राशिफल 7 अप्रैल: उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का इन राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, जानिए

माह-चैत्र, पक्ष-शुक्ल, तिथि-चतुर्दशी, नक्षत्र-उ.फा. दिन-मंगलवार सूर्योदय-6.18, सूर्यास्त-18.38। जानिए कैसा रहेगा आज का दिन मंगलवार 12 राशियों के लिए… 

Published by suman Published: April 7, 2020 | 7:07 am

जयपुर :माह-चैत्र, पक्ष-शुक्ल, तिथि-चतुर्दशी, नक्षत्र-उ.फा. दिन-मंगलवार सूर्योदय-6.18, सूर्यास्त-18.38। जानिए कैसा रहेगा आज का दिन मंगलवार 12 राशियों के लिए…

 

मेष 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक को मां का सहयोग मिलेगा। आज का दिन शुभ है।  पूरा दिन जीवनसाथी से बितेगा। जो प्यार से भरा रहेगा। बिजनेस व नौकरी के लिए दिन बढ़िया रहेगा। पड़ोसियों से सम्बन्धों में सुधार होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर में जाने का अवसर मिलेगा। सोच-समझकर निर्णय लें। सेहत का विशेष ध्यान रखें। अधिक भोजन करने से बचें। किसी पुराने दोस्त से सम्पर्क बनेगा या अचानक मुलाकात हो सकती है।

वृष 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक के लिए संघर्ष करने का दिन है जिसके कारण तनाव और थकान होगा। छोटे भार्इ-बहनों का सहयोग जातक का आत्मविश्वास बढ़ाएगा। अपनी हिम्मत से कोई निर्णय लेंगे और उसकी सफलता के लिए खूब मेहनत करें। इसलिए धैर्य बनाये रखें। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर बनेंगे। बच्चे स्वस्थ रहेंगे।

मिथुन 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक परिवार के साथ घर पर उत्सव जैसा माहौल बनाएंगे। इससे उर्जा का संचार होगा। धन के मामले में सामान्य रहेगा। परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। अपनी वाणी से दूसरों का मन मोह लेंगे। पारिवारिक कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बाहर जाने से बचें, नहीं तो सेहत खराब हो सकती हैं।

कर्क 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक का मन उदास रहेगा। किसी भी काम में मन नहीं लगेगा। घर पर ही वर्क फॉर्म होम की वजह से परेशान होंगे। धैर्य से काम लें। समस्याओं के निदान हेतु चंद्रमा की पूजा करें। यात्रा पर जाते समय सावधान रहें। प्रेम संबंधों के आज का दिन एक दूसरे के लिए शुभ है।

 

यह पढ़ें…महावीर स्वामी के ये अनमोल वचन करें आत्मसात, मिलेगी नई राह…


सिंह 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक निवेश करने के लिए विशेष शुभ है। मुश्किल की घड़ी में आज किया गया निवेश सहायता प्रदान करेगा। वाणी मधुर रहेगी और लोग आपकी ओर आकर्षित होंगे। बाहर जाने से बचें। घर के जरूरी सामानों की खरीद करेंगे।सेहत का ख्याल रखें। घर में खुशियां दस्तक देगी।

कन्या 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक को आज सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन है। निश्चित रूप से आप समाज में मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। व्यापारियों को आज निश्चित रूप से अनेक लाभ होने की संभावनाएं हैं। यह समय सट्टे में निवेश करने के लिए शुभ है। आप आत्मनिर्भर रहेंगे। कुल मिलाकर दिन आपके लिए प्रसन्नतादायक रहेगा। सभी महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर लिए जाएं तो अच्छा रहेगा।

तुला 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक  घर के किसी धार्मिक गतिविधि में भाग लेंगे। बच्चों का सहयोग हृदय को प्रसन्नता व उत्साह से भर देगा। उनकी पढ़ार्इ संतोषजनक होगी। प्रेम संबंध के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आपका अपने जीवनसाथी के प्रति लगाव बढ़ेगा। सेहत सामान्य रहेगा। बिजनेस के लिए नया व्यवसाय शुरू करने के लिए दिन श्रेष्ठतम है। बच्चों का ध्यान रखें चोट लग सकती हैं।

वृश्चिक 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक थोड़ा सा निराशवादी होंगे। काम में रूकावटें आएंगी। गाड़ी चलाते वक्त सावधानी बरतें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद के कारण वाद-विवाद हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन बढ़िया नहीं है। अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें। बच्चों के साथ कुछ नयी और अलग करें।

 

यह पढ़ें… केवल अयोध्या नहीं, यहां भी हैं श्रीराम के प्रमाण, स्वर्ण मृग की तलाश में आए थे भगवान

 

धनु 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। बिजनेस में नए सांझेदार या व्यापारिक प्रस्ताव की प्राप्ति होगी। शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। जीवनसाथी से संबंध अच्छा होगा। ससुराल पक्ष की तरफ से धन प्राप्ति या आर्थिक सहयोग के संकेत हैं।  लेकिन फिर भी घर पर ही रहे और सेहत का ख्याल रखें।

मकर 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक को सेहत से परेशानी होगी। मन की बात और अपने काम की रणनीति को किसी अन्य के साथ साझा न करें। जहां तक सम्भव हो किसी से उधार ना दें। यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं तो संघर्ष के साथ सफलता प्राप्त होगी। किसी अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। विपक्षी लोग निशाना बनाने का प्रयास करेंगे। परिवार के साथ खुशनूमा पल बिताएं।

कुंभ 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक का मन पढ़ाई में लगेगा।  प्रेम संबंधों के लिए दिन सौभाग्यवर्द्धक है। इस समय जातक बिजनेस के लिए महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। यदि नौकरी में हैं तो दिन सामान्य रहेगा। यदि सट्टे में निवेश करना चाहते हैं तो श्रेष्ठ  है। सेहत के लिए दिन बढ़िया है। लेकिन बाहर ना निकले घर पर ही रहें।

धनु 7 अप्रैल दिन मंगलवार को जातक का मन किसी काम में नहीं लगेगा। हर तरफ से नेगेटिविटी का माहौल बनेगा। निजी सम्बन्धों में कुछ बेहतर रहेगा, लेकिन वो भी शाम होते-होते किसी तीसरे की वजह से खत्म होगा। वाद-विवाद से बचें। कहने का मतलब ,अपने साथी के साथ विवादों और गलतफहमियों से बचें । नौकरी में ट्रांसफर की संभावना बन रही है। बच्चों का ख्याल रखें।