×

23 दिसंबर राशिफल: आज किस राशि को मिलेगा मान, कौन होगा बदनाम , जानिए...

पारिवारिक जीवन में क्लेश और मुश्किलों से तनावग्रस्त होगा।  जातक को नजरिए और सोच मे बदलाव की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से बचने की भी जरुरत होगी। अपनी सहनशीलता को बढ़ाएं और दूसरों की गलतियों को माफ करना सीखें।  

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Dec 2020 2:18 AM GMT
23 दिसंबर राशिफल: आज किस राशि को मिलेगा मान, कौन होगा बदनाम , जानिए...
X
आमदनी अच्छी रहने के कारण सभी आर्थिक चिंताओं से मुक्ति मिल सकती है।

जयपुरविक्रम संवत – 2077, माह मार्गशीर्ष पक्ष-शुक्ल, तिथि- नवमी दिन बुधवार, नक्षत्र-रेवती, सूर्योदय- 7:07 AM, सूर्यास्त-17.30, राहुकाल – 12:26 PM – 1:45 PM , चंद्रमा मीन राशि में । बुधवार को जानिए 12 राशियों के राशिफल

मेष से कर्क

मेष 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक खुद को बहुत ही व्यस्त रखेंगे और काम के बोझ के चलते तनाव में रहेंगे। व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत से काम करने पड़ सकते हैं। व्यस्तताओं के चलते साथी की नाराजगी भी झेलनी पड़ सकती है। अपने साथी के साथ संवाद बनाये रखें । घर और दफ्तर के जीवन में एक संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता है। आर्थिक रूप से भी यह थोड़ा कठिन समय है।

वृष 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक भावनात्मक रूप से थोड़ा परेशान रहेंगे। लेकिन घबराने की जरुरत नहीं है यह लंबे समय तक नहीं होगा।अपने सेहत की ओर ध्यान दें, किसी बीमारी से दो चार होना पड़े। किसी से विवाद या बहस में न पड़ें। करियर के स्तर पर सब कुछ सामान्य गति से चलने के आसार हैं। नौकरी व व्यवसाय में थोड़ा सब्र रखें।

मिथुन 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक को कड़ी मेहनत करना होगा। बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद हैं। मेहनत करते हुए यह विचार अपने मन में न आने दें कि मेहनत का फल नहीं मिलता है। ऑफिस में प्रतिष्ठा बढने वाली है, दोस्तों के साथ मस्ती करेंगे। अपने कर्त्तव्य को समझेंगे जिससे जातक के व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के सभी क्षेत्रों में सफल परिणाम मिलेगा।। बच्चों के तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

कर्क 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक खुद को व्यवस्थित करेंगे। इस राशि के जातकों को अधिक मेहनत करनी होगी। वहीं दूसरी ओर धन लाभ के योग भी बनेंगे। मन एक से अधिक कार्य में लगेगा और किसी कलात्मक अभिरुचि को करना पसंद करेंगे। संतान मनमौजी हो सकती है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा । कार्य में व्यस्तता के चलते आप परिवार को ज्यादा समय न दे पाएंगे। कुछ सहकर्मी आपके खिलाफ भी जा सकते हैं इसलिए ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें...कोरोना में क्रिसमस की धूम: ऐसे सजाएं Christmas Tree, बनेगा 2020 यादगार

rashifal file

सिंह से वृश्चिक

सिंह 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक के लिए अत्यंत सौभाग्यशाली होने वाला हैं। हर तरफ से खुशखबरी मिलेगा। ऐसा मानिए जातक का पांचों उंगली घी में है। आकस्मिक लाभ से भविष्य में निवेश योजना को बल मिलेगा। नौकरी व व्यवसाय में पूरे दिन लाभ होगा। जातक उत्साह से भरपूर रहेंगे और नवीन विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। सेहत के लिए दिन खास नहीं है। खान-पान पर ध्यान देँ। विदेश में रहने वाले जातकों के लिए दिन शुभ है।

कन्या 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक अपने साथी से हर बात शेयर करेंगे। किसी करीबी दोस्त से अपनी परेशानी कह सकते हैं जिससे आतंरिक रूप से एक राहत महसूस होगी। नौकरी व बिजनेस में अच्छा समय है। सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। थोड़ा खानपान पर ध्यान दें।

तुला 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक के लिए परेशानियों भरा हो सकता है। पारिवारिक जीवन में क्लेश और मुश्किलों से तनावग्रस्त होगा। जातक को नजरिए और सोच मे बदलाव की जरूरत है। कोई भी निर्णय लेने से बचने की भी जरुरत होगी। अपनी सहनशीलता को बढ़ाएं और दूसरों की गलतियों को माफ करना सीखें। नौकरीपेशा के लिए काम की जिम्मेदारी बढेंगी। धन हानि होगी।

वृश्चिक 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक संभलकर काम करें। खासकर निजी मामलों में दूसरों पर विश्वास कर धोखा खा सकते हैं। अपने काम को पूरा करने के लिये स्वयं पर ही भरोसा रखें। नौकरीपेशा के लिए कार्यस्थल पर काफी मुश्किलों से भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। खर्च से जातक की चिंता बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें..वास्तु टिप्स: इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो क्रिसमस के दिन भरेगा धन का भंडार

rashi file

धनु से मीन तक...

धनु 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक के लिए उत्साह से भरा रहेगा। जातक के काम का तरीका ऑफिस में सबको पसंद आएगा। इस वजह से जातक की वाहवाही होगी। परिवार,परिजन, व दोस्त आज कुछ ज्यादा ही विश्वास दिखाएंगे। जातक के जीवन में सुखद परिवर्तनों का सिलसिला शुरू होगा। व्यवसाय के लिए मिला जुला परिणाम देगा। जातक साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। सेहत पर ध्यान दें।

मकर 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक को व्यवसाय के लिए सावधान रहने की जरूरत है। नौकरीपेशा के लिए समय अच्छा है।अपने जीवन साथी का प्यार, समर्थन, व बच्चे की मुस्कुराहट देख सारी परेशानी भूल जाएंगे। पारिवारिक माहौल से मिली सकारात्मक ऊर्जा आपको आगे बढ़ने मदद करेगी। सेहत पर ध्यान दें। भूमि विवाद व कनूनी पचड़े में फंसने से बचे।

कुंभ 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक को व्यवसायिक लाभ मिलेगा। जिससे जातक में सकारात्मक उर्जा व उत्साह बना रहेगा। प्रेम जीवन में सभी परेशानियों के लिए शांतिपूर्वक तरीके से समाधान करेंगे। जीवनशैली में सुधार लाने के लिए संभल-संभल कर कदम उठाने पड़ेंगें। परिवार के साथ मिला-जुला समय गुजरेगा। नौकरी में पदोन्नति हो सकती है ।

मीन 23 दिसंबर दिन बुधवार को जातक के लिए शुभ फलदायी है। आज भावनात्मक रूप से एक सकारात्मक वातावरण महसूस करेंगे। नौकरी व व्यवसाय में लाभ मिलेगा। पत्नी व परिवार के साथ खुशी का समय गुजरेगा। जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्पन्न हो रही समस्याओं का समाधान मिलेगा । दिन आपके लिए विशेष रूप से फलदायी है। सेहत से भी अच्छे रहेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story