नवरात्रि राशिफल: पहले दिन किस पर बरसेगी मां दुर्गा की कृपा, जानें राशियों का भाग्य

नवरात्रि का पहला दिन दोस्तों, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर बीतेगा। उनकी ओर से मिले उपहार आपके हर्ष को दुगुना कर देगी।

Published by suman Published: October 17, 2020 | 7:13 am
Modified: October 17, 2020 | 10:00 pm
rashi

राशिफल सोशल मीडिया से फोटो

जयपुर- माह-  आश्विन, दिन- शनिवार , पक्ष-शुक्ल,  तिथि- प्रथमा, नक्षत्र-चित्रा, सूर्योदय-05.40,सूर्यास्त-17.55। आज शनिवार है  आज से मां दुर्गा की आराधना शुरू हो रही है। नवरात्रि का शुभारंभ आज स नौ दिनों के लिए हो रहा है। भक्तगण मां के पूजा व्रत से आदिशक्ति को प्रसन्न करने का प्रयास करेंगे। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों की किस्मत…

मेष से कर्क तक

मेष शनिवार 17 अक्टूबर नवरात्रि का पहला दिन  शुरुआती परेशानी के बाद जातक के निर्धारित कार्य पूरे होगें और जिससे आपको काफी प्रसन्नता होगी। आर्थिक योजनाओं के कारण आपकी कई परेशानियां कम होगी। नौकरी व्यवसाय में आपके सहयोगियों का सहयोग मिलगा। जिससे माहौल अच्छा बना रहेगा। परिवार में शांति और आनंद का माहौल रहेगा।

वृष शनिवार 17 अक्टूबरनवरात्रि का पहला दिन दोस्तों, परिजनों तथा परिवार के साथ आपका दिन काफी बेहतर बीतेगा। उनकी ओर से मिले उपहार आपके हर्ष को दोगुना कर देगी। बाहर घूमने का कार्यक्रम बनेगा तथा स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा।शुभ समाचार मिलेगें तथा आर्थिक लाभ भी मिलेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय बीतेगा।  आज शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आप आनंद का अनुभव करेंगें।

मिथुन  शनिवार  नवरात्रि का पहला  दिन इस राशि के जातकों को नौकरी के क्षेत्र में अच्छा अवसर मिल सकता है और इसके लिए वह विदेश का भ्रमण करने भी जा सकता है। आज के दिन पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर लेने से आपका नुकसान रूक सकता है।

कर्क शनिवार नवरात्रि का पहला दिन लोगों को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर किसी दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है। सीनियर्स की मदद से आपके बचे हुए काम तय समय सीमा में पूरे होंग और इससे आपकी परेशानी कम होगी। दांपत्यजीवन में आनंद प्राप्त होगा। संतान के समाचार मिलेगें। खास व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है।

 

rashi

यह पढ़ें….बच्ची ने तोड़ा भूख से दम: परिवार को भूली योगी सरकार, अजय लल्‍लू ने पहुंचाई मदद

 

सिंह से वृश्चिक तक

 

सिंह शनिवार का पहला दिन घर और ऑफिस में बेहतर वातावरण रहने से काफी प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारियों आपके कार्य की सराहना करेगें।परिवार में हर्षोल्लास का माहौल रहेगा।

कन्या शनिवार नवरात्रि का पहला दिन जातक शारीरिक और मानसिक रुप से काफी थकान और आलस्य का अनुभव करेगें। जिससे उत्साह की कमी रहेगी। इसका प्रभाव व्यावसायिक क्षेत्र में देखने को मिलेगा तथा उससे परेशानी हो सकती है।संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है। किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को आज स्थगित रखना ही लाभदायक रहेगा।

तुला शनिवार  नवरात्रि का पहला दिन लोगों का पूरा घूमने-फिरने में अधिक बीतेगा और परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का प्लान भी बना सकते हैं। इस राशि के व्यापारी वर्ग को ज्यादा मुनाफा हो सकता है। परिवार का सहयोग मिलेगा। दोस्तों पर विश्वास ना करें।

वृश्चिक शनिवार नवरात्रि का पहला दिन जातक का आर्थिक पक्ष मजबूत होने के साथ अपने पार्टनर के साथ मूवी देखने जा सकते हैं। सालों से अटका हुआ काम आपकी मेहनत के कारण आज के दिन पूरा हो सकता है और इसके कारण आपकी आर्थिक समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। बिजनेस में सावधना रहें।

 

 

rashi

यह पढ़ें….जादू, टोना और डायन-बिसाही के बढ़ते मामले, कुप्रथा ने ली अबतक सैंकड़ों की जान

 

धनु से मीन तक

धनु शनिवार नवरात्रि का पहला दिन कार्य में सफलता पाने के लिए  दिन उत्तम है,। मां दुर्गा के आशीर्वाद से किए गए कार्य से आपको यश और कीर्ति मिलेगा। परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। तन-मन से आप ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे।नौकरी- धंधे की जगह सहयोगियों का सहयोग मिलेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार आएगा।

मकर शनिवार नवरात्रि का पहला दिन आपकी कल्पना शक्ति पूरे निखार पर होगा। आज का दिन साहित्य सृजन के लिए उत्तम है,।विद्यार्थी विद्याध्यन में अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कामुकता अधिक रहेगी।पेट दर्द की संभावना है। मन में भय रहेगा। मानसिक संतुलन बनाए रखें। प्रेमियों के प्रणय के लिए आज का दिन अनुकूल है।

कुंभ शनिवार  नवरात्रि का पहला दिन लोगों को अपने बच्चों के भविष्य को लेकर किसी दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है। सीनियर्स की मदद से आपके बचे हुए काम तय समय सीमा में पूरे होंग और इससे आपकी परेशानी कम होगी। दांपत्यजीवन में आनंद प्राप्त होगा। संतान के समाचार मिलेगें। आपके खास व्यक्ति के साथ मुलाकात होने की संभावना है।

मीन शनिवार  नवरात्रि का पहला दिन घर और कार्यस्थल पर बेहतर माहौल रहने से काफी प्रसन्नता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों के लिए पदोन्नति का योग है। कार्यालय में उच्च पदाधिकारी आपके कार्य की सराहना करेगें। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। माता की तरफ से लाभ मिलेगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App