राशिफल 31 मई: इन 5 राशियों को मिलेगा समाज में सम्मान, जानिए बाकी का हाल

माह –ज्येष्ठ ,तिथि –नवमी, पक्ष – शुक्ल,वार –रविवार, नक्षत्र –उ.फा.,सूर्योदय – 05.23, सूर्यास्त – 19.09 ,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

Published by suman Published: May 31, 2020 | 6:38 am
Modified: May 31, 2020 | 6:39 am

जयपुर: माह –ज्येष्ठ ,तिथि –नवमी, पक्ष – शुक्ल,वार –रविवार, नक्षत्र –उ.फा.,सूर्योदय – 05.23, सूर्यास्त – 19.09 ,आज के दिन 12 राशियों के जीवन में कैसा रहेगा।

मेष 31 मई  रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। साहित्य-कला के प्रति रुचि बढ़ेगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से समाज में सम्मान मिलेगा। घर का माहौल आनंदमय रहेगा और परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। यात्रा पर जा सकते है।

वृष 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। राजनीति में बढ़चढ़कर हिस्सा लेंगे।कार्यभार की अधिकता रहेगी और पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा। सेहत में गिरावट आ  सकता है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। यात्रा को टालें।

मिथुन 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन के लिए शुभ फलदायी रहेगा। बिजनेस में विस्तार और नये कार्य शुरू करने का विचार कर सकते हैं। नई योजनाएं बनाकर उन पर अमल करेंगे तो लाभदायक रहेगा। ऑफिस में माहौल आपके अनुकूल रहेगा और सहयोगियों-दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद होगा। सेहत अच्छा रहेगा।

कर्क 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। गृह-नक्षत्रों की अनुकूल स्थिति बनने से बिजनेस में धनलाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। हालांकि, काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। परिवार के साथ आनंदपूर्व समय बीतेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। राजनीति में सफलता हाथ लगेगी।

 

यह पढ़ें…इस मंत्र का करें प्रतिदिन जाप, हरदम दिखेंगी खूबसूरत व जवान

 

 

सिंह 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस में बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। सेहत खराब होने की संभावना रहेगी। नौकरी में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। दोपहर  के बाद स्थिति में सुधार आएगा। राजनीति में अच्छे अवसर मिलेंगे।

कन्या 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस अच्छा नहीं रहेगा और अपेक्षानुरूप कार्यसफलता नहीं मिलने से आर्थिक स्थिति कमजोर होने की संभावना रहेगी। नकारात्मक विचारों से बचें और नये कार्यों की शुरुआत न करें, परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। क्रोध की अधिकता रहेगी। सेहत भी बिगड़ सकता है।

तुला 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक  के लिए मिला-जुला रहेगा। बिजनेस अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में भागदौड़ रहेगी और कार्यों की सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यथा परिवार में कलह हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक  के लिए शुभ फलदायी रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति अनुकूल रहने से बिजनेस में धनलाभ और नौकरी में लाभ के योग बनेंगे। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा।

यह पढ़ें…निर्जला एकादशी 2020: जानिए क्यों किया जाता है यह व्रत, क्या है इसका विधान

धनु 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए अच्छा रहेगा। ऑफिस में सहयोगियों का भरपूर सहयोग मिलेगा, जिससे कार्य आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें और कोर्ट-कचहरी के कार्यों से बचें, राजनीति में आशा-अनुरुप परिणाम नहीं मिलेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। सेहत अच्छी रहेगी।

मकर 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस मध्यम रहेगा। नौकरी में काम की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति रुझान रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें। राजनीति में सफलता मिलेगी।

कुंभ 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए सामान्य रहेगा। बिजनेस में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं, लेकिन सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। धार्मिक एवं आध्यात्मिक कामों के प्रति रुझान बढ़ेगा। बिजनेस मध्यम रहेगा और सफलता नहीं मिलेगी। परिवार में कलह की संभावना रहेगी। ईश्वर भक्ति से मन को शांति मिलेगी। धन खर्च अधिक होगा। स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा, इसलिए अपने व्यवहार का ध्यान रखें।

मीन 31 मई रविवार माह का आखिरी दिन जातक के लिए मिला-जुला रहेगा। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। राजनिति में सफलता नहीं मिलने से मन उदास रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें,  बिजनेस को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक दिन व्यतीत होगा। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। निवेश और नया कार्य शुरू करने से बचें।