हो सकती है। नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी में बेहतरीन काम का मौका मिलेगा।सेहत का ख्याल रखें।

तुला इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार अच्छा रहेगा। बाहर ना जाएं , बिजनेस की शुरुआत ना करें। किसी तीसरे पर भरोसा न करें। नौकरी में सहयोगी परेशान करेंगे। प्रेम में धोखा खाएंगे। स्वयं निर्णय लेने के बजाय दूसरों से मदद लेंगे तो फायदा होगा।

वृश्चिक इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार बहुत संघर्षशील रहेगा। दिमाग से काम ले बहुत लाभ होगा। कुछ चीजें आपके लिए काम नहीं कर रही हैं लेकिन ऐसा नहीं है। बस सही समय का इंतजार करें। बहुत जल्द अच्छा वक्त आने वाला है। कोशिश करें कि आज ज्यादा तनाव न हो। परिवार के सम्मान की रक्षा करेंगे।

यह पढ़ें...लाखों दीयों जगमगाई काशी, तस्वीरों में देखें आस्था की नगरी की अलौकिक छटा

rashi

धनु से मीन तक...

धनु इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार अच्छा और सावधानी बरतने वाला है। जातक विरोधियों से सावधान रहें। सामाजिक जीवन में लोग जातक की जगह लेने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन परेशान न हो। नौकरी व बिजनेस में सब आपके पक्ष में होगा। बाहर न जाएं।

मकर इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार मिला जुला है। दोस्ती करने से पहले अच्छी तरह परख लें। प्यार में भी धोखा मिलेगा। नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। जो लोग तकनीकी दुनिया से जुड़े हैं वो लाभ कमाएंगे।

कुंभ इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार संचार शक्तियों को मजबूत करने वाला है। आज ये समस्या नहीं होगी। जातक को लाभ मिलेगा। खुश रहेंगे।परिवार का ख्याल रखें। नौकरी में जिम्मेदारियां बढेंगी। बिजनेस में निवेश करेंगे।

मीन इस राशि के जातक के लिए 1 दिसंबर दिन मंगलवार बढ़िया है। नई चीजों को पाने की कोशिश करेंगे। और संघर्ष के बाद लाभ मिलेगा। जातक के लिए एक अच्छा दिन है। नौकरी और बिजनेस में केवल लाभ ही लाभ मिलेगा। बाहर न जाएं।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story