राशिफल 8 अप्रैल: हनुमान जयंती के दिन किस राशि पर बरसेगी भक्त शिरोमणि की कृपा

जयपुर: माह-चैत्र, पक्ष-शुक्ल, तिथि-पूर्णिमा, नक्षत्र-हस्त, दिन-बुधवार, सूर्योदय-06.18, सूर्यास्त-18.38, । आज हनुमान जयंती है जानते हैं 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा

Published by suman Published: April 8, 2020 | 7:38 am
Modified: April 8, 2020 | 7:39 am

जयपुर: माह-चैत्र, पक्ष-शुक्ल, तिथि-पूर्णिमा, नक्षत्र-हस्त, दिन-बुधवार, सूर्योदय-06.18, सूर्यास्त-18.38, । आज हनुमान जयंती है जानते हैं 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा…

मेष 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक पर हनुमानजी की कृपा बरसेगी। समाजिक स्तर पर हर किसी से संपर्क रखेंगे इससे जातक का नेटवर्क बढ़ेगा। वर्तमान स्थिति में सेहत को लेकर सचेत रहे। प्यार को लेकर भी सचेत रहे। जीवनसाथी को ससुराल से परेशानी होगी। ख्याल रखे तो नहीं तो रिश्तों मे दरार आ सकती है। छात्रों के लिए अच्छा दिन है। बड़ों का ख्याल रखें। आज का शुभ रंग है लाल।

वृष 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक के जीवनशैली में परिवर्तन आने की उम्मीद है। फिटनेस पर ज्यादा ध्यान देना समस्या का कारण बनेगा। बिजनेस व नौकरी पर ध्यान दे नहीं तो नुकसान हो सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। प्यार के लिए दिन बहुत खराब है। ब्रेकअप होना तय है। बच्चों का ख्याल रखें। किसी दोस्त के साथ पार्टी करेंगे। आज का शुभ रंग है हरा। हनुमान जी लाल पुष्प से पूजा करें

मिथनु 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक को  किसी मामले से निपटने के लिए कठिन स्थिति से गुजरना पड़ेगा। शेयर का काम करने वालों को अच्छी आमदनी की संभावना है। सेहत के प्रति सजग रहें। समाज में लोगों से बचें। नौकरी में अच्छे अवसर मिलेंगे। कुछ लोगों को साथी की तलाश आज पूरी होगी। आपका आज का शुभ रंग है लाल। हनुमान जी को चोला चढ़ाएं

कर्क 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक  निवेश को लेकर विशेष सावधानी रखें ,गलती होने के संकेत हैं। स्वास्थ को नजरअंदाज करना मंहगा पङेगा ,शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्तर पर सतर्क रहें। किसी के साथ ज्यादा पर्सनल होने से बचना हितकर होगा। बच्चो का ख्याल रखें। दोस्तों से झगड़ा होगा। पढ़ाई करने वालों के लिए दिन सामान्य है। आपका शुभ रंग है पीला। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यह पढ़ें…महावीर स्वामी के ये अनमोल वचन करें आत्मसात, मिलेगी नई राह…

 

 

सिंह 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक की  कार्यस्थल पर छोटी सी भी गलती का बङा नुकसान हो सकता है। शिक्षा के स्तर पर कुछ बङा हासिल करने के लिए प्रयास करेंगे। नौकरी व बिजनेस में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने से समाज में अलग पहचान बनेगी। किसी दोस्त की आर्थिक मदद करेंगे। जीवनसाथी या लव पार्टनर के साथ अच्छा रोमांटिक समय बिताएंगे। आपके लिए शुभ रंग है हरा। हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

कन्या 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक के लिए  किसी कठिन परिस्थिति में निर्णय लेंगें। इसमें थोङा समझदारी से काम लें। समाजिक स्तर पर आपके योगदान की सराहना हो सकती है। बैंक बैलेस अच्छा रहने के कारण किसी कठिन स्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। बच्चों को के साथ वक्त बिताएंगे। प्यार करने वालों के लिए दिन उदासी से भरा है। अलगाव की स्थिति हो सकती है। आज का शुभ रंग ऑरेंज व पीला है। सुंदर कांड का पाठ करें।

तुला 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक  बहुत सारे काम करने से बचें। सेहत बहुत अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर के साथ बहुमूल्य समय बिताएगा। नौकरी में नए अवसर व जिम्मेदारी बढ़ेगी। बिजनेस के लिए दिन बढ़िया है। समाज में सम्मान बढ़ेगा। लेखन व कला में नए अवसर मिलेंगे। किसी दोस्त के साथ फोन पर बात कर सकते हैं। आज हनुमानजी की पूजा करें। लाभ होगा। आज का शुभ रंग है नीला।

वृश्चिक 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक पर  नौकरी में अधिकारी का  विश्वास बढ़ने वाला है। किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी दी जा सकती है। छात्र पढाई में और बेहतर परिणाम के लिए प्रयास करेंगे व सफलता भी मिलेगी। कुछ लोगों को सरकारी नौकरी मिलने की उम्मीद है। आर्थिक स्तर पर मजबूती की संभावना है। सेहत का ख्याल रखें। संतान को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आज का शुभ रंग है भूरा व मैरुन। बजरंग बाण पढ़े हनुमानजी के 12 नामों का जाप करें।

 

 

यह पढ़ें…‘रोग दोष निकट नहीं आवे…’, कोरोना का होगा निदान, हनुमान जयंती पर ऐसे करें ध्यान

 

धनु 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक के पास दोस्त का फोन आएगा इससे मन प्रफुल्लित रहेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा सामंजस्य रहने से जीवन में प्यार बढेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत हैं। सेहत सामान्य बना रहेगा। छात्रों के लिए परिश्रम से भरा दिन रहेगा। दोस्तों से उपहार मिलेगा। माता-पिता के साथ समय बिताएंगे। आपके लिए शुभ रंग है नीला व काला। हनुमान चालीसा पढ़ें।

मकर 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक परिवारिक स्तर पर अच्छा समय बिताएंगे।आज धन लाभ होगा। इससे आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। निश्चिंत होकर अपने सपने पूरे कर सकते हैं। सेहत अच्छा रहेगा। प्यार करने वालों के लिए बढ़िया है। बच्चों के लिए शरारतो से भरा रहेगा। घर में साज-सज्जा पर ध्यान देंगे। आज हनुमान जी की पूजा और हनुमान मंत्र का जप करें। लाल व सफेद रंग जातक के लिए आज शुभ है।

कुंभ  8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक को  नौकरी में तरक्की होगी। छात्रों को पढाई के रास्ते में अनेक कठिनाईयां आने से सफलता नहीं मिलेगी। जीवनसाथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। घर –परिवार में संतान की खुशी मिलेगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय बितेगा। पैतृक संपत्ति से लाभ लेगा। आज का शुभ रंग है पीला। हनुमान जयंती पर खीर का भोग लगाएं।

मीन 8 अप्रैल दिन बुधवार को जातक को  किसी निवेश में पैसा लगाने से बचना होगा। आर्थिक नुकसान की संभावना है। काम का दबाव  निजी योजनाओं को बिगाङ सकता है। किसी परिवारिक समस्या को कुशलतापूर्वक सुलझा लेंगे। खाने पीने का ध्यान रखें, नहीं तो सेहत बिगङने के संकेत हैं। आज जातक को उसका पुराना प्यार मिलेगा। जिसका सालों से इंतजार था। आज का शुभ रंग सफेद। हनुमान जी के साथ श्रीराम की आराधना करें।