राशिफल 8 जुलाई: शुभ या अशुभ कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए बुधवार

जयपुर माह सावन पक्ष-कृष्ण, तिथि-तृतीया दिन बुधवार, नक्षत्र-धनिष्ठा, सूर्योदय- 5.30, सूर्यास्त-19.10। दिन बुधवार को जानिए 12 राशियों के राशिफल।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 8 July 2020 12:57 AM GMT
rashifal sign file
X
मनोरंजन में समय बिताएंगे। परिवार मेडिकल या कला के क्षेत्र में है तो कुछ नया करेंगे। जिसका भविष्य में लाभ मिलेगा।

जयपुर माह सावन पक्ष-कृष्ण, तिथि-तृतीया दिन बुधवार, नक्षत्र-धनिष्ठा, सूर्योदय- 5.30, सूर्यास्त-19.10। दिन बुधवार को जानिए 12 राशियों के राशिफल।

मेष 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ योजना बनायेंगे, जिससे सफलता भी मिलेगी। कार्यों में दोस्तों की सलाह फायदेमंद साबित होगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिलेगा। काफी दिनों से चल रही किसी समस्या का आज समाधान हो जायेगा। ऑफिस में कामकाज की तारीफ होगी। घरेलू महिलाओं के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यों से आज राहत मिलेगा।

वृष 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक को बिजनेस में अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सहायता करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा हो जायेगा। किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा। सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे। बिजनेस में पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी। पारिवारिक रिश्तों के बीच आप सामंजस्य बनाने में सफल रहेंगे।

मिथुन 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। किसी दोस्त के साथ पार्टी करने का मन बनायेंगे। ऑफिस में आपके काम को लेकर बॉस तारीफ करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आने वाला एग्जाम का परिणाम आपके पक्ष में आएगा। बहुत जरुरी हो तो ही यात्रा करें। दाम्पत्य जीवन में खुशियां बढेंगी। साथ ही आपके रिश्तों में और मजबूती आयेगी।

कर्क 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक का मन धार्मिक कार्यों में लगा रहेगा। अचानक कोई खुशखबरी मिलेगी, जिससे घर में खुशियों का माहौल बनेगा। आज कुछ घरेलु सामान खरीदेंगे। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे। हर कोई आपकी बातों को ध्यान से सुनेगा। प्रेम के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। घरेलू सौहार्द में बढ़ोतरी होगी। वैवाहिक जीवन में नयी-नयी खुशियां आयेंगी। बिजनेस में लाभ होगा।

यह पढ़ें...अपार धन देगा भगवान शिव का ये उपाय, शिवपुराण में भी है वर्णन

सिंह 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक को बिजनेस में किसी बड़ी कंपनी से डील करने का ऑफर मिलेगा। संगीत से जुड़े लोगों को कोई बड़ा ऑफर मिलने का योग है। आज अपने रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे। दोस्तों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। आप जीवन में आगे बढ़ने में सक्षम होंगे। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम मिलेंगे। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

कन्या 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक की नये कामों में रूचि बढ़ेगी, जिससे कुछ नया सीखने को मिलेगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। शाम के समय बच्चों के साथ घर पर कोई गेम खेलेंगे। धन लाभ के बड़े अवसर आपको मिलेंगे। आज भाग्य का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल है।

तुला 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक को किसी शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग होने के कारण थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है। आपको अपने खान-पान में थोड़ी सावधानी रखने की जरूरत है। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। छोटे बच्चों को पिता से कोई अच्छा-सा गिफ्ट मिलेगा। शाम को घर वालों के साथ डिनर का आनंद लेंगे।

वृश्चिक 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक को बिजनेस के सिलसिले में किसी से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे फायदा भी होगा। संतान पक्ष से सुख की अनुभूति होगी, खुशियों में बढ़ोतरी होगा। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा, जिसे समय से पूरा करने में आप सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों का दिन शानदार रहेगा।

यह पढ़ें...चढ़ाते हैं भगवान शिव को हल्दी और खाते हैं शिवलिंग का प्रसाद, तो जान लें ये बात..

धनु 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक को परिवार वालों का प्यार और सहयोग प्राप्त होगा। जातक के कुछ दोस्त मददगार होंगे। ऑफिस में आपके लिए अच्छा माहौल बनेगा। आपको अचानक धन लाभ होगा। कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। बिजनेस में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

मकर 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक का दिन अच्छा रहने वाला है। गुस्से में किसी से बात करने से बचना चाहिए। आप दूसरों पर अपना प्रभाव बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आसपास के कुछ लोग आपका विरोध करेंगे। कार्य के सिलसिले में की गयी मीटिंग का परिणाम आपके पक्ष में होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी।

कुंभ 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक परिवार में कोई धार्मिक अनुष्ठान करने का मन बना सकते है। कुछ लोगों के गलत बयान से परेशानी थोड़ी बढ़ेगी। इस राशि की महिलाओं को शाम को बाहर निकलते समय अपने पर्स का खास ध्यान रखना चाहिए। नये बिजनेस में पैसा लगाने के बारे में आप सोचेंगे। पैसे लगाने से पहले उस विषय के जानकार व्यक्ति से सलाह लेना अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा|

मीन 8 जुलाई दिन बुधवार को जातक ऑफिस में अतिरिक्त समय देकर रूका हुआ काम जल्दी पूरा करेंगे। आपके मन में नए-नए विचार आयेंगे। साथ ही आप नए काम की योजना भी बनायेंगे। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। ऑफिस में आज अपने सहकर्मियों से आपका ताल मेल अच्छा रहेगा। आज बड़े-बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story